arjuntendulkar

मिकेल अर्टेटा के शस्त्रागार के पास अब चैंपियंस लीग का 'कोई मौका नहीं' है और मुझे उनके लिए डर है, जेमी काराघेर कहते हैं

आर्सेनल ने न्यूकैसल में 2-0 से हार का सामना किया, जिसका अर्थ है कि टोटेनहम को नॉर्विच के खिलाफ केवल एक अंक की आवश्यकता है ताकि वह मिकेल अर्टेटा की ओर से चौथा स्थान हासिल कर सके; मंडे नाइट फ़ुटबॉल पर बोलते हुए, जेमी कैराघेर का कहना है कि उन्हें आर्सेनल के लिए डर है, जबकि गैरी नेविल का कहना है कि उन्होंने कभी भी इस टीम पर भरोसा नहीं किया ...

अधिक सुलभ वीडियो प्लेयर के लिए कृपया क्रोम ब्राउज़र का उपयोग करें

गैरी नेविल का कहना है कि आर्सेनल किसी और को नहीं बल्कि खुद को दोष दे सकता है अगर वे चैंपियंस लीग फुटबॉल से चूक जाते हैं जबकि जेमी कार्राघेर ने मैनेजर मिकेल अर्टेटा के अनुभव पर सवाल उठाया है

न्यूकैसल के लिए आर्सेनल की 2-0 से हार उनकी शीर्ष चार उम्मीदों के लिए एक बड़ा झटका थी, जिसमें जेमी कार्राघेर अब मिकेल अर्टेटा के लिए डर रहे थे।

बेन व्हाइट के अपने लक्ष्य और ब्रूनो गुइमारेस की देर से हड़ताल का मतलब है कि आर्सेनल टोटेनहम के सीज़न के अंतिम गेम में जाने से दो अंक पीछे है, स्पर्स को अपने बेहतर गोल अंतर को देखते हुए चौथे स्थान पर रहने के लिए केवल एक ड्रॉ की आवश्यकता है।

यह पूछे जाने पर कि क्या चैंपियंस लीग क्वालीफाई करने की उनकी उम्मीदें खत्म हो गई हैं, कैराघेर ने कहा: "हां। स्पर्स उस स्थिति से नहीं हार रहे हैं। आर्सेनल इसे जानता है। विश्व फुटबॉल में ऐसा कोई नहीं है जो सोचता है कि आर्सेनल इसके पीछे चैंपियंस लीग फुटबॉल बना देगा। नहीं मोका।"

अधिक सुलभ वीडियो प्लेयर के लिए कृपया क्रोम ब्राउज़र का उपयोग करें

देखने के लिए मुफ़्त: प्रीमियर लीग में आर्सेनल पर न्यूकैसल की जीत की मुख्य विशेषताएं

कैराघेर सेंट जेम्स पार्क में प्रदर्शन की अत्यधिक आलोचनात्मक थे क्योंकि न्यूकैसल ने शुरू से ही कब्जा कर लिया था और दूसरे छोर पर आर्सेनल को बहुत संघर्ष करने के लिए संघर्ष करना पड़ा था।

"मैंने सोचा था कि वे भयानक थे। और मैं मिकेल अर्टेटा और इस आर्सेनल टीम का एक बड़ा समर्थक रहा हूं क्योंकि जब से मैंने स्काई में शुरुआत की है, मैं आर्सेनल के बारे में वही बातें कहने से बीमार हो गया हूं। मैं खुद इससे बीमार था। मुझे वास्तव में मज़ा आया युवा खिलाड़ियों को देखकर मैं पिछड़ सकता था।

"मुझे लगता है कि प्रशंसक इसके पीछे पड़ सकते हैं। उन्होंने लगभग स्वीकार कर लिया कि वे सम्मान के लिए चुनौतीपूर्ण नहीं होंगे लेकिन कुछ निर्माण था। लेकिन आज का प्रदर्शन खराब था। वह आज एक कप फाइनल था, हम जानते हैं कि चैंपियंस लीग कितनी महत्वपूर्ण है।

