indiavssrilanka

समर ट्रांसफर विंडो की तारीखों की घोषणा के रूप में प्रीमियर लीग अगले सीज़न से प्रति मैच पांच सब्सक्रिप्शन पेश करेगा

प्रीमियर लीग क्लब प्रति मैच पांच विकल्प के पक्ष में मतदान करते हैं; पांच उप मूल रूप से मई 2020 में कोरोनावायरस महामारी के कारण पेश किए गए थे; प्रीमियर लीग 2020/21 सीज़न से तीन उप में वापस लौटा; समर ट्रांसफर विंडो 10 जून को खुलती है और 1 सितंबर को बंद हो जाती है

छवि:मैनचेस्टर सिटी के बॉस पेप गार्डियोला खेलों के दौरान अनुमत विकल्पों की संख्या में वृद्धि करने के लिए उत्सुक रहे हैं

प्रीमियर लीग क्लबों ने अगले सीज़न से प्रति मैच पांच विकल्प की अनुमति देने पर सहमति व्यक्त की है, जबकि समर ट्रांसफर विंडो की तारीखों का खुलासा किया गया है।

शीर्ष-उड़ान क्लबों ने गुरुवार को सभी 20 प्रीमियर लीग क्लबों की एक शेयरधारक बैठक में प्रतिस्थापन नियम परिवर्तन के पक्ष में मतदान किया।

कोरोनोवायरस महामारी के कारण मूल रूप से मई 2020 में पांच विकल्प पेश किए गए थे, लेकिन लीग 2020/21 सीज़न और इस अभियान के लिए तीन उप में वापस आ गई।

इससे पहले, टीमों ने पिछले दो वर्षों में कई मौकों पर पांच विकल्प की शुरूआत के खिलाफ मतदान किया था।

प्रीमियर लीग ने भी पुष्टि की है कि समर ट्रांसफर विंडो शुक्रवार 10 जून को खुलेगी और गुरुवार 1 सितंबर को रात 11 बजे बंद हो जाएगी। लीग ने कोविड -19 परीक्षण में बदलाव की भी घोषणा की, जिसमें सोमवार से केवल रोगसूचक व्यक्तियों का परीक्षण किया जाएगा।

प्रीमियर लीग के एक बयान में कहा गया है: "प्रीमियर लीग के शेयरधारकों ने आज मुलाकात की और कई मामलों पर चर्चा की।

"क्लब स्थानापन्न खिलाड़ियों से संबंधित नियमों को बदलने के लिए सहमत हुए। अगले सीज़न से, क्लबों को एक मैच के दौरान तीन मौकों पर किए जाने वाले पांच प्रतिस्थापनों का उपयोग करने की अनुमति दी जाएगी, जिसमें हाफ-टाइम पर एक अतिरिक्त अवसर होगा। कुल नौ विकल्प हो सकते हैं। टीम शीट पर नामित किया जा सकता है।

यह भी देखें:

"यह भी पुष्टि की गई थी कि समर 2022 ट्रांसफर विंडो 10 जून को खुलेगी और अन्य यूरोपीय लीगों के अनुरूप 1 सितंबर को 23:00 BST पर बंद हो जाएगी।

"इसके अलावा, प्रीमियर लीग ने आज अपने शेष COVID-19 उपायों को अपडेट किया है।

"4 अप्रैल से, लीग खिलाड़ियों और कर्मचारियों के दो बार साप्ताहिक COVID-19 परीक्षण को हटा देगा और केवल रोगसूचक परीक्षण के लिए आगे बढ़ेगा। अन्य प्रमुख अपडेट में प्रशिक्षण के मैदान और मैच के दौरान पहले से प्रतिबंधित क्षेत्रों तक पहुंचने के लिए नैदानिक ​​​​पासपोर्ट की आवश्यकता को हटाना शामिल है। जैसे ही प्रीमियर लीग व्यवसाय-सामान्य संचालन में लौटता है।

