pari

सादियो माने: सेनेगल फॉरवर्ड बेयर्न म्यूनिख से £35m सौदे में लिवरपूल से तीन साल के अनुबंध पर शामिल होता है

2016 में साउथेम्प्टन से हस्ताक्षर करने के बाद से माने ने 269 प्रदर्शन किए और सभी प्रतियोगिताओं में 120 गोल करने के बाद एनफील्ड को छोड़ दिया; बायर्न म्यूनिख सेनेगल फॉरवर्ड के लिए शुरुआती £27.5 मिलियन ऐड-ऑन में £7.5 मिलियन के साथ भुगतान करेगा; माने ने जर्मन चैंपियन के साथ किया तीन साल का करार

अधिक सुलभ वीडियो प्लेयर के लिए कृपया क्रोम ब्राउज़र का उपयोग करें

सदियो की कहानी: माने की प्रीमियर लीग यात्रा की सबसे अच्छी और सबसे खराब यात्रा को फिर से जीना

बायर्न म्यूनिख ने 35 मिलियन पाउंड तक के सौदे में लिवरपूल से सादियो माने को साइन किया है।

30 वर्षीय ने 2025 तक जर्मन चैंपियन के साथ एक अनुबंध पर हस्ताक्षर किए हैं।

बायर्न लिवरपूल को दिखावे के आधार पर £5m के साथ एक प्रारंभिक £27.5m का भुगतान करेगा, और व्यक्तिगत और टीम की उपलब्धियों के आधार पर एक और £2.5m का भुगतान करेगा।

यह सौदा लिवरपूल ने माने के लिए जो भुगतान किया था उसे ग्रहण करता है - £ 31m प्लस £ 2.5m ऐड-ऑन में - साउथेम्प्टन को कोई अतिरिक्त पैसा नहीं मिला।

अधिक सुलभ वीडियो प्लेयर के लिए कृपया क्रोम ब्राउज़र का उपयोग करें

जैसे ही वह बुंडेसलीगा के लिए प्रीमियर लीग छोड़ते हैं, हम साउथेम्प्टन और लिवरपूल के लिए सदियो माने के सर्वश्रेष्ठ लक्ष्यों को देखते हैं

माने के पास एनफील्ड में अपने अनुबंध पर सिर्फ एक वर्ष शेष था और उसके बाद प्रस्थान कियाउरुग्वे के स्ट्राइकर डार्विन नुनेज़ो के क्लब-रिकॉर्ड पर हस्ताक्षरबेनफिका से.

उन्होंने 2016 में साउथेम्प्टन से जुड़ने के बाद से सभी प्रतियोगिताओं में 269 प्रदर्शन करने के बाद मर्सीसाइड को विदा किया, जिसके दौरान उन्होंने 120 गोल किए और 48 सहायता दर्ज की।

एनफील्ड में अपने छह वर्षों में, उन्होंने प्रीमियर लीग, चैंपियंस लीग, फीफा क्लब विश्व कप, यूईएफए सुपर कप, एफए कप और काराबाओ कप जीता।

यह भी देखें:

माने: इस चुनौती के लिए यह सही समय है

सदियो माने ने खुलासा किया है कि उन्हें बेयर्न में शामिल होने के लिए लिवरपूल छोड़ने के बारे में "कोई संदेह नहीं था", ऑस्ट्रियाई पक्ष रेड बुल साल्ज़बर्ग में अपने समय के दौरान क्लब का पालन किया।

उन्होंने कहा: "मैं अंत में म्यूनिख में एफसी बायर्न के साथ रहकर बहुत खुश हूं। हमने बहुत सारी बातचीत की और मुझे शुरू से ही इस बड़े क्लब की बड़ी दिलचस्पी महसूस हुई।

"तो शुरू से ही मेरे दिमाग में कोई संदेह नहीं था: इस चुनौती के लिए यह सही समय है। मैं इस क्लब के साथ अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी बहुत कुछ हासिल करना चाहता हूं।

"साल्ज़बर्ग में अपने समय के दौरान मैंने कई एफसी बायर्न खेलों का अनुसरण किया - मुझे यह क्लब बहुत पसंद है!"

