dcvssrh

पूरा समयअतिरिक्त समय के बादयह एक लाइव मैच है।अतिरिक्त समयआधा समय

जर्मनी बनाम इंग्लैंड। यूईएफए नेशंस लीग ग्रुप ए3।

एलियांज एरेनासउपस्थिति66,289.

जर्मनी1

    जे हॉफमैन (50वां मिनट)

इंगलैंड1

    एच केन (88वां मिनटकलम)

जर्मनी 1-1 इंग्लैंड: हैरी केन का 50वां गोल म्यूनिख में थ्री लायंस पॉइंट अर्जित करता है

म्यूनिख से मैच रिपोर्ट जहां हैरी केन की देर से पेनल्टी ने जोनास हॉफमैन के सलामी बल्लेबाज को यूईएफए नेशंस लीग में जर्मनी के खिलाफ इंग्लैंड अंक अर्जित करने के लिए रद्द कर दिया; केन 50 गोल करने वाले इंग्लैंड के दूसरे खिलाड़ी बने; इंग्लैंड, ग्रुप ए3 में सबसे नीचे, शनिवार को मोलिनेक्स में इटली की मेजबानी करेगा

छवि:जर्मनी के खिलाफ गोल करने के बाद जश्न मनाते इंग्लैंड के हैरी केन

हैरी केन के 50वें अंतरराष्ट्रीय गोल ने इंग्लैंड को जर्मनी में 1-1 से बराबरी पर ला खड़ा किया और अभियान का उनका पहला नेशन्स लीग पॉइंट था।

हंगरी में शनिवार की हार के बाद, इंग्लैंड लगातार राष्ट्र लीग की हार की ओर देख रहा था जब जोनास हॉफमैन की दूसरी छमाही की हड़ताल जर्मनी को म्यूनिख में एलियांज एरिना की जीत के तीन मिनट के भीतर ले गई।

लेकिन, VAR की समीक्षा के बाद, केन पर निको श्लॉटरबेक की अनाड़ी यात्रा ने इंग्लैंड के कप्तान को देर से दंड के साथ प्रस्तुत किया, जिसे उन्होंने वेन रूनी के 53-गोल रिकॉर्ड के तीन लक्ष्यों के भीतर जाने के लिए मैनुअल नेउर को बेरहमी से भेज दिया।

अधिक सुलभ वीडियो प्लेयर के लिए कृपया क्रोम ब्राउज़र का उपयोग करें

हैरी केन ने कहा कि जर्मनी के खिलाफ देर से पेनल्टी लगने के बाद इंग्लैंड के लिए एक बड़े खेल में अपने 50 गोल तक पहुंचना बहुत अच्छा था।

इंग्लैंड अपने शुरुआती दो मैचों में एक अंक के साथ नेशंस लीग ग्रुप ए3 में सबसे नीचे है, लेकिन 2014 विश्व कप के बाद पहली बार एक के बाद एक प्रतिस्पर्धी हार से बचने के बाद, गैरेथ साउथगेट की टीम शनिवार के पुनर्मिलन में इस वापसी की गति को आगे बढ़ा सकती है। यूरो 2020 मोलिनेक्स में इटली को जीतता है।

प्लेयर रेटिंग

जर्मनी:नेउर (7), श्लॉटरबेक (5), रुडिगर (7), क्लोस्टरमैन (7), हॉफमैन (7), गुंडोगन (6), किम्मिच (8), राउम (7), मुलर (7), मुसियाला (8), हैवर्ट (7)।

सदस्यता:साने (6), वर्नर (6), ग्नब्री (6), गोरेत्ज़का (6)।

इंग्लैंड:पिकफोर्ड (5), वॉकर (6), मैगुइरे (6), स्टोन्स (6), ट्रिपियर (6), फिलिप्स (6), राइस (7), शक (6), माउंट (6), स्टर्लिंग (5), केन (7)।

सदस्यता:बेलिंगहैम (8), ग्रीलिश (7), बोवेन (7)।

मैन ऑफ द मैच:जोशुआ किम्मिच

केन ने म्यूनिख में इंग्लैंड को बचाया

छवि:जर्मनी के खिलाफ गोल करने के बाद जैक ग्रीलिश के साथ जश्न मनाते इंग्लैंड के हैरी केन

