iplpointtable

जरनैल सिंह के बेटे सनी सिंह गिल को ईएफएल नेशनल ग्रुप ऑफ रेफरी में पदोन्नत किया गया

सनी सिंह गिल पदोन्नत होकर इंग्लिश फुटबॉल लीग रेफरी बने; सनी के पिता सिख-पंजाबी फुटबॉल ट्रेलब्लेज़र जरनैल सिंह हैं, जो पहले पगड़ीधारी लीग रेफरी हैं, जिन्होंने 150 से अधिक खेलों की कमान संभाली है; जरनैल का सबसे छोटा बेटा भूप्स पहले से ही एक ईएफएल सहायक रेफरी है

छवि:जरनैल सिंह के बेटे भूप्स सिंह गिल (दाएं) और सनी सिंह गिल (बाएं)

मैच रेफरी के ईएफएल नेशनल ग्रुप में पदोन्नति अर्जित करने के बाद सनी सिंह गिल पिता जरनैल सिंह के नक्शेकदम पर चलेंगे।

जरनैल सिंह इंग्लिश लीग फ़ुटबॉल के इतिहास में पहली पगड़ी वाले रेफरी हैं और उन्होंने 2004 और 2010 के बीच डिवीजनों में 150 से अधिक खेलों का प्रभार संभाला। जरनैल 2011 में लीग अंपायरिंग से सेवानिवृत्त हुए और अब फुटबॉल एसोसिएशन को सलाह देते हैं, लेकिन फिर भी कभी-कभी संयुक्त में रेफरी होते हैं। काउंटी लीग।

सनी देश में ब्रिटिश दक्षिण एशियाई विरासत के सबसे वरिष्ठ रेफरी हैं और सर्वोच्च रैंक वाले ब्लैक रेफरी में शामिल हुए हैंसैम एलिसन अप्रैल में स्विंडन टाउन और लेयटन ओरिएंट के बीच लीग टू गेम की अध्यक्षता करेंगे, जो इंग्लिश फुटबॉल में अंपायरिंग के लिए एक ऐतिहासिक क्षण है।

अधिक सुलभ वीडियो प्लेयर के लिए कृपया क्रोम ब्राउज़र का उपयोग करें

सैम एलीसन और सनी सिंह गिल ने फुटबॉल और रेफरी के लिए एक ऐतिहासिक क्षण में स्विंडन बनाम लेयटन ओरिएंट की अध्यक्षता की।

सिंह गिल : पिता के नक्शेकदम पर चलने का सपना

सनी, जो एचएमपी फेलथम में एक जेल अधिकारी हैं और 15 साल की उम्र में रेफरी करना शुरू कर दिया, ने बतायास्काई स्पोर्ट्स न्यूज:"ईएफएल में पदोन्नत होना मेरे लिए गर्व का क्षण है।

"मेरे पिता के नक्शेकदम पर चलने के लिए और अगले दक्षिण एशियाई बनने के लिए, और सिख-पंजाबी, ईएफएल रेफरी के रूप में पदोन्नत होने के लिए एक गर्व का क्षण है। मेरे पिताजी के ईएफएल में रेफरी करने के एक दशक बाद, मैंने अपना सपना हासिल किया है और इसका पालन किया है उसके कदम।

"इस साल पिच से दूर प्रशिक्षण, पीजीएमओएल और मेरे कोचों की मदद से हर विभाग में सुधार करना बहुत कठिन काम रहा है।

"मैं अब और लक्ष्य निर्धारित करना चाहता हूं और पहला दक्षिण एशियाई प्रीमियर लीग रेफरी बनने के अपने सपने को पूरा करना चाहता हूं।"

यह भी देखें:

अंतिम ऋतु,स्काई स्पोर्ट्स न्यूजखुलासा जरनैल के बेटे भूप और सनी सिंह गिल बना रहे थे इतिहासस्काई बेट चैम्पियनशिप में किसी फिक्सचर की अध्यक्षता करने वाली ब्रिटिश दक्षिण एशियाई की पहली जोड़ी।

अधिक सुलभ वीडियो प्लेयर के लिए कृपया क्रोम ब्राउज़र का उपयोग करें

भूप्स और सनी सिंह गिल ने ब्रिस्टल सिटी बनाम नॉटिंघम फ़ॉरेस्ट के दौरान एक चैम्पियनशिप खेल को अंजाम देने वाले दक्षिण एशियाई मैच अधिकारियों की पहली जोड़ी के रूप में इतिहास रच दिया।