लिवरपूल के साथ एक अलग विदाई साक्षात्कार में, माने ने समझाया कि उनके लिए अच्छी शर्तों पर क्लब छोड़ना महत्वपूर्ण था, उन्होंने कहा: "मैंने सभी को अलविदा कहने के लिए एक लंबा पाठ भेजा, जो सामान्य है। वे दुखी थे, जैसे मैं था, लेकिन यह जीवन का हिस्सा है हमें बस इसे स्वीकार करना है।

"यह शुरू से ही योजना थी - लिवरपूल को बहुत अच्छे तरीके से छोड़ने की। यह क्लब में, ड्रेसिंग रूम में शानदार था।

"मैं हर किसी के साथ दोस्ताना हूं, कोचिंग स्टाफ और यहां तक ​​कि किचन स्टाफ, किचन की महिलाओं के साथ! इसलिए, मेरे लिए अच्छे तरीके से जाना इतना महत्वपूर्ण है - और [के लिए] प्रशंसकों के लिए भी।"

क्लॉप: माने एक आधुनिक समय का लिवरपूल आइकन

अधिक सुलभ वीडियो प्लेयर के लिए कृपया क्रोम ब्राउज़र का उपयोग करें

सदियो की कहानी: माने की प्रीमियर लीग यात्रा की सबसे अच्छी और सबसे खराब यात्रा को फिर से जीना

लिवरपूल के बॉस जुर्गन क्लॉप ने लिवरपूल के प्रशंसकों से जर्मनी में माने के कदम का "सम्मान" करने का आग्रह किया है और क्लब के "महानतम खिलाड़ियों" में से एक को आगे बढ़ाया है।

55 वर्षीय ने बतायालिवरपूलएफसी.कॉम: "यह एक बड़ा क्षण है। किसी और का दिखावा करने की कोशिश करने का कोई मतलब नहीं है।

"लिवरपूल के अब तक के सबसे महान खिलाड़ियों में से एक जा रहा है और हमें यह स्वीकार करना चाहिए कि यह कितना महत्वपूर्ण है।

"वह हमारी कृतज्ञता और हमारे प्यार के साथ छोड़ देता है। वह गारंटीकृत महान लोगों के बीच अपनी स्थिति के साथ छोड़ देता है। और, हाँ, वह एक ऐसे क्षण में जाता है जहां वह विश्व फुटबॉल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक है।

"लेकिन हमें इस बात पर ध्यान नहीं देना चाहिए कि अब हम क्या खो चुके हैं, इसके बजाय उस चीज़ का जश्न मनाएं जो हमारे पास थी।

"उन्होंने जो गोल किए, जो ट्राफियां उन्होंने जीतीं, एक किंवदंती, निश्चित रूप से, लेकिन एक आधुनिक लिवरपूल आइकन भी।

"मैं उनके फैसले का पूरी तरह से सम्मान करता हूं और मुझे यकीन है कि हमारे समर्थक भी करते हैं। अगर आप एलएफसी से प्यार करते हैं, तो आपको सदियो से प्यार करना होगा - गैर-परक्राम्य। ऐसा करना संभव है, जबकि हमारे नुकसान को स्वीकार करना बायर्न का लाभ है।

"हम उसके हर मैच में सफलता की कामना करते हैं, जब तक कि निश्चित रूप से, यह हमारे खिलाफ नहीं है। उसका सितारा बढ़ता रहेगा, मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है।"

विश्लेषण: बायर्न को अपना मुख्य माने मिलता है

स्काई स्पोर्ट्स न्यूज की वरिष्ठ रिपोर्टर मेलिसा रेड्डी:

"बेयर्न म्यूनिख को अपना मुख्य माने मिलता है। एक बार उन्हें एहसास हुआ कि वह एक नया अनुबंध देने के लिवरपूल के प्रयासों को खारिज कर रहा था और वह वास्तव में एक नई चुनौती चाहता था, तो वह बहुत जल्दी उनका प्राथमिकता लक्ष्य बन गया।

"उन्होंने उसके लिए एक बड़ा खेल खेला जिसमें खेल निदेशक और तकनीकी निदेशक दोनों ने माने के साथ चार घंटे की बैठक की, जूलियन नागल्समैन से सुनने के बाद कि वह खिलाड़ी को पाने के लिए दृढ़ था।

"उन्होंने बताया कि वह कैसे सामरिक और तकनीकी रूप से फिट होने जा रहा था, कैसे वे उसके साथ केंद्र बिंदु के रूप में एक टीम का निर्माण करेंगे। सभी फुटबॉल तत्वों के अलावा, उन्होंने उसे दिखाया कि बेयर्न म्यूनिख का प्रतिनिधित्व करने का क्या मतलब है, के साथ संबंध प्रशंसकों और शहर के चारों ओर परेड का अनुभव, उन्हें खिलाड़ियों के प्रशंसकों के साथ भावनात्मक संबंध का स्वाद देता है।

'माने की प्रतिबद्धता को गलत नहीं ठहराया जा सकता'

अधिक सुलभ वीडियो प्लेयर के लिए कृपया क्रोम ब्राउज़र का उपयोग करें

सादियो माने बेयर्न म्यूनिख जाने से पहले म्यूनिख हवाई अड्डे पर उतरा है, जिसमें पूर्व लिवरपूल फॉरवर्ड जॉन बार्न्स क्लब में माने के समय से प्रभावित थे।

