school2021

फ्रैन किर्बी, एलेन व्हाइट, लॉरेन हेम्प और निकिता पैरिस इंग्लैंड महिला मीडिया दिवस पर महिला यूरो की सभी बातों पर बातचीत करते हैं

स्काई स्पोर्ट्स न्यूज ने शेरनी मीडिया दिवस पर इंग्लैंड के सभी 23 खिलाड़ियों से बातचीत की; 6 जुलाई को ओल्ड ट्रैफर्ड में ऑस्ट्रिया के खिलाफ यूरो 2022 ओपनर से पहले इंग्लैंड महिला का सामना नीदरलैंड और स्विटजरलैंड के खिलाफ होगा; फाइनल 31 जुलाई को वेम्बली में होगा

छवि:स्काई स्पोर्ट्स 'कैरोलिन बार्कर ने इंग्लैंड मीडिया दिवस पर मिली ब्राइट से बातचीत की

महिला यूरो शुरू होने तक दो सप्ताह के साथ, शेरनी ने सेंट जॉर्ज पार्क में मीडिया का सामना किया, टीम चयन, आगामी टूर्नामेंट और शिविर के अंदर जीवन पर बातचीत की।

स्काई स्पोर्ट्स न्यूजव्यस्त दोपहर में सभी 23 खिलाड़ियों से चैट करने के लिए सामने और केंद्र में थासरीना विगमैन ने पिछले हफ्ते अपने दस्ते की घोषणा की।

महिलाओं के यूरो को कवर करने वाली एक ब्रांड नई पॉडकास्ट श्रृंखला के पहले मीडिया दिवस से हाइलाइट्स को सुनें - जिसे स्काई स्पोर्ट्स महिला यूरो पॉडकास्ट नाम दिया गया है - जैसा कि शार्लोट मार्श और एंटोन टोलौई ने दिन को विच्छेदित किया है।

फ्रैंक किर्बी, एलेन व्हाइट, लॉरेन हेम्प और अधिक की पसंद से सेंट जॉर्ज पार्क के सभी बेहतरीन बिट्स के लिए पढ़ते रहें ...

फ़्रैन किर्बी: मैं यहाँ रहने से ऊर्जा प्राप्त कर रहा हूँ

"मैं वास्तव में अच्छी जगह पर हूं। मैं अब सभी प्रशिक्षण कर रहा हूं, मैं खुश हूं, स्वस्थ हूं और मैं दूसरे दिन पिच पर आकर खुश था, यह वास्तव में खास था।

"शुरुआत में, बहुत निराशा नहीं थी क्योंकि मुझे पता था कि यह वास्तव में संभव नहीं था [यूरो बनाने के लिए] जब मैं फरवरी के समय में उस अवधि से गुजर रहा था।

"लेकिन जब मैं टीम में और प्रशिक्षण में वापस आया, तो मैंने वास्तव में निराशा को अपने पास नहीं आने दिया, मैंने सोचा कि 'आपके पास यह दिखाने के लिए दो सप्ताह हैं कि आप तैयार हो सकते हैं'। मेरे पास वास्तव में कुछ अच्छा था , सरीना के साथ ईमानदार बातचीत और मुझे बस इतना पता था कि मैंने उन प्रशिक्षण सत्रों में सब कुछ किया है जो दस्ते की घोषणा से पहले हुए थे। चयनित होना एक राहत की बात थी, एक खुशी का क्षण और अब कड़ी मेहनत शुरू होती है।

यह भी देखें:

छवि:फ्रान किर्बी गुरुवार को बेल्जियम के खिलाफ दोस्ताना मैच में एक्शन में लौटे

"आप इसे यह पता लगाने के एक क्रूर तरीके के रूप में देख सकते हैं कि क्या आप यूरो टीम में हैं [सरीना विगमैन के साथ एक-से-एक बैठक कर रहे हैं], लेकिन मुझे लगता है कि इसने इसे और अधिक आकर्षक बना दिया - आपको वह जवाब मिल गया और वह संचार कि आप क्यों हैं और आप क्यों नहीं हैं और एक खिलाड़ी के रूप में, आप इन बातों को जानना चाहते हैं।