साउथगेट ने म्यूनिख में अपने इंग्लैंड के कार्यकाल के सबसे अनुभवी XI को मैदान में उतारा, हालांकि यह तुरंत स्पष्ट नहीं था। आगंतुक जर्मनी के दबाव की तीव्रता और सटीकता के तहत चरमरा गए और तीन मिनट के भीतर शुरुआती गोल को स्वीकार कर लिया होगा, काइल वॉकर हाथ में नहीं था, थॉमस मुलर को एक कोने से एंटोनियो रुडिगर के निकट-पोस्ट फ्लिक में बदलने से रोकने के लिए।

जर्मनी के इंग्लैंड के जाल में गेंद डालने से पहले केन ने एक सट्टा लंबी दूरी की ड्राइव के साथ नेउर को अपनी पहली बचत में आकर्षित किया, जब मुलर ने फंसे हुए जॉर्डन पिकफोर्ड पर लॉब किया, लेकिन बिल्ड-अप में केल्विन फिलिप्स के घायल होने के साथ, लक्ष्य नहीं था खड़े होने की अनुमति दी।

टीम समाचार

  • रहीम स्टर्लिंग ने अपनी 75वीं इंग्लैंड कैप अर्जित करने के लिए वापसी की क्योंकि गैरेथ साउथगेट ने हंगरी में शनिवार की हार के बाद पांच बदलाव किए, जिसमें से जॉर्डन पिकफोर्ड, काइल वॉकर, हैरी मैगुइरे, डेक्लन राइस, मेसन माउंट और हैरी केन ने अपना स्थान बरकरार रखा।
  • मैनुअल नेउर, एंटोनियो रुडिगर, जोशुआ किमिच और थॉमस मुलर एकमात्र खिलाड़ी थे जिन्होंने अपनी जगह बरकरार रखी क्योंकि जर्मनी ने शनिवार को इटली में 1-1 से ड्रॉ से सात बदलाव किए।

उस ठहराव ने फिलिप्स की भागीदारी के अंत को चिह्नित किया, 2022 की उनकी पहली इंग्लैंड की शुरुआत निराशाजनक 14 मिनट तक चली, जब वह श्लोटरबेक के साथ शुरुआती टक्कर में मृत पैर के आगे झुक गए।

यह भी देखें:

फिलिप्स की अनुपस्थिति में अंग्रेज़ों की घबराहट बनी रही, और जर्मनी ने लगभग पूरा फायदा उठाया। हैरी मागुइरे के साथ काई हैवर्टज़ के लिए बहुत तंग और अंततः उसे जमीन पर ले जाने के लिए, एक लंबी गेंद ने हॉफमैन को गोल के माध्यम से रिहा कर दिया, जहां वह एंप्लॉम्ब के साथ समाप्त हुआ, लेकिन जब इंग्लैंड के बचाव में ऑफसाइड झंडा आया तो उसके शरमा गए।

छवि:इंग्लैंड के जूड बेलिंगहैम, मध्य दाएं, जर्मनी के जमाल मुसियाला के साथ गेंद के लिए चुनौती जर्मनी और इंग्लैंड के बीच जर्मनी और इंग्लैंड के बीच एलियांज एरिना में म्यूनिख, जर्मनी में, मंगलवार, 7 जून, 2022। (एपी फोटो/मार्कस उल

गेंद को दो मौकों पर अपने नेट के पीछे से टकराते हुए देखने के बाद, इंग्लैंड ने आखिरकार प्रतिक्रिया देनी शुरू कर दी और उसे 26 मिनट में बढ़त बना लेनी चाहिए थी। कीरन ट्रिप्पियर के कोने में केन को जर्मनी क्षेत्र में अचिह्नित पाया गया, लेकिन उनकी दया पर लक्ष्य के साथ, उन्होंने बार पर धमाका किया।

मुसियाला ने हाफ-टाइम के स्ट्रोक पर अपने प्रेरित पहले हाफ के प्रदर्शन को बॉक्स के किनारे से वॉली के साथ लगभग बंद कर दिया, जो सीधे पिकफोर्ड की बाहों में चला गया, इससे पहले बुकायो साका नेउर की हथेलियों को डंक मार दिया और एक घुमावदार प्रयास इंच चौड़ा कर दिया। पहले हाफ का ठहराव-समय।

