manutd

पूरा समयअतिरिक्त समय के बादयह एक लाइव मैच है।अतिरिक्त समयआधा समय

हंगरी बनाम इंग्लैंड। यूईएफए नेशंस लीग ग्रुप ए3।

पुस्कस एरेनासउपस्थिति26,935.

हंगरी1

    डी स्ज़ोबोस्ज़लाई (66वां मिनटकलम)

इंगलैंड0

हंगरी 1-0 इंग्लैंड: डोमिनिक सोबोस्ज़लाई के दूसरे हाफ में स्पॉट-किक ने थके हुए थ्री लायंस के खिलाफ मेजबान को जीत दिलाई

रिपोर्ट के रूप में इंग्लैंड को हंगरी ने छह दशकों में पहली बार डोमिनिक स्ज़ोबोस्ज़लाई की दूसरी छमाही में 1-0 से घरेलू जीत के लिए हराया है; हाफ-टाइम पर चोट के कारण जेम्स जस्टिन को शॉर्ट थ्री लायंस की शुरुआत में कटौती करने के लिए मजबूर होना पड़ा; जारोड बोवेन आगंतुकों के लिए कुछ उज्ज्वल चिंगारियों में से एक प्रदान करता है

छवि:बुडापेस्ट में इंग्लैंड की हार के बाद हैरी केन ने अपनी हताशा दिखाई

एक सुस्त इंग्लैंड ने 60 वर्षों में हंगरी से पहली हार के साथ अपने राष्ट्र लीग समूह की शुरुआत की क्योंकि डोमिनिक सोबोस्ज़लाई के विवादास्पद दंड ने बुडापेस्ट में 1-0 से जीत हासिल की।

थ्री लायंस 3-4-3 के गठन में असहज दिखे, जिसमें नवोदित जेम्स जस्टिन और जारोड बोवेन शामिल थे, और एक लंबे घरेलू सीज़न के अंत में नवंबर 2020 के बाद से ज़ोबोस्ज़लाई की स्पॉट-किक के माध्यम से 90 मिनट में अपनी पहली हार पर गिर गए। 66)।

हंगरी,जिनके प्रशंसकों ने किक-ऑफ में इंग्लैंड को घुटने टेकते हुए उकसाया था खेल 'बंद दरवाजों के पीछे' खेले जाने के बावजूद, उन्होंने स्कोर करने से पहले ही बेहतर अवसरों का आनंद लिया था। कॉनर कोडी ने लाइन से एक शुरुआती सोबोस्ज़लाई प्रयास को मंजूरी दे दी, इससे पहले कि ज़ॉल्ट नेगी और एडम सज़ालाई दोनों स्कोरिंग को खोलने के करीब पहुंच गए।

छवि:हंगरी के डोमिनिक सोबोस्ज़लाई ने इंग्लैंड को हराने के लिए अपना सातवां अंतरराष्ट्रीय गोल किया

हाफ-टाइम में जस्टिन को एक बछड़े की चोट से मजबूर होना पड़ा और इंग्लैंड ने ब्रेक के बाद भी कड़ी मेहनत करना जारी रखा, लेकिन दंडित होने के लिए दुर्भाग्यपूर्ण था जब स्थानापन्न रीस जेम्स को पेनल्टी क्षेत्र के अंदर नेगी को फाउल करने के लिए चुना गया था।

हंगरी ने पिछले साल वेम्बली में अपने विश्व कप क्वालीफिकेशन ग्रुप में मौके से बढ़त लेने के बाद एक अंक अर्जित किया था, लेकिन इस बार पुस्कस एरिना में सोबोस्ज़लाई के जोरदार दंड ने तीनों को सुनिश्चित किया। और उनकी जीत और भी जोरदार हो सकती थी, अगर जॉर्डन पिकफोर्ड द्वारा एक और स्ज़ोबोस्ज़लाई शॉट को बाहर रखने के बाद एंड्रास शेफ़र ने एक खुला गोल समाप्त कर दिया होता।

मंगलवार को जर्मनी इंग्लैंड के अगले लीग ए, ग्रुप थ्री विरोधियों के साथ परीक्षण आते रहते हैं, जबकि हंगरी जब यूरोपीय चैंपियन इटली से भिड़ेगा तो उसे छह में पांच जीत हासिल करनी होगी।