"आप बस बैठे हैं और मीटिंग रूम में जाने के लिए एक संदेश के लिए अपने फोन के साथ इंतजार कर रहे हैं - यह एक्स फैक्टर जजों के घरों जैसा था - लेकिन मैं बैठ गया और उसकी मुस्कान देखी तो मुझे पता था कि वह मुझे बताने जा रही थी। दस्ते में था। आपको यह सोचना अच्छा लगता है कि आपका प्रबंधक आपको देखकर मुस्कुरा रहा है जब वे आपको बताते हैं कि मैं वास्तव में खुश था।

"मैं तुरंत मुस्कुरा रहा था, धन्यवाद कह रहा था, और यह मुश्किल कुछ महीने रहा है, लेकिन वह मेरे साथ लगातार संपर्क में है कि मैं कैसा हूं, मैं कैसे कर रहा हूं और मुझे बता रहा हूं कि मैं अभी भी इसका एक बड़ा हिस्सा हूं। दस्ते। इसने मुझे अच्छा महसूस करते हुए शिविर में आने का आत्मविश्वास दिया।

मिल्ली ब्राइट: महिलाओं का खेल बहुत आगे आ गया है, लेकिन अभी बहुत कुछ करना बाकी है

"यह मजेदार है। यह कुछ ऐसा है जिसके लिए हमने महिलाओं के खेल में लंबे समय तक संघर्ष किया है, इसलिए हमारे लिए सड़कों पर चलना और होर्डिंग पर लड़कियों को देखना, यह अविश्वसनीय है।

"यह फिर से दिखाता है कि हम महिलाओं के खेल में कितनी दूर आ गए हैं और हम किस लायक हैं। यह मुख्य रूप से उत्साह है लेकिन यह भी है कि भविष्य में क्या आना है। हमें आगे बढ़ते रहना होगा।

"मैं जितना हो सके टीम की मदद करना चाहता हूं। हर कोई गेंद को नेट के पीछे डालने में सक्षम होना चाहता है और एक समूह के रूप में, हम व्यक्तियों पर भरोसा नहीं करना चाहते हैं, हम सामूहिक रूप से सक्षम होना चाहते हैं योगदान करना।"

"हर हफ्ते, मैं बेहतर महसूस कर रहा हूं। मैं यहां और प्रत्येक प्रशिक्षण सत्र से बहुत ऊर्जा प्राप्त कर रहा हूं, मुझे लगता है कि मेरे पास देने के लिए और भी कुछ है। मुझे नहीं लगता कि यह बहुत लंबा होगा जब तक कि मैं उस जगह पर फिर से, मैं अभी अच्छी जगह पर हूं, फिटनेस के लिहाज से।

"दूसरे दिन [बेल्जियम के खिलाफ] आ रहा था और मैं बहुत ज्यादा फुसफुसा नहीं रहा था, इसलिए यह वास्तव में अच्छा था। मैं एक अच्छे पड़ाव पर हूं और मैं सिर्फ निर्माण करना चाहता हूं। मुझे जगह से बाहर नहीं लगता है इसलिए यह अच्छा है .

"यह [मीडिया दिवस] वह है जिसकी ये लड़कियां हकदार हैं। न केवल यहां की लड़कियां, बल्कि कई साल पहले इतनी मेहनत करने वाली लड़कियां - उनमें से कुछ अब सेवानिवृत्त हो गई हैं - जिन्होंने मीडिया का ध्यान आकर्षित करने के लिए अथक प्रयास किया। यह एक है सभी की मेहनत का इनाम।"

एलेन व्हाइट: प्रशंसक देखेंगे कि इंग्लैंड के लिए हमारे पास जोश है

"यह एक बहुत अच्छी टीम है! यह रोमांचक है। निश्चित रूप से सरिना के सिर में दर्द था, लेकिन मुझे इस टीम पर बहुत गर्व है। मैं इस टीम में शामिल होने के लिए बहुत भाग्यशाली महसूस करता हूं, और यहां प्रतिभाशाली खिलाड़ियों से घिरा हुआ हूं। सभी के लिए हम में से, हम उत्साहित हैं और बस जाना चाहते हैं, हम चार सप्ताह से शिविर में हैं और हम इंतजार नहीं कर सकते।

"सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण, हमारे सभी ग्रुप गेम बिक चुके हैं, जो हमारे दिमाग को उड़ा रहा है कि इतने सारे लोग बाहर आकर हमारा समर्थन करना चाहते हैं और महिला फ़ुटबॉल देखना चाहते हैं। यह एक पागल टूर्नामेंट होने जा रहा है और उम्मीद है कि हर कोई समर्थन करने वाला है।

