jaspritbumrah

सादियो माने: बायर्न म्यूनिख में फॉरवर्ड कैसे फिट होगा? जर्मनी का नजारा...

सदियो माने ने जोर देकर कहा कि वह एक नई चुनौती के लिए बायर्न म्यूनिख चले गए हैं, जिसमें लिवरपूल के साथ सब कुछ जीत लिया गया है; 30 वर्षीय, जिनके पास एनफील्ड में अपने अनुबंध पर सिर्फ 12 महीने बचे थे, ने बुंडेसलीगा चैंपियन के साथ तीन साल का करार किया है

छवि:बेयर्न म्यूनिख में सादियो माने कहाँ फिट होंगे?

स्काई जर्मनी के रिपोर्टर फ्लोरियन पेट्टेनबर्ग के अनुसार, सदियो माने चैंपियंस लीग जीतने में सक्षम बायर्न म्यूनिख पक्ष के निर्माण में अग्रणी भूमिका निभाएगा।

30 वर्षीय, जिसके पास एनफील्ड में अपने अनुबंध पर सिर्फ 12 महीने बचे थे, ने बुंडेसलीगा चैंपियन के साथ तीन साल का करार किया है।

वह छह साल बाद प्रस्थान करता है जिसमें उसने क्लब को प्रीमियर लीग, चैंपियंस लीग, फीफा क्लब विश्व कप, एफए कप, काराबाओ कप और यूईएफए सुपर कप जीतने में मदद की।

"जाहिर है यह अजीब है - वास्तव में, वास्तव में अजीब - अब लिवरपूल खिलाड़ी नहीं होना," उन्होंने लिवरपूल की आधिकारिक वेबसाइट को बताया। "लेकिन निश्चित रूप से मेरे पास बहुत अच्छा समय था, एक अविश्वसनीय समय। हमने बहुत कुछ जीता।

अधिक सुलभ वीडियो प्लेयर के लिए कृपया क्रोम ब्राउज़र का उपयोग करें

सादियो माने के बुंडेसलीगा चैंपियन बायर्न म्यूनिख के कदम के साथ अब पुष्टि हो गई है, प्रीमियर लीग में सेनेगल के स्ट्राइकर को अपने समय से सबसे अच्छे और सबसे खराब बिट्स को फिर से जीते हैं।

"मेरा जीवन हमेशा (लगभग) चुनौती है और जब यह आया तो मैंने क्लब से कहा कि मैं छोड़ना चाहता हूं, मैं एक नई चुनौती देखने के लिए कहीं और जाना चाहता हूं।

"यह और कुछ नहीं है, यह सिर्फ एक चुनौती है क्योंकि मेरे लिए मैं हमेशा बेहतर और बेहतर होने के लिए खुद को चुनौती देना चाहता हूं।"

बेयर्न सेनेगल इंटरनेशनल द्वारा दिखावे के आधार पर लिवरपूल को एक और £ 5m के साथ प्रारंभिक £ 27.5m का भुगतान करेगा। व्यक्तिगत और टीम की उपलब्धियों के आधार पर अतिरिक्त £2.5m का भुगतान किया जाएगा।

यह भी देखें:

स्काई स्पोर्ट्स पर 2022/23 बुंडेसलीगा सीज़न लाइव का पालन करें

अगले तीन सीज़न के लिए विशेष अधिकार जीतने के बाद स्काई स्पोर्ट्स यूके और आयरलैंड में बुंडेसलीगा का घर है।

सीजन के आखिरी कुछ महीनों में माने के भविष्य को लेकर अटकलें तेज होने लगी थीं।

हालांकि, लिवरपूल के साथ एक तंग खिताबी लड़ाई में और माने में खेलने के लिए चैंपियंस लीग फाइनल ने अपने अभियान के कुछ सर्वश्रेष्ठ रूप का निर्माण किया, जिसमें उन्होंने अपने अंतिम 14 प्रदर्शनों में नौ गोल किए।

स्काई जर्मनीरिपोर्टर फ्लोरियन पेट्टेनबर्ग बुधवार को बाद में अपने आधिकारिक अनावरण से पहले म्यूनिख में बेयर्न के मुख्य मुख्यालय से इस कदम पर विचार कर रहे हैं।

'माने बनेंगे बुंदेसलीगा के नए सुपरस्टार'