अधिक सुलभ वीडियो प्लेयर के लिए कृपया क्रोम ब्राउज़र का उपयोग करें

कॉनर कोडी का कहना है कि यह महत्वपूर्ण है कि इंग्लैंड राष्ट्र लीग में हंगरी से 23 मैचों में अपनी पहली हार झेलने के बाद वापसी करे।

प्लेयर रेटिंग

हंगरी:गुलासी (6), लैंग (6), एटिला सज़ालाई (6), ओर्बन (7), नेगो (7), एडम नेगी (6), एडम सज़ालाई (7), सोबोस्ज़लाई (8), शेफ़र (6), ज़्सोल्ट नेगी (7), सल्लई (6)।

उप:क्लेनहेइस्लर (6), स्टाइल्स, वियोला, वेसेसी, एडम (एन/ए)।

इंग्लैंड:पिकफोर्ड (6), अलेक्जेंडर-अर्नोल्ड (5), वॉकर (6), मैगुइरे (6), कोडी (6), जस्टिन (5), राइस (6), बेलिंगहैम (6), माउंट (5), बोवेन (7) ), केन (5)।

उप:शक (6), स्टोन्स (6), जेम्स (5), ग्रीलिश (6), फिलिप्स (6)।

मैन ऑफ द मैच:डोमिनिक सोबोस्ज़लाई।

बेन ग्राउंड्स की रेटिंग यहां पूरी तरह से पढ़ें।

बुडापेस्ट ड्रा उत्तर से अधिक प्रश्न उत्पन्न करता है

इंग्लैंड के डिफेंडर कोनोर कोडी ने चैनल 4 से कहा, "मंगलवार को हमारे पास एक बड़ा खेल होने वाला है।" हमें इस प्रदर्शन को देखने और इससे बहुत जल्दी सीखने की जरूरत है।

यह भी देखें:

"मुझे लगा कि हमने अच्छी शुरुआत की है। हमें ठीक होने और वापस उछाल की जरूरत है। हमें यह देखने की जरूरत है कि हमने कैसा प्रदर्शन किया और हम कैसे आगे बढ़ते हैं क्योंकि ये हमारे लिए बड़े खेल हैं।"

छवि:जारोड बोवेन ने अपनी निराशा दिखाई

गैरेथ साउथगेट के चयन के दौरान चर्चा के बिंदु थे, जब जस्टिन ने लेफ्ट विंग-बैक में पदार्पण किया, जूड बेलिंगहैम ने मिडफ़ील्ड में केवल अपनी पांचवीं शुरुआत की और बोवेन अंत में अपने इंग्लैंड को सामने के तीन के दाईं ओर झुकाने के लिए फिट हुए।

जस्टिन का खेल केवल 45 मिनट तक चला क्योंकि वह एक सहज चोट से उबरने में विफल रहे, जिसे उन्होंने शुरुआती अवधि के बीच में झेला था, और वह इस कदम के लिए आंशिक रूप से दोषी थे, जिसके कारण सोबोस्ज़लाई का शुरुआती प्रयास हुआ।

बेलिंगहैम का मिडफ़ील्ड ऑडिशन भी उतना ही उल्लेखनीय था। डेक्कन राइस के साथ उनकी साझेदारी एक अपरिचित जोड़ी में शुरू से ही असहज लग रही थी, और यह जोड़ी सुरक्षात्मक स्क्रीन प्रदान करने में विफल रही, इंग्लैंड को हंगरी की विकर्ण गेंदों को वाइड आउट करने से रोकने के लिए आवश्यक था, जिसने पूरी शाम थ्री लायंस को परेशान किया।

टीम समाचार

गैरेथ साउथगेट ने 2022 के अपने पहले प्रतिस्पर्धी शुरुआती लाइन-अप में दो नवोदित खिलाड़ियों, जारोड बोवेन और जेम्स जस्टिन को नामित किया।

इंग्लैंड के बॉस 3-4-3 के गठन पर वापस लौट आए, जिसे उन्होंने अक्सर यूरो 2020 में पसंद किया था, जिसमें बोवेन और मेसन माउंट हमले में हैरी केन के दोनों ओर शुरू हुए थे।

काइल वॉकर वापस बुलाए गए कॉनर कोडी के साथ एक बैक थ्री में गिरा, जबकि जस्टिन ट्रेंट अलेक्जेंडर-अर्नोल्ड के विपरीत लेफ्ट विंग-बैक में पंक्तिबद्ध थे।