लिआ विलियमसन: कप्तान के रूप में लड़कियों ने मेरा समर्थन किया है

"मुझे उम्मीद है कि उन्होंने [विलियमसन के कप्तान होने के लिए] अच्छी प्रतिक्रिया दी है। मैं कोई ऐसा व्यक्ति बनना चाहता हूं जो उस प्रतिक्रिया के लिए खुला हो और मेरे पास टीम में ऐसे लोग हैं जो मुझे बताएंगे कि क्या चीजें सही नहीं थीं या वे नहीं थीं उन्हें क्या उम्मीद थी।

"सभी लड़कियां महान रही हैं, उन्होंने मेरा समर्थन किया है। मुझे उम्मीद थी कि ऐसा ही होगा लेकिन हर कोई एक जैसा है और यही मैंने कभी मांगा है।"

"खिलाड़ियों और शो में प्रतिभा पागल होने जा रही है और हम देश को गौरवान्वित करना चाहते हैं। हमें उम्मीद है कि हमें खेलते हुए देखकर, आप इंग्लैंड के लिए खेलने के जुनून और प्यार को देखेंगे।"

यह पूछे जाने पर कि क्या स्टीफ ह्यूटन टीम से बाहर होने के बाद टीम का समर्थन करेंगे, व्हाइट ने कहा: "बेशक। उसने इंग्लैंड के लिए जो किया है, वह जो नेता है, वह वह व्यक्ति है, वह हमें उत्साहित करेगी पूरे समय। मैं उसे टुकड़ों में प्यार करता हूँ।"

लॉरेन हेमप: जब मैं अपने फुटबॉल का आनंद लेता हूं, तो आप मुझसे सर्वश्रेष्ठ प्राप्त करते हैं

क्या यह लॉरेन गांजा की गर्मी है? फारवर्ड ने कहा: "इस रूप में पहचाना जाना अच्छा है, लेकिन मेरे लिए, मैं अपना सबसे खराब आलोचक हूं और मैं हर समय खुद पर दबाव डालता हूं, इसलिए जरूरी नहीं कि मैं इसे बाहर से महसूस करूं।

"यह एक शानदार टूर्नामेंट होने जा रहा है, हमारे पास खिलाड़ियों का एक शानदार समूह है, अद्भुत पृष्ठभूमि स्टाफ भी है। मैं वास्तव में इसके लिए उत्साहित हूं, आप सेंट जॉर्ज पार्क के चारों ओर खिंचाव महसूस कर सकते हैं और हर कोई कितना आगे देख रहा है इसके लिए।

"प्रशंसकों को वास्तव में उत्साहित होना चाहिए और वे इसलिए हैं क्योंकि हमारे सभी खेल बिक चुके हैं, जो देखने में बहुत अच्छा है। वे अलग-अलग स्थानों पर हैं इसलिए हम देश भर से प्रशंसकों को आकर्षित कर रहे हैं जो शानदार है। यहां सभी लड़कियां उत्साहित हैं और मुझे उम्मीद है कि प्रशंसक भी हैं।

"जितना महत्वपूर्ण है कि हम खुद पर दबाव डालें और हम सुनिश्चित करें कि हम सुधार करते रहें, यह भी महत्वपूर्ण है कि वापस बैठकर महसूस किया जाए कि इंग्लैंड की यह टीम कितनी दूर आ गई है, यात्रा का आनंद लें।

"मेरे लिए व्यक्तिगत रूप से, अगर मैं इसका आनंद लेता हूं, तो आप मुझसे सर्वश्रेष्ठ प्राप्त करेंगे। यह सभी के लिए भी समान है, इसलिए यह एक रोमांचक समय आ रहा है और हम यह सुनिश्चित करने जा रहे हैं कि हम सबसे अच्छे रूप में तैयार हों हम यूरो में आ सकते हैं।"

कियारा वॉल्श: हम ध्यान को सकारात्मक में बदलते हैं

"जब टीम की घोषणा की गई, तो स्वाभाविक रूप से अधिक दबाव होने वाला था, लेकिन सरीना और बाकी कर्मचारी हम पर से दबाव को दूर करने में अच्छा काम करते हैं।

"आराम का माहौल वह है जो हमारे पास हर समय होता है। वह हम पर जोर देती है बस इसका आनंद ले सकते हैं आप देख सकते हैं कि प्रशिक्षण और हम जो खेल खेल रहे हैं।

