gungames

जहां हर प्रीमियर लीग टीम को आंकड़ों के आधार पर समर ट्रांसफर विंडो को मजबूत करने की जरूरत है

हम इस बात पर एक नज़र डालते हैं कि पिछले सीज़न के अपने आँकड़ों का विश्लेषण करके प्रीमियर लीग की प्रत्येक टीम इस गर्मी में कहाँ मज़बूत हो सकती है ...

शस्त्रागार - केंद्र-आगे

अगले सीज़न के लिए गनर्स की सबसे अधिक आवश्यकता हमले में है। जब आपके प्रमुख निशानेबाज के पास निचले स्थान वाले नॉर्विच के समान ही लक्ष्य हों, तो आप जानते हैं कि कोई समस्या है।

बात मौके पैदा करने की नहीं है, समस्या उन्हें लेने की है। आर्सेनल इस सीज़न में शॉट्स, लक्ष्य पर शॉट और अपेक्षित लक्ष्यों (xG) के लिए चौथे स्थान पर है, लेकिन शॉट रूपांतरण के लिए 11वें स्थान पर है।

यह असमानता एक्सजी अंतर के लिए आर्टेटा के पक्ष को 15 वें स्थान पर रखती है, जो लक्ष्यों और एक्सजी के बीच के अंतर को मापती है। एक कम xG अंतर बताता है कि आप उच्च-गुणवत्ता वाले अवसरों को खो रहे हैं - केवल ब्राइटन, लीड्स और तीन निर्वासित टीमों में आर्सेनल की तुलना में कम xG अंतर था।

इस संबंध में मुख्य अपराधी अलेक्जेंड्रे लैकाज़ेट हैं, जिन्होंने 46 शॉट्स से सिर्फ दो गैर-दंडात्मक गोल किए और 6.84 का xG रिटर्न। केवल ब्रेंटफोर्ड के ब्रायन म्ब्यूमो ने इस सीजन में अपने एक्सजी को एक बड़े अंतर से कम प्रदर्शन किया।

एस्टन विला - सेंटर-बैक

एस्टन विला ने इस ट्रांसफर विंडो को तेजी से आगे बढ़ाया है, बाउबकर कामारा और डिएगो कार्लोस के हस्ताक्षर उनके मिडफील्ड और रक्षा को काफी मजबूत करेंगे।

यह भी देखें:

उन्हें अभी भी और उन्नयन की आवश्यकता है क्योंकि क्लब के कप्तान टायरोन मिंग्स सब कुछ अपने दम पर पीछे की ओर कर रहे हैं। 2019 के बाद से उनके पास डिवीजन में दूसरी सबसे अधिक मंजूरी है और इस सीजन में एस्टन विला के लिए जीते गए पास, ब्लॉक और हवाई युगल के लिए पंजीकृत टीम-टॉपिंग नंबर हैं।

विलन ने नौ प्रीमियर लीग खेलों में से सिर्फ एक जीता है और उसके बिना दो बार गोल किए हैं। इन खेलों को नव-प्रवर्तित नॉर्विच, शेफील्ड यूनाइटेड, वाटफोर्ड और ब्रेंटफोर्ड की पसंद के खिलाफ मानते हुए, यह स्पष्ट है कि उन्हें मदद की ज़रूरत है।

बोर्नमाउथ - सेंटर-बैक

पार्कर के पक्ष को केंद्रीय रक्षा में निवेश करने की जरूरत है। उन्होंने अपने 23 वर्षीय कप्तान लॉयड केली के बिना खेलों में समुद्र की ओर देखा। उन्होंने सभी प्रतियोगिताओं में नौ में से केवल दो गेम जीते, जब उन्होंने शुरू नहीं किया, जिसमें काराबाओ कप में नॉर्विच के खिलाफ 6-0 की हार शामिल थी - केवल एक क्लीन शीट रखते हुए और जब अंग्रेज शुरू नहीं हुआ तो प्रति गेम लगभग दो गोल दिए।