अधिक सुलभ वीडियो प्लेयर के लिए कृपया क्रोम ब्राउज़र का उपयोग करें

जैसे ही वह बुंडेसलीगा के लिए प्रीमियर लीग छोड़ते हैं, हम साउथेम्प्टन और लिवरपूल के लिए सदियो माने के सर्वश्रेष्ठ लक्ष्यों को देखते हैं।

स्काई जर्मनी के रिपोर्टर फ्लोरियन पलेटेनबर्ग:

"यह बेयर्न म्यूनिख और बुंडेसलीगा के लिए एक बड़ा सौदा है। यह बायर्न के खेल सीईओ हसन सालिहामिदज़िक के लिए एक बड़ा सौदा है। सदियो माने एक विश्व स्तरीय खिलाड़ी है - उसके पास बहुत सारी क्षमताएं हैं और लिवरपूल टीम के लिए बहुत महत्वपूर्ण थी।

"मैं बहुत आशावादी हूं कि सादियो माने बुंडेसलीगा का नया सुपरस्टार बन जाएगा। चैंपियंस लीग बायर्न के लिए सबसे महत्वपूर्ण ट्रॉफी है, और यह मैनेजर के लिए हर सीजन का पहला सवाल है - क्या आप इसे जीतने में सक्षम हैं?

मुझे लगता है कि जो व्यक्ति इस प्रश्न का सबसे अच्छा उत्तर दे सकता है वह यहां बैठा है (हंसते हुए और जूलियन नगेल्समैन की ओर इशारा करते हैं)। मैं एक ऐसा खिलाड़ी हूं जो तीन या चार अलग-अलग पदों पर खेल सकता है। मुझे खुशी होती है जब कोच मुझे गोल या बचाव में नहीं डालता!
प्रेस कॉन्फ्रेंस में सादियो माने कहां खेलेंगे

"बुंडेसलीगा जीतना एक कर्तव्य है, लेकिन माने ने दिखाया है कि वह चैंपियंस लीग का खिताब जीतने में सक्षम है। वह एक ऐसा खिलाड़ी है जो जानता है कि अगले स्तर तक कैसे पहुंचा जाए और वह एक ऐसा खिलाड़ी है जिसकी प्रोफ़ाइल बायर्न के पास वर्तमान में नहीं है।

"थॉमस मुलर से मंगलवार को एक गोल्फ टूर्नामेंट के दौरान पूछा गया कि वह माने के बारे में क्या सोचते हैं, और वह अपने आगमन की संभावना को लेकर बहुत उत्साहित थे। वह बायर्न को बेहतर बनाएंगे।

"माने एक प्रमुख व्यक्ति हैं और यही वह भूमिका है जो वे उससे देखना चाहते हैं। वह सर्ज ग्नब्री, लेरॉय साने और किंग्सले कोमन जैसे अन्य सभी खिलाड़ियों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि वह बहुत अच्छी उम्र में है।

"अब सवाल यह है कि रॉबर्ट लेवांडोव्स्की के साथ क्या होगा? अगर लेवांडोव्स्की बायर्न में रहता है, तो माने पंखों पर खेलेंगे। जब आप जमाल मुसियाला, साने, ग्नब्री और कोमन की पसंद पर विचार करते हैं तो यह एक दिलचस्प स्थिति बन जाती है। यह सबसे ज्यादा संख्या है। दुनिया में गुणवत्ता वाले पंखों की। ”

माने इन, लेवांडोव्स्की आउट?

अधिक सुलभ वीडियो प्लेयर के लिए कृपया क्रोम ब्राउज़र का उपयोग करें

पोलैंड के साथ अंतरराष्ट्रीय ड्यूटी पर रहते हुए, रॉबर्ट लेवांडोव्स्की ने बुंडेसलीगा चैंपियन बायर्न म्यूनिख को छोड़ने की अपनी योजना का खुलासा किया।

इसलिए माने के आने से लेवांडोव्स्की के लिए इस गर्मी में बार्सिलोना में शामिल होकर अपनी इच्छा पूरी करने का मार्ग प्रशस्त हो सकता है, लेकिन क्या ला लीगा के दिग्गज उसे वहन कर सकते हैं?