"पहले हाफ में इतना गरीब होना और फिर दूसरे हाफ में उसे पैदा करना, यह स्वीकार्य नहीं है। यह परिणाम नहीं था, यह परिणाम का तरीका था, वे पहले मिनट से ही भयानक थे।"

यह भी देखें:

हार ने आर्सेनल को यूरोपा लीग में भेज दिया और कैराघेर का मानना ​​​​है कि गनर्स - और उनके कोच के लिए दूरगामी प्रभाव पड़ेगा।

"मुझे लगता है कि यह न केवल इस सीज़न में एक समस्या है, बल्कि मुझे लगता है कि यह मिकेल अर्टेटा और इस आर्सेनल टीम के आगे बढ़ने के लिए एक बड़ी समस्या है," कैराघेर ने कहा।

"यूरोपा लीग के अगले सत्र, गुरुवार, रविवार। मुझे लगता है कि उन्हें इस सीजन में अपना मौका मिला है - एक बड़ा - कोई यूरोपीय फुटबॉल नहीं। यह उनके लिए एक बड़ा फायदा था।

"वे देश के चार सर्वश्रेष्ठ पक्षों में नहीं हैं, लेकिन उन्हें अन्य टीमों पर एक फायदा था और उन्होंने अभी भी इसका भुगतान नहीं किया है। मुझे अगले सत्र में आर्सेनल और मिकेल अर्टेटा के लिए डर है।

"मुझे लगता है कि यह उसके लिए कठिन होने वाला है। मुझे लगता है कि यह एक ऐसा खेल होगा जिसे अंत में क्लब छोड़ने पर वापस देखा जाएगा। यह अर्टेटा का पहला काम है, इसलिए उसके पीछे वास्तव में वह विश्वास नहीं है।

"अगर एंटोनियो कोंटे का समय खराब है, तो आप जानते हैं कि उन्होंने इंटर मिलान में चेल्सी में लीग जीती है। आपको यह महसूस हो रहा है कि उसने पहले भी ऐसा किया है और वह जानता है कि वह क्या कर रहा है।

"आर्टेटा ने पहले कभी ऐसा नहीं किया है। यह आलोचना नहीं है, यह सिर्फ एक तथ्य है। उसे आज रात की जरूरत थी। मुझे वास्तव में अगले सीजन में उसके लिए डर है और अगर आर्सेनल क्रिसमस के समय यूरोपा लीग में उनके साथ सातवें या आठवें स्थान पर है अपने काम पर भारी दबाव में जा रहे हैं।"

छवि:मिकेल अर्टेटा की ओर से खराब प्रदर्शन में न्यूकैसल द्वारा आर्सेनल को अच्छी तरह से हराया गया था

गैरी नेविल कारराघेर ने जो कुछ कहा, उससे बहुत सहमत थे।

"मैंने उन्हें हाफ-टाइम में संदेह का लाभ दिया," नेविल ने कहामंडे नाइट फुटबॉल.

"यह एक युवा टीम है जिसके पास अनुभव या चरित्र नहीं है। मैंने कभी भी उन पर पूरी तरह से शीर्ष चार में आने के लिए, आपके साथ ईमानदार होने के लिए पूरी तरह से भरोसा नहीं किया। लेकिन मुझे लगा कि वे दूसरे में बाहर आ जाएंगे। आधा और जवाब दें। यह हमें बताता है कि वे कहां हैं।"

कारा को लिवरपूल में बदलाव की उम्मीद

प्रीमियर लीग की खिताबी दौड़ के बारे में बोलते हुए, कैराघेर ने एस्टन विला से संकेत देखे हैं - उनके पूर्व रेड्स कप्तान स्टीवन गेरार्ड द्वारा प्रबंधित - कि वे अंतिम दिन मैनचेस्टर सिटी के लिए समस्या पैदा कर सकते हैं। वेस्ट हैम ने रविवार को 2-2 से ड्रा में जितना किया।

"एस्टन विला में ऐसे खिलाड़ी हैं जो उस तरह के रन बना सकते हैं जैसे माइकल एंटोनियो और जारोड बोवेन ने बनाया था," कैराघेर ने कहामंडे नाइट फुटबॉल . "यदि आप डैनी इंग्स और ओली वॉटकिंस के बारे में सोचते हैं, तो वे लिवरपूल के खिलाफ पीछे चलने वाली समस्याओं का कारण बने।"