“यह हमारे लिए एक बड़ा टूर्नामेंट है, हम जानते हैं कि बहुत सारे लोग देखने वाले हैं और सभी की निगाहें हम पर हैं और हम कोशिश करते हैं और इसे सकारात्मक में बदलते हैं।

"हम इसे एक रोमांचक चीज़ के रूप में लेते हैं, हम प्रभावित करना चाहते हैं और हम फुटबॉल की एक आकर्षक शैली खेलना चाहते हैं। हम देश और प्रशंसकों को गौरवान्वित करना चाहते हैं।"

निकिता पैरिस: सरीना मुझसे कुछ भी नहीं समझ पाई!

"मुझे नहीं लगता कि वह मुझसे कुछ भी समझ सकती थी क्योंकि मेरा सिर फर्श की ओर देख रहा था जैसे मैं अंदर गया, मैं बहुत घबराई हुई थी। उसने मुझसे कहा 'मैंने तुम्हें इतनी कठोर निकिता कभी नहीं देखी!'। उसने मुझसे पूछा मैंने कैसे सोचा कि शिविर चला गया था और मैंने कहा 'मुझे बहुत यकीन नहीं है'। फिर उसने कहा कि वह मेरे दिमाग को शांत कर देगी और मैं 'भगवान का शुक्र है!' जैसा था।

"एक घरेलू यूरो खुद के लिए बोलता है। यह हम सभी के लिए एक महत्वपूर्ण अवसर है और 23 में चुना जाना एक बड़ा सम्मान है और मुझे यह कहते हुए बहुत खुशी हो रही है कि मैं प्रतिस्पर्धा कर रहा हूं।

"पूरे सीज़न के दौरान, उतार-चढ़ाव रहा है। हर बार जब मैंने इंग्लैंड की शर्ट पहनी है, मैंने स्कोर किया है, मैंने सहायता की है, लेकिन फिर आप नहीं जानते। पूरा दिन बहुत भावुक था। "

छवि:निकिता पैरिस ने यह भी बताया कि इस गर्मी में खिलाड़ियों द्वारा सोशल मीडिया का उपयोग कैसे किया जा सकता है

पिछली गर्मियों में यूरो की अंतिम हार के बाद इंग्लैंड के पुरुष खिलाड़ियों द्वारा अनुभव किए जाने के बाद पैरिस से सोशल मीडिया के दुरुपयोग के बारे में भी पूछा गया था। उसने कहा: "आखिरकार, सोशल मीडिया व्यक्ति के बारे में है, चाहे आपने रहना चुना या नहीं। एक समूह के रूप में, हम आने वाले दिनों में तय करेंगे कि हम सोशल मीडिया पर जो देखते हैं उसे वापस रिपोर्ट करेंगे या नहीं।

"आमतौर पर, अन्य टूर्नामेंटों में, हमने नहीं किया है। हमने सोशल मीडिया पर लोगों से कहा है कि यह आपको करना है और इसे टीम से बाहर रखना है क्योंकि कुछ खिलाड़ी यह नहीं जानना चाहते कि क्या हो रहा है। टूर्नामेंट में समय, दबाव वास्तव में चालू है और उन क्षणों में दुर्व्यवहार व्याप्त है। कुछ लोग इसे संभाल सकते हैं और कुछ लोग नहीं कर सकते।

"आपको इसे संभालना नहीं चाहिए और यह हमारे समाज का हिस्सा नहीं होना चाहिए, लेकिन इस समय यह है और मुझे उम्मीद है कि सोशल मीडिया अधिकारी इसके बारे में कुछ करेंगे।"

मैरी अर्प्स: एक साल में बहुत कुछ बदल गया है

छवि:मैरी अर्प्स महिला यूरो में इंग्लैंड की नंबर 1 शीर्ष पर हैं

"यह एक अद्भुत एहसास है। यह आपको चीजों की बहुत अधिक सराहना करता है। मैंने बहुत कुछ किया है, मुझे कुछ कठोर सबक सिखाया गया है। मैं बस हर मिनट से प्यार कर रहा हूं और हर सेकंड का अधिकतम लाभ उठाने की कोशिश कर रहा हूं। .