इसके अतिरिक्त, 36 वर्षीय गैरी काहिल ने जनवरी के अंत से उपस्थिति नहीं दी है, स्टीव कुक को जनवरी ट्रांसफर विंडो में नॉटिंघम फ़ॉरेस्ट को बेच दिया गया था और नेट फिलिप्स मूल क्लब लिवरपूल में लौट आएंगे क्योंकि उनका ऋण समाप्त हो गया है।

ब्रेंटफोर्ड - क्रिएटिव मिडफील्डर

सीज़न की कहानियों में से एक क्रिश्चियन एरिक्सन की पेशेवर फ़ुटबॉल में वापसी थी। और जब वह मैदान में उतरे तो उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा। ब्रेंटफोर्ड ने 10 मैचों में अधिक जीत (सात) हासिल की, जो उन्होंने शुरू किए 28 खेलों की तुलना में (छह) शुरू किए और उनका लक्ष्य अनुपात दोगुना हो गया।

5 मार्च को अपनी पहली शुरुआत के बाद से एरिक्सन डिवीजन में तीसरे स्थान पर है और अंतिम तीसरे स्थान पर है। ब्रेंटफोर्ड को एक और खिलाड़ी खोजने की जरूरत है जो रक्षा और हमले को जोड़ सके।

ब्राइटन - सेंटर-फॉरवर्ड

ब्राइटन को क्या चाहिए इसका कोई रहस्य नहीं है: एक केंद्र आगे।

केवल नॉर्विच ने अपने अपेक्षित लक्ष्यों (xG) को ब्राइटन (-12.45) की तुलना में अधिक अंतर से कम प्रदर्शन किया और केवल नीचे की तीन टीमों की शॉट-रूपांतरण दर इस सीजन में ब्राइटन के 8.6 प्रतिशत की तुलना में कम थी।

यह पॉटर के पक्ष के लिए एक परिचित समस्या है: सीगल के पास पिछले सीजन में तीसरा सबसे खराब एक्सजी अंतर और चौथा सबसे खराब शॉट-रूपांतरण दर था।

अगस्त 2019 में ब्राइटन में उनके स्थानांतरण के बाद से, नील मौपे xG के लिए शीर्ष 10 में है। हालांकि, उन्होंने 36.68 के xG अंतर के साथ 26 गोल किए हैं - उस समय की अवधि में किसी भी खिलाड़ी के लिए सबसे अधिक।

चेल्सी - सेंटर-बैक

चेल्सी को लगता है कि उनके पास सेंटर-बैक पोजीशन में नंबरों की कमी है। एंटोनियो रुडिगर रियल मैड्रिड जा रहे हैं, एंड्रियास क्रिस्टेंसन बार्सिलोना में जा रहे हैं और सीज़र एज़पिलिकुएटा के भी जाने की संभावना है।

केवल शेष प्रथम-टीम केंद्र-पीठ थियागो सिल्वा, मलंग सर्र और ट्रेवोह चालोबा हैं। विकल्प विभिन्न कारणों से बहुत अधिक आत्मविश्वास को प्रेरित नहीं करते हैं। सिल्वा सितंबर में 38 साल की हो जाती है और चालोबा अभी केवल 22 साल की है।

क्रिस्टल पैलेस - अच्छी हवाई उपस्थिति के साथ मध्य-पीछे

पैट्रिक विएरा का पक्ष पिच के दोनों सिरों पर सेट-पीस से खतरा जोड़ना चाहेगा।

केवल लीसेस्टर सिटी (34 प्रतिशत) ने क्रिस्टल पैलेस (33 प्रतिशत) की तुलना में सेट-पीस से लक्ष्यों के उच्च अनुपात को स्वीकार किया और वे सेट-पीस से बनाए गए गोलों के प्रतिशत के लिए भी 15वें स्थान पर रहे।

इसके अलावा, ईगल्स ने कोनों से लीग-कम दो गोल किए और केवल तीन टीमों ने कोनों से अधिक गोल किए।

जब प्रत्येक क्लब के प्रमुख खिलाड़ी को प्रति 90 मिनट में जीते गए हवाई युगल के लिए देखते हैं, तो परिणाम प्रकट करते हैं कि पैलेस हवा में युगल जीतने के लिए रॉक-बॉटम है।

