timsouthee

पूरा समयअतिरिक्त समय के बादयह एक लाइव मैच है।अतिरिक्त समयआधा समय

आर्सेनल बनाम मैनचेस्टर यूनाइटेड। प्रीमियर लीग।

अमीरात स्टेडियमउपस्थिति60,223.

शस्त्रागार3

    एन तवारेस (तीसरा मिनट)
  • बी शक (32वां मिनटकलम)
  • जी Xhaka (70वां मिनट)

मेनचेस्टर यूनाइटेड1

    सी रोनाल्डो (34वां मिनट)

आर्सेनल 3-1 मैन यूडीटी: क्रिस्टियानो रोनाल्डो का 100 वां प्रीमियर लीग लक्ष्य गनर्स को रोकने के लिए पर्याप्त नहीं है

रिपोर्ट और हाइलाइट्स के रूप में आर्सेनल ने मैन यूडीटी पर 3-1 की जीत के साथ चौथे स्थान की दौड़ में एक मार्कर रखा; क्रिस्टियानो रोनाल्डो का 100वां प्रीमियर लीग गोल नूनो तवारेस, बुकायो साका और ग्रैनिट ज़ाका सील जीत के गोल के रूप में व्यर्थ; स्काई स्पोर्ट्स ऐप और वेबसाइट पर मुफ्त हाइलाइट देखें

अधिक सुलभ वीडियो प्लेयर के लिए कृपया क्रोम ब्राउज़र का उपयोग करें

देखने के लिए स्वतंत्र: प्रीमियर लीग में मैनचेस्टर यूनाइटेड के खिलाफ आर्सेनल की जीत की मुख्य विशेषताएं।

क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने अपना 100 वां प्रीमियर लीग गोल किया, लेकिन यह एमिरेट्स स्टेडियम में मैनचेस्टर यूनाइटेड पर 3-1 की जीत के कारण आर्सेनल को चौथे स्थान पर जाने से रोकने के लिए पर्याप्त नहीं था।

रोनाल्डो, जो अपने नवजात बेटे की मृत्यु की घोषणा के बाद पहली बार शुरुआत कर रहे थे, ने 34 वें मिनट में अपना ऐतिहासिक गोल किया, क्योंकि उन्होंने नूनो तवारेस के शुरुआती गोल का पीछा करने के बाद मैन यूडीटी के लिए एक गोल वापस खींच लिया था (3) और बुकायो साका की पेनल्टी।

पिछड़ने के बावजूद, युनाइटेड ने मिडवीक में लिवरपूल के हाथों अपने 4-0 से ड्रबिंग से काफी बेहतर प्रदर्शन किया, और तवारेस की अकथनीय हैंडबॉल के बाद उन्हें दूसरे हाफ में अपनी खुद की पेनल्टी का उपहार दिया गया।

हालांकि, वे लाभ लेने में विफल रहे क्योंकि ब्रूनो फर्नांडीस की स्पॉट-किक पोस्ट के बाहर लगी, और यह एक महंगी चूक साबित हुई क्योंकि ग्रेनाइट ज़ाका ने एक स्ट्राइक का वज्रपात किया, जो कि क्वालीफाई करने के लिए आर्सेनल की बोली में एक महत्वपूर्ण जीत हो सकती है। अगले सीजन की चैंपियंस लीग।

जीत के बावजूद, आर्सेनल के बॉस मिकेल अर्टेटा ने जोर देकर कहा कि चैंपियंस लीग फुटबॉल को सुरक्षित करने की लड़ाई में अभी भी काफी उतार-चढ़ाव होंगे। "मैंने कहा कि यह एक रोलरकोस्टर होने जा रहा है," उन्होंने कहा। "इस लीग में जीत और हार छोटे अंतर से है। आज चीजें हमारे हिसाब से चल रही हैं और हम वास्तव में खुश हैं।"

विजय ने गनर्स को प्रीमियर लीग में चौथे स्थान पर और अपने उत्तरी लंदन प्रतिद्वंद्वियों टोटेनहम से तीन अंक आगे बढ़ते हुए देखा, जो ब्रेंटफोर्ड की यात्रा करते हैं, पर रहते हैंआसमानी खेलआज शाम 5 बजे से (शाम 5.30 बजे शुरू)।