"यह एक विचार नहीं था, मैंने इसके साथ पूरी तरह से अपनी शांति बना ली थी [यूरो टीम में नहीं]। मुझे लगा कि मैं निश्चित रूप से मर चुका था, मैं करियर के बाद की योजना बना रहा था, और फिर जीवन ने एक अप्रत्याशित और शानदार लिया बारी। एक साल में बहुत कुछ बदल गया है।

"पिछले साल मेरे लिए व्यक्तिगत रूप से बहुत कुछ बदल गया है और मैंने खेल में रुचि में भारी उछाल महसूस किया है और यह अविश्वसनीय गति से आगे बढ़ रहा है। मुझे नहीं पता कि वर्षों पहले कैसा महसूस हुआ था और अगर यह स्थिर रहा है निर्माण, लेकिन मुझे लगता है कि यह एक विशाल झुकाव रहा है। अगर यह इस दर पर जारी रहता है, तो यह वास्तव में घातीय होगा। यह समूह अविश्वसनीय रूप से प्रतिभाशाली है और भविष्य वास्तव में उज्ज्वल दिख रहा है।"

अधिक सुलभ वीडियो प्लेयर के लिए कृपया क्रोम ब्राउज़र का उपयोग करें

इंग्लैंड के स्ट्राइकर बेथ मीड का मानना ​​है कि टोक्यो 2020 ओलंपिक जीबी टीम से चूकने से उनका इंग्लैंड यूरो 2022 टीम के लिए चयन और भी खास हो जाता है!

ईयरप्स से इस सीज़न की शुरुआत में ओल्ड ट्रैफ़र्ड के बाहर मैन यूडीटी महिला खिलाड़ियों के होर्डिंग देखने के बारे में भी पूछा गया था, जिसमें कहा गया था: "यह एक बड़ा विनम्र क्षण था। मुझे याद है कि उन्हें बताया जा रहा था कि वे ओल्ड ट्रैफर्ड पर जा रहे थे, मुझे नहीं पता था कि कब और मेरे पास था उस दिन मीडिया की ड्यूटी।

"मैं अंत में बाहर गया यह देखने के लिए कि यह कैसा दिखता है और मैं कितना बड़ा था, मैं इस पर विश्वास नहीं कर सका। इसका आकार अविश्वसनीय था और तथ्य यह है कि उन्होंने हमें ओल्ड ट्रैफर्ड के सामने रखा है अविश्वसनीय। मुझे नहीं लगता कि मैंने कभी ऐसा होने का अनुमान लगाया होगा। यह महिलाओं के खेल के लिए एक शानदार अवसर था।

"उम्मीद है कि यह वहां पहुंच जाएगा जहां यह इतना सामान्य है और हम लगभग इन चीजों की उम्मीद करते हैं। अभी भी बहुत कुछ हो रहा है और यह खेल की सुंदरता और यात्रा है जो हम एक साथ कर रहे हैं।"

हन्ना हैम्पटन: आँसू ने सरीना को दिखाया कि मेरे लिए यूरो का चयन क्या मायने रखता है

छवि:हन्ना हैम्पटन ने बताया कि कैसे उसने अपने परिवार को बताया कि उसने यूरो टीम बनाई है

"पिछले हफ्ते, मैं घबरा गया था कि यह कैसे चल सकता है और अगर आपने मुझसे कहा कि मैं अब नवंबर में यहां आऊंगा, तो मैंने कहा होगा कि बिल्कुल नहीं, लेकिन मैं आपको अपने सौदे पर ले गया होता।

"इन पिछले कुछ दिनों में, आप बहुत अधिक आराम करते हैं, आप खुद को पिच पर अधिक दिखाते हैं। मैंने पिछले सप्ताह भी आनंद लिया था, लेकिन खुद को साबित करने और प्रबंधक को जो मिला है उसे दिखाने के लिए अतिरिक्त दबाव है।

"जब सरीना ने मुझे बताया, तो उसके ठीक सामने मेरी आंखों में आंसू थे इसलिए मुझे लगता है कि वह जानती थी कि मेरे लिए इसका क्या मतलब है। यह कहना कि मेरा पहला बड़ा टूर्नामेंट घरेलू यूरो होने जा रहा है, बहुत खास है।

"जैसे ही मैं सरीना के साथ बाहर निकला, मैं [उसके परिवार के लिए] फोन पर था और उसे रोते हुए चिल्ला रहा था, 'मैं यूरो जा रहा हूं'। मुझे नहीं लगता कि एक शब्द का कोई मतलब है, मैंने अपने शब्दों को गड़बड़ कर दिया मुझे लगता है कि वे तब मेरे उत्साह से एकत्र हुए थे कि मैं जा रहा था इसलिए वे वापस चिल्लाने लगे - यह एक अच्छी बातचीत थी।