वास्तव में, चार ब्राइटन खिलाड़ी हैं, और तीन ब्रेंटफोर्ड, बर्नले, न्यूकैसल और वाटफोर्ड से हैं, इससे पहले कि हम ईगल्स के प्रमुख हवाई विजेता, जोएल वार्ड में पहुंचें।

एवर्टन - सेंटर-बैक

टॉफियों को कई पदों पर अपग्रेड करने की जरूरत है, लेकिन सबसे अधिक जरूरत केंद्रीय रक्षा में है। उन्होंने इस सीजन में प्रीमियर लीग में जीते गए हवाई युगल के प्रतिशत के लिए सेट-पीस (22), सबसे अधिक गोल (15) और 17 वें स्थान पर सबसे अधिक गोल स्वीकार किए।

उनके वर्तमान सेंटर-बैक में अलग-अलग समस्याएं हैं: लगता है माइकल कीन ने अपना फॉर्म खो दिया है - उन्होंने इस सीज़न में दो गलतियाँ कीं, जिससे उन्होंने इस अभियान से पहले अपने प्रीमियर लीग करियर में केवल एक ही गोल किया। येरी मीना लगातार चोट की चिंता का विषय है - उसने एवर्टन के लिए साइन करने के बाद से (73) लगभग उतने ही खेल शुरू किए हैं (73)।

फुलहम - रचनात्मक मिडफील्डर

कॉटेजर्स ने एक व्यक्तिगत सीज़न में एक चैम्पियनशिप टीम द्वारा सबसे अधिक गोल किए होंगे, लेकिन वे लिवरपूल, फैबियो कार्वाल्हो को अपने मुख्य सहायक प्रदाताओं में से एक को खो रहे हैं। 19 वर्षीय खिलाड़ी ने पिछले सत्र में शीर्ष चार इंग्लिश डिवीजनों में एक किशोरी द्वारा सबसे अधिक गोल (10) और सहायता (आठ) की थी।

हालांकि हैरी विल्सन ने सबसे अधिक सहायता प्रदान की और पिछले सीज़न के दूसरे चरण में सबसे अधिक मौके बनाए, कार्वाल्हो को प्रति 90 मिनट में 0.32 के साथ ओपन प्ले में सबसे अधिक अपेक्षित सहायता मिली। फुलहम को विल्सन के रचनात्मक बोझ को साझा करने के लिए किसी की आवश्यकता होगी।

लीड्स - रक्षात्मक मिडफील्डर

लीड्स की रक्षा की आलोचना करना स्पष्ट प्रतीत होता है जब उन्होंने दूसरे सबसे अधिक गोल स्वीकार किए और (xGA) के खिलाफ दूसरे सबसे ज्यादा अपेक्षित लक्ष्य थे, लेकिन उनके खराब अभियान का एक बड़ा हिस्सा मिडफ़ील्ड उस्ताद केल्विन फिलिप्स की अनुपस्थिति थी। लीड्स को चोटिल अभियान का सामना करना पड़ा, लेकिन वे 26 वर्षीय सबसे अधिक चूक गए।

30 प्रीमियर लीग खेलों में, जो उन्होंने पिछले सीज़न की शुरुआत के बाद से शुरू नहीं किया है, लीड्स ने 19 हारे हैं - 46 खेलों में सिर्फ 10 हार की तुलना में जब उन्होंने शुरुआत की थी। चिंता का एक बड़ा कारण यह है कि जब वह शुरू नहीं करता है तो वे गोल की मात्रा (1.3 से 2.3 प्रति गेम) की मात्रा को लगभग दोगुना कर देते हैं।

लीसेस्टर - सेंटर-बैक

फॉक्स की तुलना में किसी भी टीम ने सेट-पीस (34 प्रतिशत) से अधिक प्रतिशत और क्रॉस (15) से अधिक गोल नहीं किए। वेस्ली फोफाना की लंबी अवधि की चोट से उन्हें कोई मदद नहीं मिली, लेकिन यहां तक ​​​​कि जॉनी इवांस ने भी इस सीजन में 38 लीग खेलों में से केवल 16 की शुरुआत की।

डेनियल अमर्टे, विल्फ्रेड नदीदी और हमजा चौधरी को सेंटर-बैक में भरने के साथ, ब्रेंडन रॉजर्स इस स्थिति में एक अनुभवी खिलाड़ी को साइन करने के लिए बेताब होंगे।