इस बीच, हार राल्फ रंगनिक के पक्ष की अगले सत्र के लिए चैंपियंस लीग फुटबॉल हासिल करने की अपनी उम्मीदों के लिए एक विनाशकारी झटका है। संयुक्त,जिन्होंने गुरुवार को अगले सत्र के लिए एरिक टेन हाग को प्रबंधक के रूप में नियुक्त करने की घोषणा की, अब चौथे स्थान पर रहने वाले गनर्स से छह अंक पीछे हैं, जिन्होंने एक गेम अधिक खेला है, और रंगनिक ने खेल के बाद स्वीकार किया कि चैंपियंस लीग फ़ुटबॉल के उनके पक्ष की संभावनाएँ पूरी तरह से समाप्त हो गई हैं।

यह भी देखें:

यह पूछे जाने पर कि क्या मैन यूडीटी के शीर्ष चार मौके खत्म हो गए हैं, उन्होंने कहा: "बिल्कुल निश्चित। मेरे लिए खेल से पहले भी इसकी बहुत संभावना नहीं थी लेकिन आज के परिणाम के बाद यह हां हो गया।"

कैसे आर्सेनल ने चौथे स्थान की दौड़ में एक बड़ा निशान लगाया...

आर्सेनल ने तीन मिनट में बढ़त बना ली। मैन यूडीटी की रक्षा को राफेल वराने के रूप में व्यवस्थित करने की अनुमति नहीं थी और डिओगो दलोट एक साधारण क्रॉस को साफ़ करने में विफल रहे, जिससे साका को गोल करने की अनुमति मिली। डेविड डी गे ने स्ट्राइक में हाथ बँटाने के लिए अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन वह गेंद को केवल तवारेस के रास्ते में बदल सके, जिन्होंने रिबाउंड में टैप करने के लिए पहले प्रतिक्रिया की।

जैसा कि मंगलवार शाम को एनफील्ड में हुआ था, घड़ी के सात मिनट के साथ, एमिरेट्स स्टेडियम के अंदर समर्थक अपने नवजात बेटे की मौत की दुखद खबर के बाद रोनाल्डो के समर्थन में तालियाँ बजाने के लिए खड़े थे।

टीम समाचार

  • आर्सेनल ने चेल्सी में अपनी जीत से सिर्फ एक बदलाव किया क्योंकि सेड्रिक सोरेस ने रॉब होल्डिंग की जगह ली, साथ ही मिकेल अर्टेटा भी पीछे के चार में लौट आए।
  • मैनचेस्टर यूनाइटेड के कप्तान हैरी मागुइरे को प्रीमियर लीग के शीर्ष चार प्रतिद्वंद्वियों आर्सेनल की यात्रा के लिए बेंच पर छोड़ दिया गया था। इंग्लैंड के डिफेंडर को पिछले हफ्ते बम की धमकी मिली थी और एमिरेट्स स्टेडियम में फायरिंग लाइन से पांच बदलावों में से एक के रूप में बाहर ले जाया गया था। लिवरपूल में मंगलवार रात को 4-0 से हार का सामना करना पड़ा। फ़िट-फिर से राफेल वराने ने मागुइरे की जगह ली, जबकि क्रिस्टियानो रोनाल्डो अनुकंपा छुट्टी से लाइन का नेतृत्व करने के लिए लौटे क्योंकि अंतरिम बॉस राल्फ रंगनिक ने तीन-व्यक्ति रक्षा को खत्म कर दिया, जो एनफील्ड में हुई थी। जादोन सांचो, एलेक्स टेल्स और स्कॉट मैकटोमिने भी फिल जोन्स के रूप में आए, आरोन वान-बिसाका और मार्कस रैशफोर्ड बेंच पर थे।

तवारेस के लक्ष्य के शुरुआती झटके के बावजूद, यूनाइटेड ने पीछे जाने के लिए अच्छी प्रतिक्रिया व्यक्त की। वे ब्रेक पर एक वास्तविक खतरा लग रहे थे और दलोट ने लंबी दूरी के प्रयास के साथ क्रॉसबार को मारा क्योंकि आर्सेनल भी रक्षात्मक रूप से संघर्ष कर रहा था।