“खिलाड़ियों और कर्मचारियों की भलाई एक प्राथमिकता बनी हुई है और प्रीमियर लीग राष्ट्रीय COVID-19 स्थिति की निगरानी करना जारी रखेगा और लीग-वाइड प्रोटोकॉल को आवश्यकतानुसार अनुकूलित करेगा, सार्वजनिक स्वास्थ्य अधिकारियों और चिकित्सा विशेषज्ञों के नवीनतम मार्गदर्शन के अनुरूप।”

पीएफए ​​प्रमुख: खिलाड़ी थकान के मुद्दों से निपटने के लिए नियम

पीएफए ​​​​के मुख्य कार्यकारी अधिकारी महता मोलांगो ने कहा कि पांच प्रतिस्थापन नियम के कार्यान्वयन से खिलाड़ी की थकान के आसपास के मुद्दों से निपटने में मदद मिलेगी।

अधिक सुलभ वीडियो प्लेयर के लिए कृपया क्रोम ब्राउज़र का उपयोग करें

हम प्रीमियर लीग के इतिहास के कुछ सबसे खराब प्रदर्शनों पर एक नज़र डालते हैं

"जब हमारे सदस्यों से मिलते हैं, तो वे जिस सबसे आम मुद्दे पर चर्चा करना चाहते हैं, वह स्थिरता की भीड़ का प्रभाव है," मोलांगो ने कहा। "यह मेरे लिए स्पष्ट है कि खेले जा रहे खेलों की संख्या सीधे खिलाड़ियों के स्वास्थ्य और भलाई को प्रभावित कर रही है।

"इस नियम को अपनाना एक स्वागत योग्य कदम है, जिसमें खिलाड़ी की थकान के साथ मुद्दों को हल करने के लिए एक सतत प्रयास की आवश्यकता होती है, यह सुनिश्चित करते हुए कि उनके पास अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने और प्रतिस्पर्धा में बढ़त बनाए रखने का अवसर है जो अंग्रेजी फुटबॉल को सर्वश्रेष्ठ बनाता है। दुनिया।"

पाँच उप के बारे में प्रबंधकों ने क्या कहा है?

दिसंबर 2021 में, लिवरपूल के मैनेजर जुर्गन क्लॉप ने कहाफिक्सचर शेड्यूल की मांगों और कोविड के कारण अनुपस्थिति के कारण खिलाड़ी "किनारे पर" थे, और पांच उप के लिए बुलाया।

अधिक सुलभ वीडियो प्लेयर के लिए कृपया क्रोम ब्राउज़र का उपयोग करें

Jurgen Klopp ने एक बार फिर प्रीमियर लीग क्लबों से पांच विकल्प की शुरूआत का समर्थन करने का आह्वान किया है

"हमें प्रतियोगिता को एक तरफ रखना होगा और यह नहीं कहना चाहिए कि मैन सिटी में बर्नले या जो कुछ भी बेहतर है," जर्मन ने कहा। "हां, यह शायद सच है। लेकिन समस्या यह है कि इंग्लैंड में एक शीर्ष श्रेणी के फुटबॉलर के लिए तीव्रता निश्चित रूप से किनारे पर है।

"आप खिलाड़ियों को कोविड के बाद या चोट के बाद वापस लाते हैं, और हमें जो खेल खेलना है, उसके कारण उन्हें तुरंत खेलना होगा। फिर वे फिर से आउट हो जाते हैं क्योंकि आप उन्हें 60 मिनट के बाद आउट नहीं कर सकते क्योंकि आपको अन्य चीजें बदलनी होती हैं।

"यह अद्भुत खेल इतना अद्भुत है क्योंकि आमतौर पर पिच पर खिलाड़ी अच्छे आकार में होते हैं, अच्छी तरह से प्रशिक्षित होते हैं, ठीक हो जाते हैं और इसके लिए जाते हैं। इसलिए हम खेल से प्यार करते हैं।