लिवरपूल - सेंटर-बैक

इस तरह के एक सफल अभियान के पीछे एक टीम को क्या चाहिए, इस पर चर्चा करना अजीब लगता है। यदि लिवरपूल को एक निश्चित स्थिति में अपग्रेड करना है, तो यह संभवत: सेंटर-बैक का है।

जब हम लिवरपूल और मैनचेस्टर सिटी के सीज़न की तुलना करते हैं, तो उनके पास समान संख्या में लक्ष्य, अपेक्षित लक्ष्य (xG) और स्वीकृत लक्ष्य थे। हालांकि, (xGa) के खिलाफ अपेक्षित लक्ष्यों में बड़ा अंतर था। तथ्य यह है कि उन्होंने मैनचेस्टर सिटी के रूप में कई गोल किए, उनके गोलकीपर की प्रतिभा के कारण था।

रेड्स के पास वैन डिज्क में सर्वश्रेष्ठ केंद्रीय रक्षकों में से एक है, लेकिन वे उसके बिना संघर्ष करते हैं: लिवरपूल चैंपियंस लीग की योग्यता से लगभग चूक गया था जब वह पिछले सीज़न के अधिकांश समय में घायल हो गया था। उनके आगमन के बाद से, जुर्गन क्लॉप की टीम ने उनके साथ 129 प्रीमियर लीग खेलों में से 10 और उनके बिना 39 में से आठ गेम गंवाए हैं।

मैनचेस्टर सिटी - dप्रभावशाली मिडफील्डर

प्रीमियर लीग चैंपियन के लिए सुधार के लिए बहुत जगह नहीं है - उन्होंने पहले ही एर्लिंग हैलैंड के हस्ताक्षर के साथ फ्रंट-लाइन स्ट्राइकर नहीं होने के मुद्दे को संबोधित किया है। हालांकि, अगर चिंता का कोई कारण है, तो यह है कि वे अपने मिडफील्ड इंजन, रॉड्री के बिना कैसा प्रदर्शन करते हैं।

उन्होंने सबसे अधिक वसूली जीती है और इस सीजन में डिवीजन में दूसरे सबसे ज्यादा टच और सफल पास हासिल किए हैं। इसके अलावा, सिटी का जीत प्रतिशत उन खेलों में 77 प्रतिशत से गिरकर 43 प्रतिशत हो गया, जो उसने इस अभियान (प्रीमियर लीग और चैंपियंस लीग) में नहीं खेले थे।

स्पेन इंटरनेशनल स्पर्स के खिलाफ अपनी शुरुआती दिन की हार और एक महीने बाद साउथेम्प्टन के खिलाफ ड्रॉ के लिए एक अप्रयुक्त विकल्प था। इसके अतिरिक्त, पेप गार्डियोला की टीम ने कम्युनिटी शील्ड खो दी और जब वह नहीं खेले तो काराबाओ कप और एफए कप से बाहर हो गए।

एक अन्य खिलाड़ी जो उनकी भूमिका निभा सकता है, फर्नांडीन्हो का जाना इस विभाग में भर्ती की आवश्यकता पर जोर देता है।

मैनचेस्टर यूनाइटेड - सीएंट्रल मिडफील्डर

युनाइटेड एक ऐसे खिलाड़ी के लिए रो रहा है जो रक्षा को हमले से जोड़ सकता है, पिछली गर्मियों में क्रिस्टियानो रोनाल्डो को खरीदने से पहले ऐसे खिलाड़ी को साइन करने के लिए तैयार दिखाई दिया था।

क्लब तीसरे स्थान पर कब्जा करने के लिए 12 वें और अंतिम तीसरे पिछले सीज़न में पास के लिए 10 वें स्थान पर रहा। तथ्य यह है कि पॉल पोग्बा ने इस सीजन में क्लब-टॉपिंग नौ लीग की सहायता की, केवल 16 गेम खेले, इस क्षेत्र में मुद्दों पर जोर दिया।