"मेरे लिए यह पूरा साल डेब्यू करने, सीज़न को जोरदार तरीके से खत्म करने और अब यहाँ खड़ा होने के साथ बड़ा रहा है, मैंने अभी तक वास्तव में प्रतिबिंबित नहीं किया है। लेकिन एक बार सीज़न हो जाने और हमें कुछ समय मिल जाए, तो मैं निश्चित रूप से देखूंगा मैंने जो कुछ भी हासिल किया है, उस पर वापस।

"अगर आपने मुझसे कहा था कि जब मैं छोटी लड़की थी कि मैं यह सब हासिल कर लूंगा, तो शायद मैं आपके सामने रोना शुरू कर देता। इसका हिस्सा बनना हमेशा बहुत रोमांचक होता है और यह भावुक होने वाला होता है।"

ऐली रोबक: मैं फिर से फुटबॉल का आनंद लेने पर ध्यान केंद्रित कर रहा हूं

"यह बहुत रोमांचक है। तीन साल पहले, मैं 24 वां खिलाड़ी था और अनुभव के लिए [विश्व कप के लिए] गया था, लेकिन अब, यह वास्तविक नहीं लगता है और इसके लिए एक घरेलू टूर्नामेंट होना बहुत रोमांचक है।

"फुटबॉल में कोई भी चोट मुश्किल होती है और लंबे समय तक बाहर रहने के बाद, मैं वहां नहीं हूं जहां मैं सीजन के आखिरी चरण में आना चाहता था। उम्मीद है कि मैंने अब इसे पीछे छोड़ दिया है और फिर से फुटबॉल का आनंद लेने पर ध्यान केंद्रित किया है। , खुद को बेहतर बनाने की कोशिश कर रहा हूं और खुद पर ध्यान केंद्रित कर रहा हूं, क्योंकि बड़ी तस्वीर निश्चित रूप से बहुत बड़ी है।

अधिक सुलभ वीडियो प्लेयर के लिए कृपया क्रोम ब्राउज़र का उपयोग करें

ब्राइटन मैनेजर होप पॉवेल का मानना ​​​​है कि स्टीफ ह्यूटन को शामिल न करने के बावजूद, सरीना विगमैन ने यूरो 2022 के लिए एक प्रतिभाशाली टीम चुनी है

"हम सब बस शिविर में रहने का आनंद ले रहे हैं, एक साथ वापस आ रहे हैं और ऐसा नहीं है कि यह डूब नहीं गया है, लेकिन हम सब वहां हैं, कड़ी मेहनत कर रहे हैं, खुद का आनंद ले रहे हैं। पहले गेम तक दो सप्ताह हैं जो सोचने के लिए पागल है के बारे में, लेकिन हम सब एक अच्छी जगह पर हैं और हम यहाँ मज़े कर रहे हैं और जाने के लिए उतावले हैं।"

जॉर्जिया स्टैनवे: हम कुछ खास बनाना चाहते हैं

"हमने इसके बारे में बड़े पैमाने पर बात नहीं की है [यूरो जीतना] क्योंकि हम हर दिन को वैसे ही ले रहे हैं जैसे यह आता है। हमारे पास दोस्ताना खेल भी हैं इसलिए हम उन पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं और जरूरी नहीं कि विपक्ष कितना महत्वपूर्ण है लेकिन सिर्फ हम पर - हम क्या कर सकते हैं, वह काम जो हम घास पर कर सकते हैं और खुद को सर्वश्रेष्ठ स्थिति में लाने की कोशिश कर सकते हैं।

"यह असली होने जा रहा है [ओल्ड ट्रैफर्ड में]। हमने जितने टिकट बेचे हैं, वह बिक गया है और मैं अपने परिवार को सुलझाने के लिए भी संघर्ष कर रहा हूं, लेकिन यह एक अविश्वसनीय अनुभव होने वाला है।

"पहला गेम, होम यूरो, यह बहुत ही असली होने जा रहा है। हम पिछली गर्मियों में पुरुषों द्वारा बनाई गई नकल की नकल करना चाहते हैं और उस उत्साह का निर्माण करना चाहते हैं, पूरे देश का निर्माण करें और कोशिश करें और कुछ विशेष बनाएं।"