हालांकि, आर्सेनल ने अपना फायदा बढ़ाया क्योंकि मार्टिन ओडेगार्ड ने साका को बाहर कर दिया, जो गेंद को एडी नेकेतिया के ढीली पड़ने से पहले बॉक्स के अंदर जमीन पर बांध दिया गया था, जिन्होंने गेंद को घर पर टिक कर दिया था।

प्लेयर रेटिंग

शस्त्रागार:रैम्सडेल (7), सेड्रिक सोरेस (6), व्हाइट (6), गेब्रियल (6), तवारेस (5), एल्नेनी (8), झाका (8), साका (8), ओडेगार्ड (7), स्मिथ रोवे (6) ), नकेतिया (7)।

सदस्यता:मार्टिनेली (6), होल्डिंग (एन / ए), टोमियासु (एन / ए)।

मनुष्य Utd:डी गे (7), दलोट (7), लिंडेलोफ (6), वराने (7), टेल्स (5), मैटिक (7), मैकटोमिन (6), सांचो (7), फर्नांडीस (5), एलंगा (6) , रोनाल्डो (7).

सदस्यता:रैशफोर्ड (एन/ए), लिंगार्ड (एन/ए), माता (एन/ए)।

मैन ऑफ द मैच:ग्रेनाइट ज़हाका।

शस्त्रागार समारोह शुरू में कम कर दिया गया था क्योंकि प्रयास को VAR द्वारा ऑफसाइड के लिए खारिज कर दिया गया था, लेकिन घरेलू प्रशंसकों के उत्साह कुछ क्षण बाद फिर से थे क्योंकि तकनीक ने एलेक्स टेल्स द्वारा साका पर चुनौती पर एक और नज़र डाली। रेफरी क्रेग पॉसन को पिचसाइड मॉनिटर पर भेज दिया गया और अंततः आर्सेनल को पेनल्टी से सम्मानित किया गया, साका ने एक बार फिर कदम बढ़ाया जैसा कि उन्होंने बुधवार की रात को घर में स्लॉट करने के लिए चेल्सी में किया था।

यह सब आर्सेनल के लिए योजना बनाने जा रहा था, लेकिन यूनाइटेड एक खतरा बना रहा और वे सीधे एक गोल खींचने में कामयाब रहे क्योंकि रोनाल्डो ने तवारेस और गेब्रियल के बीच अपने ऐतिहासिक लक्ष्य के लिए नेमांजा मैटिक क्रॉस को क्लोज-रेंज से घर में बदल दिया।

ब्रेक के बाद भी युनाइटेड का दबाव बना रहा और फिर से शुरू होने के बाद पेनल्टी पाने की बारी युनाइटेड की थी। तवारेस की फैली हुई भुजा ने गेंद को स्पष्ट रूप से अवरुद्ध कर दिया और पॉसन ने निर्णय का समर्थन करते हुए VAR के साथ मौके की ओर इशारा किया।

हालाँकि, अवसर को ठुकरा दिया गया क्योंकि फर्नांडीस ने देखा कि उनका पेनल्टी आरोन राम्सडेल की पोस्ट के बाहर मारा गया और सुरक्षा के लिए उछल गया।

इसके बाद रोनाल्डो ने देखा कि एक गोल को सीमांत ऑफसाइड के लिए खारिज कर दिया गया था, इससे पहले कि दलोट के शॉट को राम्सडेल के विस्तारित हाथ से पोस्ट पर इत्तला दे दी गई थी क्योंकि आर्सेनल किसी तरह से चिपक गया था।

अंत में, युनाइटेड की उत्साही चुनौती समाप्त हो गई क्योंकि आर्सेनल ने एक महत्वपूर्ण तीसरा गोल हासिल किया। मोहम्मद एलनेनी ने मिडफ़ील्ड पार्टनर ज़हाका को छेड़ा, जिन्होंने अमीरात स्टेडियम की छत को उठाने के लिए 25 गज की दूरी से बाएं पैर का वज्रपात किया और शीर्ष चार में समाप्त होने की दौड़ में अपने पक्ष को एक बड़ा मार्कर लगाने में मदद की।

प्रबंधकों ने क्या कहा...