न्यूकैसल - सीआगे-आगे

ऐसा लगता है कि मैग्पीज़ ने 2022 के विंटर ट्रांसफर विंडो में अपनी अधिकांश भारी लिफ्टिंग की है, जब उन्होंने ब्रूनो गुइमारेस (£ 40m), क्रिस वुड (£ 25m), कीरन ट्रिपियर (£ 15m) और डैन पर लीग-टॉपिंग £ ​​93m खर्च किया था। बर्न (£13m)।

जनवरी की शुरुआत के बाद से केवल मैनचेस्टर सिटी, लिवरपूल और टोटेनहम के पास न्यूकैसल की तुलना में अधिक अंक, जीत और क्लीन शीट हैं। अपने अविश्वसनीय रन के बावजूद, एडी होवे अपने स्ट्राइकरों से अधिक प्राप्त करना चाहेंगे।

जनवरी साइनिंग वुड ने प्रीमियर लीग फ़ुटबॉल के 1,250 मिनट से अधिक समय में केवल एक गैर-दंडात्मक गोल किया है। कैलम विल्सन, हालांकि विपुल, क्लब के लिए पिछले 76 लीग खेलों में से 39 शुरू कर चुके हैं। लीग सीज़न में दोनों में से किसी ने भी 15 गोल नहीं किए हैं - कुछ ऐसा जो मैगपाई अगले कार्यकाल में अपने प्रमुख निशानेबाज से चाहते हैं।

नॉटिंघम वन - cएंट्रल मिडफील्डर

अंतिम तीसरे में औसत से नीचे के कब्जे के साथ तुलनात्मक रूप से अधिक आरक्षित शैली होने के बावजूद वन चैम्पियनशिप में लक्ष्य के सामने विपुल थे। अभियान के दौरान कूपर के पक्ष ने 77 गोल किए - केवल फुलहम ने अधिक गोल किए - और तेजी से ब्रेक और गेंद को ऊपर ले जाने वाले खिलाड़ियों पर मुख्य रूप से ब्रेनन जॉनसन पर भरोसा किया।

इस गहरी शैली के परिणामस्वरूप फ़ॉरेस्ट ने केवल 43 गोल किए - केवल बोर्नमाउथ ने कम शिप किया - और रक्षात्मक तीसरे और टैकल में जीते गए कब्जे के लिए अभिजात वर्ग के बीच रैंकिंग, जो परंपरागत रूप से मेट्रिक्स हैं, कुछ उच्च-उड़ान वाली टीमें उत्कृष्टता प्राप्त करती हैं। विशेष रूप से, फ़ॉरेस्ट के पास पूरे अभियान में गेंद का औसत औसत हिस्सा कम था।

इसलिए, मिडफ़ील्ड सूक्ष्म का एक इंजेक्शन और एक उच्च प्रेस को लागू करने और मध्य क्षेत्रों में गेंद को बनाए रखने की क्षमता उनके बचने की संभावना को बढ़ा सकती है। हालांकि, आरक्षित और काउंटरिंग शैली लाभांश का भुगतान कर सकती है: नीचे दिया गया रडार भेड़ियों और वन की शैलियों की तुलना करता है और दिखाता है कि शैली वास्तव में शीर्ष-उड़ान में पुरस्कार कैसे प्राप्त कर सकती है।

साउथेम्प्टन - जीओलकीपर

साउथेम्प्टन के दोनों गोलकीपर इस सीजन में प्रतिशत बचाने के लिए नीचे के पांच में रैंक करते हैं - फैक्टरिंग 'कीपर्स ने 15 या अधिक गेम देखे।

एलेक्स मैकार्थी का 62 प्रतिशत के साथ दूसरा सबसे खराब अनुपात है और फ्रेजर फोर्स्टर का 66 प्रतिशत के साथ पांचवां सबसे खराब अनुपात है। इसके अलावा, मैककार्थी का इन-बॉक्स बचत प्रतिशत (51 प्रतिशत) सबसे कम है और दोनों 'कीपर्स प्रति गेम 1.5 से अधिक गोल स्वीकार करते हैं।

यह कोई नई समस्या नहीं है - दोनों ने 2016 के बाद से अपने प्रत्येक प्रीमियर लीग सीज़न में 70 प्रतिशत से कम की बचत की है।