स्काई स्पोर्ट्स में यूरो 2022 का पालन करें

इस गर्मी में स्काई स्पोर्ट्स और स्काई स्पोर्ट्स न्यूज़ में यूरो 2022 से सभी नवीनतम जानकारी प्राप्त करें।

कवरेज को स्काई स्पोर्ट्स डब्लूएसएल प्रस्तोता कैरोलिन बार्कर द्वारा जेसिका क्रेयटन और काइल वॉकर के साथ एंकर किया जाएगा। इस बीच, करेन कार्नी, सू स्मिथ, कर्टनी स्वीटमैन-किर्क और लौरा बैसेट पूरे टूर्नामेंट में विश्लेषण देंगे।

उनके साथ इंग्लैंड के अनुभवी गोलकीपर करेन बार्डस्ले और मैनचेस्टर सिटी के डिफेंडर एस्मे मॉर्गन भी शामिल होंगे।

पंडित और प्रस्तुतकर्ता स्काई स्पोर्ट्स महिला यूरो 2022 मोबाइल प्रेजेंटेशन बस से काम करेंगे, जो देश भर में स्काई स्पोर्ट्स न्यूज टीम का अनुसरण विभिन्न स्टेडियमों में करेगी जहां मैच खेले जा रहे हैं।

इसके अलावा, स्काई स्पोर्ट्स के आवश्यक फुटबॉल पॉडकास्ट को टूर्नामेंट के लिए 21 जून को स्काई स्पोर्ट्स महिला यूरो पॉडकास्ट में रीब्रांड किया जाएगा। शार्लोट मार्श और एंटोन टोलौई द्वारा होस्ट किया गया, इसमें टूर्नामेंट के चारों ओर एक मजबूत कार्यक्रम लाइन के अलावा विशेष समाचार और खिलाड़ी साक्षात्कार शामिल होंगे।

यूरो 2022: समूह...

समूह अ:इंग्लैंड, ऑस्ट्रिया, नॉर्वे, उत्तरी आयरलैंड

ग्रुप बी:जर्मनी, डेनमार्क, स्पेन, फिनलैंड

समूह सी:नीदरलैंड, स्वीडन, पुर्तगाल, स्विट्ज़रलैंड

समूह डी:फ्रांस, इटली, बेल्जियम, आइसलैंड

यूरो 2022: शेड्यूल...

सामूहिक मंच

बुधवार 6 जुलाई

ग्रुप ए: इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रिया - रात 8 बजे से शुरू, ओल्ड ट्रैफर्ड

गुरुवार 7 जुलाई

ग्रुप ए: नॉर्वे बनाम उत्तरी आयरलैंड - सेंट मैरीज में रात 8 बजे से शुरू

शुक्रवार 8 जुलाई

ग्रुप बी: स्पेन बनाम फिनलैंड - शाम 5 बजे से शुरू, स्टेडियम एमके

ग्रुप बी: जर्मनी बनाम डेनमार्क - लंदन कम्युनिटी स्टेडियम में रात 8 बजे से शुरू

शनिवार 9 जुलाई

ग्रुप सी: पुर्तगाल बनाम स्विटजरलैंड - शाम 5 बजे शुरू, लेह स्पोर्ट्स विलेज

ग्रुप सी: नीदरलैंड बनाम स्वीडन - रात 8 बजे शुरू, ब्रामल लेन

रविवार जुलाई 10

ग्रुप डी: बेल्जियम बनाम आइसलैंड - शाम 5 बजे से शुरू, मैनचेस्टर सिटी अकादमी स्टेडियम

ग्रुप डी: फ्रांस बनाम इटली - न्यूयॉर्क स्टेडियम में रात 8 बजे से शुरू

सोमवार जुलाई 11

ग्रुप ए: ऑस्ट्रिया बनाम उत्तरी आयरलैंड - सेंट मेरीज में शाम 5 बजे से शुरू

ग्रुप ए: इंग्लैंड बनाम नॉर्वे - ब्राइटन और होव कम्युनिटी स्टेडियम में रात 8 बजे से शुरू