अपने लिए एक नाम बनाने की चाहत रखने वाले खिलाड़ियों में से एक सकारात्मक खिलाड़ी बोवेन थे, जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर घर को देखा और 90 मिनट में इंग्लैंड के 12 में से चार शॉट लगाए, जबकि उनका सबसे रचनात्मक खिलाड़ी भी दिख रहा था।

साउथगेट के लिए Coady एक और सकारात्मक था, जो Szoboszlai के गोल-बाउंड शॉट को लाइन से दूर करने के लिए अच्छी जागरूकता दिखा रहा था और एक फ्री-किक से दूसरे छोर पर एक हेडर इंच चौड़ा पोस्ट की ओर देख रहा था, लेकिन वह अभी भी परिधि पर बने रहने की संभावना प्रतीत होता है विश्व कप से पहले इंग्लैंड की टीम में

दुर्लभ रिक्त में उत्पादन करने के लिए इंग्लैंड संघर्ष

इंग्लैंड ने अपने पिछले 14 मैचों में से प्रत्येक में 45 गोल किए, गोल रहित ड्रॉ के बाद से - लगभग बुडापेस्ट हार के रूप में निराशाजनक - स्कॉटलैंड के खिलाफ यूरो 2020 ग्रुप चरण में पिछली गर्मियों में।

हंगरी के कीपर पीटर गुलासी को थके हुए पैरों के रूप में थ्री लायंस की दौड़ को समाप्त करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की ज़रूरत नहीं थी और आक्रमणकारी लय की कमी के बावजूद, आगंतुकों के कब्जे के बावजूद, सुनिश्चित किया कि वे हंगरी की राजधानी में कम आएंगे।

हैरी केन अक्सर बिल्ड-अप में शामिल होने के लिए गहराई से गिरा लेकिन हंगरी बॉक्स में इंग्लैंड की कमी के कारण इंग्लैंड छोड़ दिया, और यह तब तक नहीं था जब बुकायो साका को आधे समय के विकल्प के रूप में पेश किया गया, एक तंग कोण से गुलाक्सी के माध्यम से दौड़कर और परीक्षण किया पूर्व लिवरपूल गोलकीपर को कार्रवाई में बुलाया गया था।

छवि:जारोड बोवेन इंग्लैंड के अपने पदार्पण पर सक्रिय थे और बुडापेस्ट में इंग्लैंड के 12 में से चार शॉट थे

बोवेन का पहले से ही सकारात्मक पदार्पण और भी अधिक आशाजनक हो सकता था, जो उन्हें दिए गए कई आधे मौकों में से एक को समाप्त कर देता था, जिसमें हैरी मैगुइरे की रेकिंग बॉल से अच्छी तरह से हिट वॉली आराम से हंगरी स्टॉपर द्वारा आयोजित की जाती थी।

एक दिवंगत केन स्नैपशॉट साइड-नेटिंग के खिलाफ लहराया क्योंकि इंग्लैंड के कप्तान ने अपना 50 वां अंतरराष्ट्रीय लक्ष्य मांगा, लेकिन यह हंगरी की ओर से कठोर होता, जो अपने राष्ट्र लीग अभियान को शुरू करने के लिए एक ऐतिहासिक तीन अंक के योग्य थे।

अधिक सुलभ वीडियो प्लेयर के लिए कृपया क्रोम ब्राउज़र का उपयोग करें

गैरेथ साउथगेट का कहना है कि हंगरी में मैच से पहले हंगरी के युवा प्रशंसकों द्वारा घुटने टेकने पर उनकी इंग्लैंड टीम शिक्षित होने की कोशिश कर रही है।

साउथगेट ने लिया इंग्लैंड के 'संतुलन' के लिए जिम्मेदार

छवि:मिडफ़ील्ड में जूड बेलिंगहैम की शुरुआत इंग्लैंड की शर्ट में उनका केवल पाँचवाँ हिस्सा था

साउथगेट, जिन्होंने एक प्रायोगिक शुरुआती लाइन-अप में 10 इंग्लैंड कैप या उससे कम के साथ चार खिलाड़ियों को मैदान में उतारा, ने कहा कि प्रशिक्षण पिच पर थकान के कोई भी संकेत साझा नहीं किए गए थे क्योंकि थ्री लायंस ने केवल 10 दिनों में चार मैचों की तेज दौड़ के लिए तैयार किया था। प्रीमियर लीग सीज़न की समाप्ति के पखवाड़े बाद।

मंगलवार रात म्यूनिख में जर्मनी का सामना करने से पहले, इंग्लैंड के मैनेजर ने कहा कि वह इस बात का पुनर्मूल्यांकन करेंगे कि क्या उन्होंने 19 महीने की अपनी पहली हार में अपने पक्ष के संतुलन को गलत बताया था।

उन्होंने बतायाचैनल 4:"हमें स्वीकार करना होगा कि हमने गेम जीतने के लिए पर्याप्त नहीं किया। एक ड्रॉ उचित होता, हमारे पास पर्याप्त कब्जा था, हम बॉक्स के आसपास निर्णायक नहीं थे, और हमने बहुत अधिक स्पष्ट मौके नहीं बनाए .