हालांकि, लिवरपूल को खिताब की दौड़ को अंतिम दिन तक ले जाने के लिए मंगलवार को साउथेम्प्टन के खिलाफ परिणाम प्राप्त करने की आवश्यकता है और चेल्सी पर एफए कप फाइनल जीत के बाद फिटनेस के लिए संघर्ष करने वाले प्रमुख खिलाड़ियों के साथ, कैराघेर को उम्मीद है कि रियल मैड्रिड पर जुर्गन क्लॉप की एक नजर होगी।

लाइव प्रीमियर लीग

"मुझे नहीं लगता कि क्लॉप किसी के साथ खेलेंगे जहां चोट का खतरा है। मुझे पता है कि मैनचेस्टर सिटी ने अंक गिरा दिए हैं और इससे लिवरपूल के लिए थोड़ा दरवाजा खुल जाता है। मुझे मो सलाह को खेलते हुए देखकर आश्चर्य होगा, मुझे देखकर आश्चर्य होगा वर्जिल वैन डिज्क खेल रहे हैं।

"मैं इसका समर्थन करूंगा। लोग कह सकते हैं कि प्रीमियर लीग या चैंपियंस लीग, क्या अधिक महत्वपूर्ण है? लेकिन लिवरपूल के पास चैंपियंस लीग जीतने का अधिक मौका है।

"मुझे लगता है कि अगर लिवरपूल चैंपियंस लीग के फाइनल में अपनी सर्वश्रेष्ठ टीम के साथ खेलता है, तो यह उस गेम को जीतने का 80 प्रतिशत मौका है, मैं वास्तव में ऐसा मानता हूं।

"आपको याद रखना होगा कि चैंपियंस लीग सेमीफाइनल के बीच में, लिवरपूल और मैनचेस्टर सिटी दोनों ने अपनी टीमों में बड़े बदलाव किए, न्यूकैसल में लिवरपूल और लीड्स में मैनचेस्टर सिटी, यही चैंपियंस लीग उनके लिए कितनी महत्वपूर्ण थी।

"तो यह निश्चित रूप से एक पूर्ण-शक्ति लिवरपूल टीम नहीं होगी।"

कारा युक्तियाँ लीड्स को फिर से स्थापित किया जाना है

प्रीमियर लीग तालिका के दूसरे छोर पर, एवर्टन, लीड्स और बर्नले में से एक अगले सत्र में चैंपियनशिप में वाटफोर्ड और नॉर्विच में शामिल होगा। कैराघेर का मानना ​​है कि लीड्स को ऊपर बने रहने के लिए ड्रॉप-बैकिंग एवर्टन का सामना करने की सबसे अधिक संभावना है।

"मुझे लगता है कि एवर्टन ठीक हो जाएगा, मुझे विश्वास है। सुनो, क्रिस्टल पैलेस के खिलाफ अच्छा परिणाम नहीं मिलने पर एक वास्तविक दहशत होगी, लेकिन एवर्टन को यह याद रखने की जरूरत है कि वे चेल्सी के खेल से दो हफ्ते पहले कहां थे जब वे थे पांच अंक पीछे।

"तो वे अभी भी वास्तव में अच्छी स्थिति में हैं।"

उन्हें कम विश्वास है कि लीड्स उस जीत को हासिल कर सकते हैं जिसकी उन्हें ब्रेंटफोर्ड में अच्छी तरह से आवश्यकता हो सकती है ताकि वे खुद को निर्वासन क्षेत्र से बाहर रख सकें।

"मुझे लीड्स से डर लगता है। मुझे लगता है कि बर्नले अगले दो मैचों में से कुछ हासिल कर सकता है, चाहे वह एस्टन विला हो या न्यूकैसल के खिलाफ आखिरी गेम।

"मुझे लगता है कि लीड्स नीचे जाएंगे।"

सुपर 6 के साथ £250,000 जीतें!

एक और शनिवार, सुपर 6 के साथ £250,000 जीतने का एक और मौका। 3 बजे तक नि:शुल्क खेलें, प्रविष्टियां

स्काई के आसपास