लिवरपूल के पूर्व मिडफील्डर जॉन बार्न्स ने स्काई स्पोर्ट्स न्यूज को बताया:

"यह आधुनिक फुटबॉल है - खिलाड़ी आते हैं और चले जाते हैं। क्लब अपने खिलाड़ियों से केवल एक चीज की मांग कर सकते हैं कि वे अपनी किताबों पर 100 प्रतिशत प्रतिबद्धता दें और यही सदियो माने ने किया।

"पिछली गर्मियों में गिन्नी विजनलडम के साथ भी ऐसा ही था। उसे जाते हुए देखकर दुख हुआ, लेकिन माने ने फैसला किया कि उसे एक नई चुनौती की जरूरत है। आर्थिक रूप से, यह उसके लिए भी एक बेहतर कदम है, लेकिन आप उसके बारे में शिकायत नहीं कर सकते कि उसने क्या किया है जबकि वह था यहाँ वह बिल्कुल शानदार था।

"उसे छोड़ते हुए देखना निराशाजनक होगा क्योंकि क्लब ने उसे रखने के लिए हर संभव कोशिश की, लेकिन वह जो चाहता था उसका भुगतान करने के लिए उन्हें फिरौती के लिए नहीं रखा जा सकता था।

"लिवरपूल"पहले से ही डिओगो जोटा और लुइस डियाज़ को लाया है, इसलिए डार्विन नुनेज़ को लाने में क्या बदलाव होना चाहिए, यह लिवरपूल को पेनल्टी बॉक्स के भीतर और अधिक खतरा देगा।

"हम जवाबी हमले में एक बहुत अच्छी टीम हैं, जिसके पीछे जगह है, लेकिन हर बार जब टीमें गहरी और संख्या में बचाव करती हैं, तो हमारे पास बॉक्स में वह बड़ी उपस्थिति नहीं होती है जो नुनेज हमें देगी।

"यह हमें क्रॉस के अंत तक पहुंचने के लिए एक वास्तविक रूढ़िवादी उपस्थिति देगा जो हमारे पास पहले से ही है। खिलाड़ियों को सोने के लिए समय की आवश्यकता होती है, लेकिन जर्गन क्लॉप के अधिकांश हस्ताक्षर जमीन पर चल रहे हैं।"

लिवरपूल किन पदों को लक्षित कर रहा है?

स्काई स्पोर्ट्स न्यूज के रिपोर्टर विनी ओ'कॉनर:

लिवरपूल इस सीजन में अपनी फॉरवर्ड लाइन को मजबूत करने की कोशिश करेगा। तथ्य यह है कि उन्होंने कियान म्बाप्पे से भी बात की थी, यह दर्शाता है कि वे और अधिक गुणवत्ता जोड़ने के लिए कितने इच्छुक हैं।

उन्होंने पहले ही डार्विन नुनेज़ के हस्ताक्षर सुरक्षित कर लिए हैं, लेकिन मोहम्मद सलाह और रॉबर्टो फ़िरमिनो के अनुबंध के अंतिम वर्ष में प्रवेश करने से यह समझ में आता है। माने का प्रस्थान, जिसके पास अपने सौदे पर एक वर्ष शेष था, और डिवॉक ओरिगी ने पहले ही जाने का फैसला कर लिया था, उस क्षेत्र में सुदृढीकरण को प्राथमिकता देता है।

1 जुलाई को आधिकारिक तौर पर अपना लिवरपूल करियर शुरू करने के कारण फैबियो कार्वाल्हो के साथ, मिडफ़ील्ड में कोई और बदलाव एलेक्स ऑक्सलेड-चेम्बरलेन और ताकुमी मिनामिनो के वायदा पर निर्भर हो सकता है। ऑक्सलेड-चेम्बरलेन ने 63-गेम सीज़न में 29 प्रदर्शन किए और मार्च में फ़ॉरेस्ट पर एफए कप की जीत के बाद से नहीं खेले, जबकि मिनामिनो ने सिर्फ 24 प्रदर्शन किए और दोनों ही पहली टीम के अधिक नियमित अवसरों की तलाश कर सकते थे। ऑक्सलेड-चेम्बरलेन एक और खिलाड़ी हैं जिनके अनुबंध पर सिर्फ एक साल बचा है।

इब्राहिमा कोनाटे के साथ जोएल माटिप और वर्जिल वैन डिजक को एक और विकल्प प्रदान करने के साथ बैक-लाइन को मजबूत करना प्राथमिकता नहीं प्रतीत होता है, जबकि जो गोमेज़ राइट-बैक और सेंटर-बैक को कवर करने में सक्षम है।

सुपर 6 के साथ £250,000 जीतें!

एक और शनिवार, सुपर 6 के साथ £250,000 जीतने का एक और मौका। 3 बजे तक नि:शुल्क खेलें, प्रविष्टियां

स्काई के आसपास