शस्त्रागार मालिकमिकेल अर्टेटा: "एक खेल में एक बड़ा प्रदर्शन मुझे लगता है कि सब कुछ था। ऐसे क्षण जहां हमने वास्तविक गुणवत्ता दिखाई, एक ऐसा खेल जहां हमें भुगतना पड़ा, एक ऐसा खेल जहां ऐसे क्षण थे जहां हम थोड़े खो गए थे और ऊर्जा की कमी थी, एक ऐसा खेल जहां हम वास्तव में थे बक्से में कुशल, एक ऐसा खेल जहां हमें जरूरत पड़ने पर भाग्य मिला। कुल मिलाकर मैं बेहद खुश हूं।"

चैंपियंस लीग में खत्म होने की दौड़ में:"मैंने कहा कि यह एक रोलरकोस्टर होने जा रहा है। इस लीग में जीत और हार बहुत कम अंतर है। आज चीजें हमारे रास्ते पर चली गईं और हम वास्तव में खुश हैं।"

अधिक सुलभ वीडियो प्लेयर के लिए कृपया क्रोम ब्राउज़र का उपयोग करें

आर्सेनल के मुख्य कोच मिकेल अर्टेटा ने मैनचेस्टर यूनाइटेड पर अपने पक्ष की 3-1 की जीत को 'एक रोलरकोस्टर' बताया

मैन यूडीटी अंतरिम बॉसराल्फ रंगनिक: "मुझे लगता है कि हमने एक बेहतर प्रदर्शन दिखाया लेकिन अंत में निराशाजनक परिणाम मिला। मुझे लगता है कि हमने शुरुआती लक्ष्य से अच्छी वापसी की और दोनों हिस्सों में अधिक गोल करने के कई मौके थे।

"मैंने सोचा था कि आज हमारे प्रदर्शन का कमजोर हिस्सा यह था कि हमने अपने बॉक्स के अंदर और आसपास अच्छी तरह से बचाव नहीं किया। मुझे लगा कि तीन बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण वीएआर फैसले थे। मेरे लिए आर्सेनल तीसरा स्पष्ट रूप से ऑफसाइड था। क्रिस्टियानो का दूसरा ऑफसाइड नहीं था। हम आज VAR के फैसलों से बहुत खुश नहीं थे। एक बेहतर प्रदर्शन लेकिन एक निराशाजनक परिणाम।"

फर्नांडिस की चूक पर पेनल्टी:"इससे हमें बहुत मदद मिलती अगर वह बराबरी का होता और शायद पूरा खेल बदल देता। अंत में, हमारे लिए बहुत अशुभ होता है।"

यह पूछे जाने पर कि क्या मैन यूडीटी के शीर्ष चार मौके खत्म हो गए हैं, उन्होंने कहा:"बहुत यकीन है। मेरे लिए खेल से पहले भी इसकी बहुत संभावना नहीं थी लेकिन आज के परिणाम के बाद यह हाँ हो गया।"

विश्लेषण: शस्त्रागार पर Xhaka का प्रभाव स्पष्ट

अमीरात में स्काई स्पोर्ट्स 'ओलिवर यू:

एमिरेट्स स्टेडियम में मिकेल अर्टेटा के शासनकाल के दौरान आर्सेनल में काफी बदलाव आया है, लेकिन एक स्थिरांक ग्रेनाइट ज़ाका रहा है।

इस महीने की शुरुआत में, Xhaka ने स्वीकार किया कि वह 2019 में क्रिस्टल पैलेस के साथ 2-2 से ड्रॉ के दौरान घरेलू प्रशंसकों के साथ संघर्ष के बाद क्लब छोड़ने के बहुत करीब था। "मेरे बैग पैक किए गए थे। पासपोर्ट बाहर थे," Xhaka ने बतायाद प्लेयर्स ट्रिब्यून . "मैं आर्सेनल के साथ किया गया था। समाप्त। एक अन्य क्लब से मेज पर एक अनुबंध था, और मुझे केवल हस्ताक्षर करना था।"