मंगलवार जुलाई 12

ग्रुप बी: डेनमार्क बनाम फिनलैंड - शाम 5 बजे से शुरू, स्टेडियम एमके

ग्रुप बी: जर्मनी बनाम स्पेन - लंदन कम्युनिटी स्टेडियम में रात 8 बजे से शुरू

बुधवार जुलाई 13

ग्रुप सी: स्वीडन बनाम स्विटजरलैंड - शाम 5 बजे से शुरू, ब्रामल लेन

ग्रुप सी: नीदरलैंड बनाम पुर्तगाल - रात 8 बजे शुरू, लेह स्पोर्ट्स विलेज

गुरुवार 14 जुलाई

ग्रुप डी: इटली बनाम आइसलैंड - शाम 5 बजे से शुरू, मैनचेस्टर सिटी अकादमी स्टेडियम

ग्रुप डी: फ्रांस बनाम बेल्जियम - न्यूयॉर्क स्टेडियम में रात 8 बजे से शुरू

शुक्रवार जुलाई 15

ग्रुप ए: उत्तरी आयरलैंड बनाम इंग्लैंड - सेंट मेरीज में रात 8 बजे से शुरू

ग्रुप ए: ऑस्ट्रिया बनाम नॉर्वे - ब्राइटन और होव कम्युनिटी स्टेडियम में रात 8 बजे से शुरू

शनिवार 16 जुलाई

ग्रुप बी: फिनलैंड बनाम जर्मनी - रात 8 बजे से शुरू, स्टेडियम एमके

ग्रुप बी: डेनमार्क बनाम स्पेन - लंदन कम्युनिटी स्टेडियम में रात 8 बजे से शुरू

रविवार जुलाई 17

ग्रुप सी: स्विट्ज़रलैंड बनाम नीदरलैंड - शाम 5 बजे शुरू, ब्रामल लेन

ग्रुप सी: स्वीडन बनाम पुर्तगाल - शाम 5 बजे शुरू, लेह स्पोर्ट्स विलेज

सोमवार जुलाई 18

ग्रुप डी: आइसलैंड बनाम फ्रांस - न्यूयॉर्क स्टेडियम में रात 8 बजे से शुरू

ग्रुप डी: इटली बनाम बेल्जियम - रात 8 बजे से शुरू, मैनचेस्टर सिटी अकादमी स्टेडियम

नॉकआउट चरण

क्वार्टर फाइनल

बुधवार जुलाई 20

क्वार्टर-फ़ाइनल 1: विजेता ग्रुप ए वी रनर-अप ग्रुप बी - ब्राइटन और होव कम्युनिटी स्टेडियम में रात 8 बजे से शुरू

गुरुवार 21 जुलाई

क्वार्टर-फ़ाइनल 2: विजेता ग्रुप बी बनाम उपविजेता ग्रुप ए - लंदन कम्युनिटी स्टेडियम में रात 8 बजे से शुरू

शुक्रवार 22 जुलाई

क्वार्टर-फ़ाइनल 3: विजेता ग्रुप सी वी उपविजेता ग्रुप डी - रात 8 बजे से शुरू, लेह स्पोर्ट्स विलेज

क्वार्टर-फ़ाइनल 4: विजेता ग्रुप डी वी उपविजेता ग्रुप सी - न्यूयॉर्क स्टेडियम में रात 8 बजे से शुरू

सेमीफाइनल

मंगलवार 26 जुलाई

सेमी-फ़ाइनल 1: विजेता क्वार्टर फ़ाइनल 1 v विजेता क्वार्टर फ़ाइनल 3 - 8:00 बजे से शुरू, ब्रामल लेन

बुधवार 27 जुलाई

सेमी-फ़ाइनल 2: विजेता क्वार्टर फ़ाइनल 2 वी विजेता क्वार्टर फ़ाइनल 4 - किक-ऑफ़ 8 बजे, स्टेडियम एमके

अंतिम

रविवार 31 जुलाई

विजेता सेमीफ़ाइनल 1 वी विजेता सेमीफ़ाइनल 2 - शाम 5 बजे से शुरू, वेम्बली

सुपर 6 के साथ £250,000 जीतें!

एक और शनिवार, सुपर 6 के साथ £250,000 जीतने का एक और मौका। 3 बजे तक नि:शुल्क खेलें, प्रविष्टियां

सुपर 6 के साथ £250,000 जीतें!

एक और शनिवार, सुपर 6 के साथ £250,000 जीतने का एक और मौका। 3 बजे तक नि:शुल्क खेलें, प्रविष्टियां

स्काई के आसपास