छवि:जर्मनी के जोनास हॉफमैन ने इंग्लैंड के खिलाफ गोल करने के बाद टीम के साथी काई हैवर्ट के साथ जश्न मनाया

जर्मनी को अपनी श्रेष्ठता को हथियाने में पूरे पांच मिनट का समय लगा क्योंकि एक उत्कृष्ट रूप से काम किए गए कदम के रूप में जोशुआ किमिच ने हॉफमैन को इंग्लैंड की फैली हुई रक्षा के बीच एक एकड़ जगह में देखा, और उनके जबरदस्त शॉट ने पिकफोर्ड की रक्षा को भंग कर दिया, जो असमर्थ था गेंद को बाहर रखने के लिए पर्याप्त मजबूत हाथ प्राप्त करें।

मेसन माउंट ने इंग्लैंड के लिए एक त्वरित प्रतिक्रिया देने की कोशिश की, लेकिन नेउर अपने रैस्पिंग 20-यार्ड ड्राइव के लिए एक मैच था। पिकफोर्ड तब जर्मनी को खेल से दूर करने से रोकने के लिए दो बार था और उनकी भूमिका के लिए जर्मनी के सलामी बल्लेबाज की भूमिका के लिए प्रायश्चित करने से अधिक था क्योंकि उन्होंने काउंटर पर एक दूसरे को जोड़ने से रोकने से पहले टिमो वर्नर को स्थानापन्न करने से पहले मुलर को एक फैला हुआ हाथ से मना कर दिया था।

अधिक सुलभ वीडियो प्लेयर के लिए कृपया क्रोम ब्राउज़र का उपयोग करें

गैरेथ साउथगेट ने जैक ग्रीलिश का बचाव किया है और नेशंस लीग में जर्मनी के खिलाफ इंग्लैंड के ड्रा में एक विकल्प के रूप में आने के बाद उनके प्रभाव की प्रशंसा की है।

जैक ग्रीलिश की शुरूआत ने आक्रमण को तेज कर दिया और केन ने सोचा कि उन्होंने 76 मिनट पर इंग्लैंड के स्तर पर कब्जा कर लिया था, जब वह मैनचेस्टर सिटी फॉरवर्ड ड्रिल क्रॉस पर लेट गए, लेकिन नेउर से एक आश्चर्यजनक फैलाव ने गेंद को चौड़ा कर दिया।

विकल्प जारोड बोवेन लगभग स्टर्लिंग के लिए एक तुल्यकारक पर रखा गया था, लेकिन उसके शानदार क्रॉस को किसी तरह लुकास क्लोस्टरमैन द्वारा मरने के चरणों में चौड़ा कर दिया गया था। लेकिन जब रेफरी कार्लोस डेल सेरो ग्रांडे ने कुछ समय बाद केन को श्लॉटरबेक द्वारा केन को बंडल करने के बाद मौके की ओर इशारा किया, तो उन्होंने खुद को धूल चटा दी और जर्मन रक्षात्मक प्रयास के रूप में गोल कर दिया।

केन: वापसी के लिए महत्वपूर्ण

इंग्लैंड के कप्तान हैरी केन:

“मानसिकता दिखाना वास्तव में महत्वपूर्ण था और यहां तक ​​​​कि 1-0 से पीछे जाने पर, इसने घर से दूर, खेल में वापस आने और परिणाम प्राप्त करने के लिए हमसे अच्छा चरित्र दिखाया।

हम जर्मनी की बहुत अच्छी टीम के खिलाफ खेल रहे थे और इससे पता चलता है कि हम कहां हैं। हमें अभी भी सुधार करना है लेकिन हम कड़ी मेहनत कर रहे हैं, और विश्व कप यहां होगा इससे पहले कि हम इसे जानें, इसलिए हमें अच्छा प्रदर्शन करते रहना होगा।

"मुझे गोल करना पसंद है, मुझे हमेशा गोल करना पसंद है, खासकर अपने देश के लिए, इसलिए जब भी मैं अपनी टीम की मदद कर सकता हूं, यह सबसे महत्वपूर्ण बात है।

"आज रात वापस उछालना अच्छा है, आने के लिए आसान जगह नहीं है और अब हमारे पास दो महत्वपूर्ण जीत हासिल करने की कोशिश करने के लिए घर पर दो गेम हैं।"