हालांकि, यह महीनों बाद क्लब में अर्टेटा का आगमन था और उनके हस्तक्षेप ने ज़ाका को रहने के लिए आश्वस्त किया, और दो साल बाद स्विट्ज़रलैंड इंटरनेशनल अभी भी स्पैनियार्ड के लिए उतना ही महत्वपूर्ण है।

Xhaka का नाम हमेशा रोशनी में नहीं है, विशेष रूप से आश्चर्यजनक हमलों के लिए, लेकिन मैन यूडीटी के खिलाफ 29 वर्षीय ने आर्सेनल के सीज़न में एक बड़ा क्षण हो सकता है, और एक जो उन्हें शीर्ष-चार में खत्म कर सकता है।

आर्सेनल मैनचेस्टर यूनाइटेड के खिलाफ गर्मी महसूस कर रहा था, जो गनर्स की चरमराती बैकलाइन पर दबाव जमा कर रहे थे क्योंकि वे एक तुल्यकारक की तलाश में गए थे, लेकिन ज़ाका ने तभी कदम बढ़ाया जब क्लब को एक स्ट्राइक के वज्र के साथ उसकी जरूरत थी जो साबित हो सके। अपने पक्ष के सत्र में एक महत्वपूर्ण जीत होने के लिए।

"मैं उसका सपना देख रहा था क्योंकि वह इसके लायक है," आर्टेटा ने ज़ाका के बारे में कहा। "अगर कोई प्रशंसक ग्रेनाइट के साथ दो मिनट बिताता है तो वे समझेंगे कि वह व्यक्ति है और वह क्लब से कितना प्यार करता है। उसने खोला क्योंकि उसे लगता है कि पर्यावरण उसकी रक्षा के लिए है। इसके लिए प्रशंसकों को धन्यवाद।"

ज़हाका के साक्षात्कार में, उन्होंने प्रशंसकों का भी उल्लेख किया, जिनके साथ यह कहना उचित है कि उनका ऊपर और नीचे का रिश्ता रहा है।

पैलेस की घटना के बारे में बोलते हुए, उन्होंने कहा: "मैं यह दिखावा नहीं कर सकता कि प्रशंसकों के साथ मेरा रिश्ता कभी भी वैसा ही रहेगा, क्योंकि वह पल हमेशा मेरे दिल में रहेगा। मैं चाहता हूं कि हमारे संबंध बेहतर हों। मैं चाहूंगा कि हमें एक दूसरे को बेहतर ढंग से समझने के लिए।"

लक्ष्य स्पष्ट रूप से उस रिश्ते को सुधारने का एक तरीका है, और समारोहों में यह स्पष्ट था कि खिलाड़ी और प्रशंसकों दोनों के लिए स्ट्राइक का क्या मतलब है। उन्होंने स्टैंड पर एक किस किया और आर्सेनल के प्रशंसकों से प्यार मिला।

एक बहुत बड़ा क्षण। मैं वह कहानी नहीं लिखूंगा कि ग्रेनाइट वह गोल करने जा रहा था। लेकिन उन्होंने पहल की और फुटबॉल खेलने की हिम्मत दिखाई।
Xhaka के गोल पर अर्टेटा

यह 2019 में उस अशांत अक्टूबर दिन से दूर एक दुनिया की तरह महसूस हुआ। यह Xhaka के शस्त्रागार कैरियर में एक बहुत बड़ा क्षण था। ऐसा लगा जैसे सम्मान एक बार फिर आ गया हो।

हो सकता है कि उसके पास अब कप्तान का आर्मबैंड न हो - वह अब आर्मबैंड नहीं चाहता - लेकिन आर्टेटा के शस्त्रागार पर उसका नेतृत्व और प्रभाव स्पष्ट है।

हो सकता है, बस हो सकता है, हर कोई आर्टेटा के सोचने के तरीके के आसपास आना शुरू कर रहा हो और यह महसूस कर रहा हो कि ज़ाका इस तरफ कितना महत्वपूर्ण है।