"दुनिया में सबसे अच्छी लीग, और दुनिया में सबसे तीव्र लीग, अभी भी तीन उप के साथ एकमात्र लीग है। यह सही नहीं है। हमें इसे बदलना चाहिए।"

अधिक सुलभ वीडियो प्लेयर के लिए कृपया क्रोम ब्राउज़र का उपयोग करें

लीसेस्टर के प्रबंधक ब्रेंडन रॉजर्स का मानना ​​​​है कि अधिक विकल्प होने से केवल अगले सत्र में खिलाड़ी के स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद हो सकता है

मैन सिटी बॉस पेप गार्डियोला और चेल्सी के मुख्य कोच थॉमस ट्यूशेल भी दोनों पांच प्रतिस्थापन के प्रबल समर्थक हैं।

दिसंबर 2020 में, गार्डियोला ने कहा: "दुनिया भर में यह पाँच प्रतिस्थापन हैं, लेकिन यहाँ हम मानते हैं कि हम अधिक विशिष्ट लोग हैं।

"हम खिलाड़ियों की रक्षा नहीं करते हैं, और इसलिए यह एक आपदा है। इस कैलेंडर में, विशेष रूप से। मैं मांग करूंगा, अगर लोग अनुमति देते हैं, तो हमें पांच प्रतिस्थापन पर वापस आना होगा। यदि नहीं, तो इसे बनाए रखना मुश्किल है।"

इस दौरान,ट्यूशेल ने दिसंबर 2021 में कहा: "मैं पांच प्रतिस्थापन के लिए जोर देना पसंद करूंगा क्योंकि खिलाड़ियों की सुरक्षा के लिए पांच प्रतिस्थापन किए गए थे जब कोरोनोवायरस पॉप अप हुआ और जीवन कठिन बना दिया।

"मुझे लगता है कि स्थिति बहुत गंभीर और बहुत चुनौतीपूर्ण है इसलिए अगर हमने खेलना जारी रखने का फैसला किया तो कम से कम हमारे पास लोड को नियंत्रित करने के लिए पांच बदलाव होने चाहिए।"

अधिक सुलभ वीडियो प्लेयर के लिए कृपया क्रोम ब्राउज़र का उपयोग करें

चेल्सी के मुख्य कोच थॉमस ट्यूशेल का कहना है कि वह पांच विकल्प का उपयोग करने का एक बड़ा समर्थक है क्योंकि यह सकारात्मक कोरोनावायरस परीक्षण से लौटने वाले खिलाड़ियों की मदद कर सकता है

लेकिन कुछ -जैसे शॉन डाइचे, बर्नले मैनेजर- माना जाता है कि पांच सबस को अनुमति देने से लिवरपूल जैसे बड़े क्लबों को असमान रूप से लाभ होता है।

"मुझे लगता है कि यह स्पष्ट रूप से बड़े क्लबों का पक्षधर है क्योंकि वे अधिक खिलाड़ियों को खुश रख सकते हैं और अधिक बदलाव करके अधिक खिलाड़ियों को शामिल कर सकते हैं," डाइचे ने जुलाई 2020 में कहा।

"बहुत सारी फ़ुटबॉल अक्सर होती है। हम सभी को अपने घरेलू पिचों के आकार को बदलना पड़ा ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि वे यूरोप में मौजूद बड़े क्लबों के साथ संरेखित हों।

अधिक सुलभ वीडियो प्लेयर के लिए कृपया क्रोम ब्राउज़र का उपयोग करें

मैनचेस्टर यूनाइटेड के कार्यवाहक बॉस राल्फ रंगनिक चाहते हैं कि प्रीमियर लीग में पांच विकल्प के नियम को बहाल किया जाए