छवि:Zsolt Nagy ने ट्रेंट अलेक्जेंडर-अर्नोल्ड समस्याओं का कारण बना

"यह एक लंबा सीजन रहा है, लेकिन मैंने इसे प्रशिक्षण में नहीं देखा है। गर्मी एक कारक थी, जिसने खिलाड़ियों को बहुत कुछ दिया और हमने टीम को सामान्य से थोड़ा पहले ताज़ा करने की कोशिश की।

"नई चीजों के बारे में पता लगाने का संतुलन, और लगातार अधिक नियमित टीम, मुझे यह देखने को मिला है कि क्या मुझे वह संतुलन सही मिला है।

"मैं खिलाड़ियों पर बहुत कठोर नहीं होना चाहता, ये ऐसे खेल हैं जिनसे हमें सीखने की जरूरत है। वे बहुत निराश हैं, वे मैच जीतना चाहते हैं और अगर हम विश्व फुटबॉल के शीर्ष स्तर पर एक टीम बनना चाहते हैं , हमें यहां आकर जीतना है।"

अंत में तीन शेरों को हराया - ऑप्टा आँकड़े

छवि:Szoboszlai के गोल के बाद जश्न मनाते हंगरी के खिलाड़ी
  • मई 1962 के बाद से फीफा विश्व कप में हंगरी ने इंग्लैंड पर अपनी पहली जीत दर्ज की - मैनेजर गैरेथ साउथगेट के जन्म से आठ साल और 95 दिन पहले। दरअसल, आज की जीत ने हंगरी के लिए थ्री लायंस के खिलाफ 15 मैचों की जीत रहित दौड़ को समाप्त कर दिया।
  • इंग्लैंड को सभी प्रतियोगिताओं (पहले W18 D4) में 23 खेलों में अपनी पहली हार का सामना करना पड़ा, और नवंबर 2020 में UEFA नेशंस लीग में बेल्जियम से हारने के बाद पहली बार।
  • इंग्लैंड के मैनेजर के रूप में गैरेथ साउथगेट की 11 हारों में से पांच यूईएफए नेशंस लीग (डब्ल्यू5 डी3 एल5) में आई हैं, जो कि थ्री लायंस के प्रभारी किसी अन्य प्रतियोगिता में हारने से अधिक है।
  • डोमिनिक स्ज़ोबोस्ज़लाई ने हंगरी के लिए अपना छठा अंतरराष्ट्रीय गोल किया, जो सभी प्रतियोगिताओं में उनका 21 वां प्रदर्शन था - यह हंगरी के लिए उनका पहला पेनल्टी गोल था।
  • पिछले दो मौकों पर इंग्लैंड ने पेनल्टी स्पॉट से एक गोल स्वीकार किया है, दोनों हंगरी के खिलाफ आए हैं, रोलांड सलाई ने भी अक्टूबर 2021 में मौके से जीत हासिल की।
  • गैरेथ साउथगेट 2001 में स्वेन-गोरान एरिक्सन (कैरिक, जे. कोल, सिनक्लेयर) के बाद से वेस्ट हैम के तीन अलग-अलग खिलाड़ियों (बोवेन, राइस, क्रेसवेल) को डेब्यू देने वाले पहले इंग्लैंड मैनेजर बने।

आगे क्या होगा?

इंग्लैंड जर्मनी में एक पुराने दुश्मन का सामना करता है जब वे मंगलवार को शाम 7.45 बजे एलियांज एरिना की यात्रा करते हैं। लाइव बिल्ड-अप और कवरेज का पालन करेंआसमानी खेलशाम 6 बजे से डिजिटल प्लेटफॉर्म।

सुपर 6 के साथ £250,000 जीतें!

एक और शनिवार, सुपर 6 के साथ £250,000 जीतने का एक और मौका। 3 बजे तक नि:शुल्क खेलें, प्रविष्टियां

स्काई के आसपास