स्काई जर्मनी के रिपोर्टर फ्लोरियन पलेटेनबर्ग:

"पिछले बुधवार को मल्लोर्का में लेवांडोव्स्की, सालिहामिदज़िक और खिलाड़ी के एजेंट पिनी जाहवी के बीच एक विशेष बैठक हुई थी क्योंकि जर्मनी में यहां मीडिया से दूर सालिहामिदज़िक के लिए व्यक्तिगत रूप से उनसे बात करना महत्वपूर्ण था और उन्होंने अपनी स्थिति के बारे में सुना।

"स्थिति अपरिवर्तित है - रॉबर्ट लेवांडोव्स्की बायर्न म्यूनिख छोड़ना चाहता है। वह बार्सिलोना में शामिल होना चाहता है और हम यहां क्लब अपने पहले प्रस्ताव में सुधार करने के लिए तैयार हैं। हमारे पास उनकी पहली बोली की आधिकारिक संख्या नहीं है लेकिन यह € के बीच थी 40m-€50m बायर्न मालिकों की स्थिति अभी भी स्पष्ट है - वे उसे जाने नहीं देना चाहते हैं।

लेवांडोव्स्की का 2023 तक का अनुबंध है और हम उन्हें प्री-सीज़न के पहले दिन देखने की उम्मीद करते हैं। स्थिति नहीं बदली है। रॉबर्ट का हमारे साथ एक और साल का अनुबंध है और जब वह प्रशिक्षण के पहले दिन के लिए हमारे साथ जुड़ते हैं तो हमें खुशी होती है।
बायर्न म्यूनिख के सीईओ ओलिवर कहनो

"वह टीम के लिए और नागल्समैन के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। लेवांडोव्स्की के साथ, आपके पास 30 या 40 गोल की गारंटी है। उनकी टिप्पणियां टीम या उनके प्रबंधक के लिए अच्छी नहीं थीं, लेकिन खिलाड़ी बहुत महत्वपूर्ण है। वह क्लब छोड़ सकता है 2023 में एक मुफ्त एजेंट तो हो सकता है कि अगर उन्हें € 50m से € 60m के बीच की पेशकश की जाती है तो वे अब और नहीं कहने में सक्षम हो सकते हैं।

"खिड़की खुली है और इसमें शामिल सभी पक्षों के बीच अभी पोकर का दौर है।"

विश्लेषण: बायर्न को अपना मुख्य माने मिलता है

स्काई स्पोर्ट्स न्यूज की वरिष्ठ रिपोर्टर मेलिसा रेड्डी:

"बेयर्न म्यूनिख को अपना मुख्य माने मिलता है। एक बार उन्हें एहसास हुआ कि वह एक नया अनुबंध देने के लिवरपूल के प्रयासों को खारिज कर रहा था और वह वास्तव में एक नई चुनौती चाहता था, तो वह बहुत जल्दी उनका प्राथमिकता लक्ष्य बन गया।

"उन्होंने उसके लिए एक बड़ा खिलाड़ी बनाया, जिसमें खेल निदेशक और तकनीकी निदेशक दोनों ने जूलियन नागल्समैन से सुनने के बाद माने के साथ चार घंटे की बैठक की कि वह खिलाड़ी को पाने के लिए दृढ़ है।

"उन्होंने बताया कि वह कैसे सामरिक और तकनीकी रूप से फिट होने जा रहा था, कैसे वे केंद्र बिंदु के रूप में उसके साथ एक दस्ते का निर्माण करेंगे।

अधिक सुलभ वीडियो प्लेयर के लिए कृपया क्रोम ब्राउज़र का उपयोग करें

नील मेलर का कहना है कि सादियो माने को बायर्न म्यूनिख के लिए लिवरपूल छोड़ते हुए देखना दुखद है, लेकिन उनका मानना ​​​​है कि उन्हें क्लब में एक किंवदंती के रूप में याद किया जाएगा।

"सभी फ़ुटबॉल तत्वों के अलावा, उन्होंने उसे दिखाया कि बेयर्न म्यूनिख का प्रतिनिधित्व करने का क्या मतलब है, प्रशंसकों के साथ संबंध और शहर के चारों ओर परेड का अनुभव, जिससे उन्हें प्रशंसकों के साथ खिलाड़ियों के भावनात्मक संबंध का स्वाद मिलता है।

"लिवरपूल अब लुइस डियाज़, डिओगो जोटा और डार्विन नुनेज़ के साथ विकास के इस दौर में हैं, लेकिन माने, रॉबर्टो फ़िरमिनो और मोहम्मद सलाह के सामने के तीन ने वास्तव में लिवरपूल को उस सफलता के लिए स्थापित किया है जो उन्हें मिली है।

सुपर 6 के साथ £250,000 जीतें!

एक और शनिवार, सुपर 6 के साथ £250,000 जीतने का एक और मौका। 3 बजे तक नि:शुल्क खेलें, प्रविष्टियां

स्काई के आसपास