"हम सभी को एक ही लंबाई की घास काटनी थी। इसलिए डिवीजन में बड़े क्लबों द्वारा ज्यादातर चीजों को आगे बढ़ाया जाता है।
"लेकिन समान रूप से बड़े क्लब दुनिया को विभाजन बेचने वाले का हिस्सा हैं। वे अपने आप में शानदार क्लब हैं, उनके पास अद्भुत इतिहास और फुटबॉल में बहुत अधिक कौशल है।

"यह प्रबंधकों के लिए [बड़े क्लबों के] खिलाड़ियों के लिए थोड़ी शांत स्थिति हो सकती है, जो टीम से बाहर और टीम से बाहर होने की तुलना में थोड़ा असंतुष्ट हो जाते हैं।"

पचास खिलाड़ी जो समर ट्रांसफर विंडो में जा सकते थे

जैसे-जैसे हम एक व्यस्त स्थानांतरण विंडो होने का वादा करते हैं,आसमानी खेलउन 50 खिलाड़ियों पर एक नज़र डालते हैं जो इस गर्मी में आगे बढ़ सकते हैं...

कियान म्बाप्पे

पेरिस सेंट-जर्मेन फॉरवर्ड कियान म्बाप्पे, जो 2018 में मोनाको से £ 166m के लिए अनुबंधित होने पर दुनिया के सबसे महंगे किशोर बन गए, सीजन के अंत में अनुबंध से बाहर हो गए, रियल मैड्रिड उन्हें साइन करने के लिए पसंदीदा है।

रियल ने एमबीप्पे के लिए पिछली गर्मियों में 145 मिलियन पाउंड की बोली खारिज कर दी थी - जब उसने पीएसजी छोड़ने का अनुरोध किया था - और फ्रांसीसी क्लब अभी भी अपने स्टार को आगे रहने के लिए मनाने की उम्मीद कर रहा है।

छवि:Kylian Mbappe और Erling Haaland दोनों इस गर्मी में आगे बढ़ने की उम्मीद कर रहे हैं

एर्लिंग हालंद

बोरुसिया डॉर्टमुंड के स्ट्राइकर एर्लिंग हैलैंड के इस गर्मी में कदम रखने की उम्मीद है, जब उनका £ 64m रिलीज क्लॉज प्रभाव में आता है, जिसमें यूरोप भर के शीर्ष क्लब उनके हस्ताक्षर के लिए लड़ रहे हैं।

मैनचेस्टर सिटी 21 वर्षीय खिलाड़ी पर हस्ताक्षर करने के लिए पोल की स्थिति में है, जिसका 2024 की गर्मियों तक डॉर्टमुंड के साथ अनुबंध है, क्या उसे प्रीमियर लीग में जाना चाहिए।

बार्सिलोना और रियल मैड्रिड भी कथित तौर पर हैलैंड पर हस्ताक्षर करने की दौड़ में हैं, और एक सुझाव है कि बायर्न म्यूनिख रॉबर्ट लेवांडोव्स्की के भविष्य के साथ हवा में प्रतीत हो सकता है।

हैरी केन

छवि:क्या हैरी केन इस गर्मी में एक और स्थानांतरण गाथा के लिए तैयार हो सकते हैं?

हैरी केन ने पिछली गर्मियों में टोटेनहम छोड़ने के लिए कहा, लेकिन क्लब द्वारा मैनचेस्टर सिटी के कई प्रस्तावों का विरोध करने के बाद उत्तरी लंदन में रहना समाप्त कर दिया।

स्पर्स को केन को बेचने की कोई जल्दी नहीं है, जिनके पास 2024 तक अनुबंध है, लेकिन ऐसी खबरें हैं कि मैनचेस्टर यूनाइटेड इस गर्मी में 28 वर्षीय इंग्लैंड के स्ट्राइकर में अपनी रुचि को फिर से स्थापित करने के लिए तैयार है।

सुपर 6 के साथ £250,000 जीतें!

एक और शनिवार, सुपर 6 के साथ £250,000 जीतने का एक और मौका। दोपहर 3 बजे तक मुफ्त में खेलें।

स्काई के आसपास