टोटेनहम - एविंग-बैक पर हमला

कॉन्टे अपने विंग-बैक से रिटर्न पर हमला करना चाहते हैं। चेल्सी में अपने समय के दौरान, केवल तीन खिलाड़ियों के पास लेफ्ट विंग-बैक मार्कोस अलोंसो की तुलना में अधिक गोल थे।

इतालवी टोटेनहम में खेलने की एक समान शैली बनाने की कोशिश कर रहा है, जिसमें रेयान सेसेगॉन, सर्जियो रेगुइलन और मैट डोहर्टी क्रमशः पहले, तीसरे और चौथे स्थान पर हैं, उनके आने के बाद से रक्षकों के लिए प्रति 90 में विपक्षी बॉक्स में सबसे अधिक छूने के लिए।

हालांकि, डोहर्टी और रेगुइलन के पास उनकी नियुक्ति के बाद से रक्षकों के लिए प्रति 90 में सबसे अधिक अपेक्षित लक्ष्य (xG) हैं, उनकी विंग-बैक ने संयुक्त रूप से केवल पांच गोल किए हैं। इसके अलावा, रेगुइलॉन और डोहर्टी ने कॉन्टे के 26 प्रभारी खेलों में से केवल 13 और नौ की शुरुआत की है।

वेस्ट हैम - सीआगे-आगे

पिछले सीज़न में प्रीमियर लीग में वेस्ट हैम की तुलना में केवल वॉटफोर्ड और बर्नले ने पुरानी टीमों को मैदान में उतारा था, इसलिए डेविड मोयस अपने अनुभवी सितारों के पूरक के लिए युवा संभावनाओं की तलाश करेंगे।

माइकल एंटोनियो ने सीजन की शानदार शुरुआत करते हुए इतने ही गेम में छह गोल किए लेकिन थकान ने उन्हें मात दी।

उन्होंने 2015 के बाद से अधिक मिनट नहीं खेले हैं। वास्तव में, उन्होंने इस सीज़न में सभी प्रतियोगिताओं में पिछले दोनों सीज़न की तुलना में अधिक मिनट खेले हैं। इस टर्म में यूरोपा लीग की प्रतिबद्धताओं के बावजूद, एंटोनियो ने अभी भी इस सीज़न के प्रीमियर लीग में 2016 के बाद से किसी भी अन्य सीज़न की सभी प्रतियोगिताओं की तुलना में अधिक मिनट खेले हैं।

यहां तक ​​​​कि जब वह फिट होता है, तब भी वह अपने अधिकांश मौके नहीं लेता है: चूंकि उसे 2019 में फॉरवर्ड में बदल दिया गया था, उसने तीनों अभियानों में अपने अपेक्षित लक्ष्यों (xG) से कम प्रदर्शन किया है। उस अवधि में, केवल ब्राइटन फॉरवर्ड नील मौपे ने एंटोनियो (-9.9) की तुलना में अपने xG (-10.7) से अधिक प्रदर्शन किया है।

भेड़ियों - केंद्र-आगे

जिमेनेज़ इस सीज़न में छह गोल के साथ वॉल्व्स के शीर्ष गोल करने वाले खिलाड़ी थे - किसी भी प्रीमियर लीग टीम के लिए सबसे कम। वास्तव में, यूरोप की शीर्ष-पांच लीगों में केवल तीन टीमों ने अपने शीर्ष स्कोरर को कम गोल किया था।

गोल, अपेक्षित लक्ष्य, शॉट और लक्ष्य पर शॉट के लिए भेड़िये भी निचले चार में थे। ब्रूनो लेज की ओर से इस अभियान में केवल तीन मौकों पर दो से अधिक गोल किए - केवल नॉर्विच (एक) ने कम खेलों में रन बनाए।

इस बीच, गर्मियों में ह्वांग ही-चान ने अपने पहले छह मैचों में चार रन बनाए, लेकिन अपने अगले 24 मैचों में केवल एक बार नेट किया।

सुपर 6 के साथ £250,000 जीतें!

एक और शनिवार, सुपर 6 के साथ £250,000 जीतने का एक और मौका। 3 बजे तक नि:शुल्क खेलें, प्रविष्टियां

स्काई के आसपास