जरनैल ने बतायास्काई स्पोर्ट्स न्यूजफरवरी में वापस जब उसके लड़के खेल के शीर्ष पर पहुंचने के लिए इसे "110 प्रतिशत" दे रहे हैं,और सनी को अब नेशनल लीग से प्रमोशन का इनाम मिला है।

वेब: भूप्स और सनी ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया

अधिक सुलभ वीडियो प्लेयर के लिए कृपया क्रोम ब्राउज़र का उपयोग करें

विश्व कप फाइनल रेफरी हॉवर्ड वेब भूप्स और सनी सिंह गिल के लिए बड़ी चीजों की भविष्यवाणी कर रहे हैं

पूर्व प्रीमियर लीग मैच अधिकारी हॉवर्ड वेब, जिन्होंने 2010 विश्व कप फाइनल को रेफरी किया था, ने बतायास्काई स्पोर्ट्स न्यूजपिछले साल सनी और भूप में अपने पेशे के शीर्ष तक पहुंचने के लिए आवश्यक सभी गुण हैं।

वेब ने कहा, "सनी और भूप्स ने खेल में जो प्रगति की है, उसे देखकर मैं बिल्कुल रोमांचित हूं। मेरी नजर उन पर काफी समय से है।"

अधिक सुलभ वीडियो प्लेयर के लिए कृपया क्रोम ब्राउज़र का उपयोग करें

स्काई स्पोर्ट्स न्यूज के प्रस्तोता टॉम व्हाइट ने ब्रेकिंग न्यूज दी कि भूप्स और सनी सिंह गिल एक ही चैंपियनशिप गेम में अंपायरिंग करने वाले ब्रिटिश दक्षिण एशियाई की पहली जोड़ी बन जाएंगे।

"मैं कुछ समय के लिए उनके पिता के साथ वापस जाता हूं, हमने एक साथ फुटबॉल लीग में काम किया है। और जरनैल सिंह, वास्तव में, वास्तव में अच्छा रेफरी होने के अलावा, एक अद्भुत व्यक्ति है। उनके साथ काम करना हमेशा एक खुशी थी।

"वे [भूप और सनी] एथलेटिक हैं, वे जानते हैं कि लोगों को कैसे प्रबंधित करना है, ये सभी कौशल जो आपको सफल होने की आवश्यकता है। यदि आपके पास नहीं है, तो आप पेशेवर खेल में नहीं टिकते हैं। इन लोगों ने और अधिक किया है जीवित रहने के बजाय, उन्होंने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है और मुझे लगता है कि ऐसा करना जारी रखेंगे।

"दोनों स्थानीय फ़ुटबॉल के उन कठिन यार्डों से गुज़रे हैं और फिर विभिन्न स्तरों के माध्यम से आगे बढ़ रहे हैं और शायद ऐसा महसूस कर रहे हैं कि वे किसी बिंदु पर पैक करना चाहते हैं क्योंकि यह कार्यालय में एक आसान दिन नहीं रहा है, लेकिन वे उन कठिन समय से जूझ रहे हैं।

"मुझे पता है कि उनके पिता को बहुत गर्व होगा। उन्होंने अच्छी प्रगति की है और वे अभी भी ऊपर की ओर बढ़ रहे हैं। उन्हें अभी और भी कुछ हासिल करना है। मुझे यकीन है कि वे हर कदम पर इसका आनंद लेंगे।"

फुटबॉल में ब्रिटिश दक्षिण एशियाई

अधिक कहानियों, विशेषताओं और वीडियो के लिए, हमारे अभूतपूर्व पर जाएँskysports.com पर फुटबॉल पेज में दक्षिण एशियाईतथाखेल ब्लॉग में दक्षिण एशियाईऔर स्काई स्पोर्ट्स न्यूज़ के साथ बने रहेंतथाहमारे स्काई स्पोर्ट्स डिजिटल प्लेटफॉर्म।

सुपर 6 के साथ £250,000 जीतें!

एक और शनिवार, सुपर 6 के साथ £250,000 जीतने का एक और मौका। 3 बजे तक नि:शुल्क खेलें, प्रविष्टियां

स्काई के आसपास