ऑप्टा आँकड़े: यूनाइटेड का रक्षात्मक संकट जारी है

अधिक सुलभ वीडियो प्लेयर के लिए कृपया क्रोम ब्राउज़र का उपयोग करें

पॉल मर्सन और क्लिंटन मॉरिसन का मानना ​​​​है कि हैरी मैगुइरे को व्यक्तिगत कारणों के बजाय फुटबॉल के कारण आर्सेनल के खिलाफ मैनचेस्टर यूनाइटेड टीम से बाहर रखा गया था

मैनचेस्टर यूनाइटेड ने इस सीज़न में 51 प्रीमियर लीग लक्ष्यों को स्वीकार किया है, केवल दूसरी बार उन्होंने प्रतियोगिता के इतिहास (2018-19 में 54) में एक ही अभियान में 50+ गोल किए हैं।

यूनाइटेड ने दिसंबर 1980 और मार्च 1981 के बीच छह रन की दौड़ के बाद पहली बार लगातार चार लीग गेम गंवाए हैं।

ब्रूनो फर्नांडीस का प्रयास पांचवां प्रीमियर लीग पेनल्टी था मैनचेस्टर यूनाइटेड आर्सेनल के खिलाफ स्कोर करने में विफल रहा है, प्रतियोगिता के इतिहास में सबसे अधिक एक टीम दूसरे के खिलाफ चूक गई है।

आर्सेनल ने इस सीज़न में प्रीमियर लीग में 19 गेम जीते हैं, जो उन्होंने 2020-21 में दर्ज किए गए एक से अधिक और 2018-19 (21) के बाद से एक अभियान में सबसे अधिक जीते हैं।

आर्सेनल (37) ने इस सीजन में प्रतियोगिता में 23 वर्ष या उससे कम उम्र के खिलाड़ियों के माध्यम से प्रीमियर लीग के अधिक गोल किए हैं (स्वयं-गोल सहित)।

अधिक सुलभ वीडियो प्लेयर के लिए कृपया क्रोम ब्राउज़र का उपयोग करें

टिम शेरवुड का कहना है कि राल्फ रंगनिक के प्रभारी के बाद एरिक टेन हैग को मैनचेस्टर यूनाइटेड को चालू करने के लिए समय की आवश्यकता होगी

आगे क्या होगा?

लाइव रेनॉल्ट सुपर रविवार

शस्त्रागारलंदन प्रतिद्वंद्वियों की यात्रा का सामना करेंवेस्ट हैमअगले रविवार को प्रीमियर लीग में,स्काई स्पोर्ट्स पर लाइव ; प्रारंभ 4.30 बजे।

आगे के लिएमेनचेस्टर यूनाइटेडलंदन विपक्ष के खिलाफ एक और खेल है जैसा कि वे सामना करते हैंचेल्सीओल्ड ट्रैफर्ड में गुरुवार कोस्काई स्पोर्ट्स पर लाइव, किक-ऑफ 7.45 बजे।

लाइव प्रीमियर लीग

आर्सेनल के शेष जुड़नार ...

मई 1 -वेस्ट हैम (ए), स्काई स्पोर्ट्स पर लाइव

8 मई -लीड्स (एच), स्काई स्पोर्ट्स पर लाइव

12 मई -टोटेनहम (ए), स्काई स्पोर्ट्स पर लाइव

16 मई -न्यूकैसल (ए), स्काई स्पोर्ट्स पर लाइव

22 मई -एवर्टन (एच)

मैन यूडीटी के शेष जुड़नार

28 अप्रैल -चेल्सी (एच),स्काई स्पोर्ट्स पर लाइव

मई 2 -ब्रेंटफोर्ड (एच),स्काई स्पोर्ट्स पर लाइव

7 मई -ब्राइटन (ए),स्काई स्पोर्ट्स पर लाइव

22 मई -क्रिस्टल पैलेस (ए)

शनिवार को £1 मिलियन जीतें!

एक और शनिवार, करोड़पति बनने का एक और मौका! सुपर 6. मुफ्त में खेलें, दोपहर 3 बजे तक एंट्री

स्काई के आसपास