म्यूनिख में ड्रॉ के लिए इंग्लैंड की वापसी - ऑप्टा आँकड़े

  • इंग्लैंड अब सभी प्रतियोगिताओं (W1 D2) में जर्मनी के साथ अपनी पिछली तीन बैठकों में नाबाद है, 1930 और 1966 के बीच अपने पहले आठ मैचों के बाद से उनके खिलाफ उनका सबसे लंबा रन है।
  • जर्मनी के खिलाफ इंग्लैंड का 37% कब्जा जर्मनी के खिलाफ आज रात के खेल के तहत एक प्रतिस्पर्धी मैच में उनका तीसरा सबसे कम था, गैरेथ साउथगेट के तहत औसत आयु (27y 89d) के मामले में इंग्लैंड का सबसे अनुभवी शुरुआती लाइनअप था और अधिकांश कैप जीते (481, आज रात से पहले)।
  • गैरेथ साउथगेट, स्पेन (अक्टूबर 2018, नेशंस लीग) के खिलाफ 27% और यूरो 2020 के फाइनल में इटली के खिलाफ 35% के बाद।
  • जर्मनी हंस डाइटर-फ्लिक के तहत अपने 11 मैचों में नाबाद रहा, हालांकि उनके पिछले तीन मैचों में से प्रत्येक 1-1 से ड्रॉ (डब्ल्यू8) में समाप्त हुआ है।

साउथगेट ने इंग्लैंड की प्रतिक्रिया को सलाम

अधिक सुलभ वीडियो प्लेयर के लिए कृपया क्रोम ब्राउज़र का उपयोग करें

गैरेथ साउथगेट ने स्वीकार करने के बाद इंग्लैंड की प्रतिक्रिया और नेशंस लीग में जर्मनी के साथ ड्रॉ के बाद खेल पर हैरी केन के प्रभाव की प्रशंसा की।

इंग्लैंड के मैनेजर गैरेथ साउथगेट:"जिस तरह से उन्होंने किया वह शानदार था, मैंने सोचा कि समग्र खेल के संतुलन में यह अच्छी तरह से योग्य था।

"यह उनके लिए उतना ही महत्वपूर्ण संकेत है जितना कि हर कोई देख रहा है, लेकिन जब आप एक टीम में होते हैं, यह समूह, अभी भी सात या आठ के साथ जो हमें विश्व कप सेमीफाइनल में पहुंचाते हैं, यही कारण है कि वे खिलाड़ी हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं क्योंकि टीम का वह कोर एक-दूसरे के लिए अपने शरीर को लाइन पर रखता है और रातों को ऐसा करना पड़ता है ताकि आपको परिणाम मिल सके।

"हमारे पास जो गुणवत्ता थी, उसके साथ हमने सोचा कि हमें बार उठाना होगा। हम देख सकते थे कि खेल हमारे लिए था जब हमें गेंद उनके मिडफील्ड के दूसरी तरफ मिली, हम व्यवसाय में थे। दूसरे हाफ में, हम थोड़ी धीमी शुरुआत की। हम अपने दबाव के साथ पर्याप्त आक्रामक नहीं थे और स्वीकार कर लिया।"

फ़्लिक दंड के साथ अपराध करता है

जर्मनी के मुख्य कोच हांसी फ्लिक:"मुझे लगता है कि श्लॉटरबेक ने केन को आते हुए भी नहीं देखा था। वह पूरी तरह से अलग दिशा में देख रहा था। मैंने खेल के बाद रेफरी से बात की और एक जीवंत चर्चा की लेकिन यह कुछ ऐसा है जिसे आपको बस मुस्कुराना और सहन करना है - यह एक है निर्णय, पूर्ण विराम।"

आगे क्या होगा?

नेशंस लीग की बहाली इंग्लैंड को यूरो 2020 विजेता इटली को मोलिनेक्स में और जर्मनी को शनिवार को शाम 7.45 बजे हंगरी की यात्रा करते हुए देखती है।

सुपर 6 के साथ £250,000 जीतें!

एक और शनिवार, सुपर 6 के साथ £250,000 जीतने का एक और मौका। 3 बजे तक नि:शुल्क खेलें, प्रविष्टियां

स्काई के आसपास