hellbound

राफिन्हा: कैसे चेल्सी, आर्सेनल और बार्सिलोना का लक्ष्य प्रीमियर लीग के सबसे प्रतिष्ठित खिलाड़ियों में से एक बन गया

रैफिन्हा के लिए एक सौदे पर चेल्सी लीड्स के साथ बातचीत कर रही है; ब्राजील ने भी इस गर्मी में आर्सेनल, बार्सिलोना और टोटेनहम से रुचि आकर्षित की है; मार्सेलो बिल्सा के नेतृत्व में आगे चमके और लीड्स को जेसी मार्शू के नेतृत्व में प्रीमियर लीग में बनाए रखने में मदद की

अधिक सुलभ वीडियो प्लेयर के लिए कृपया क्रोम ब्राउज़र का उपयोग करें

लीड्स के लिए रफीन्हा के सर्वश्रेष्ठ प्रीमियर लीग लक्ष्यों पर एक नज़र

वेस्ट ब्रोम के खिलाफ आश्चर्यजनक हड़ताल, बॉक्स के बाहर से शीर्ष कोने में उठा। एवर्टन के खिलाफ पहली बार रॉकेट जिसने एलैंड रोड से छत ली। दंड, जीता और दबाव में परिवर्तित हुआ, जिसने ब्रेंटफोर्ड के खिलाफ सुरक्षित अस्तित्व में मदद की।

राफिन्हा ने लीड्स के समर्थकों को स्वाद लेने के लिए भरपूर क्षण दिए। उनके 65 प्रीमियर लीग प्रदर्शनों में कुल 17 गोल हुए, जिनमें से कई शानदार थे, और इसके अलावा भी बहुत कुछ। मोहक कौशल, फींट और जायफल, स्मृति में उतने ही लंबे समय तक जीवित रहेंगे।

2020 में रेनेस से आने पर 25 वर्षीय अंग्रेजी दर्शकों के लिए व्यापक रूप से नहीं जाना जाता था, लेकिन वह निश्चित रूप से अब है, लीड्स और बाद में ब्राजील के लिए उसका विस्फोटक प्रदर्शन, उसे प्रीमियर लीग के सबसे प्रतिष्ठित खिलाड़ियों में से एक के रूप में चिह्नित करता है।

बार्सिलोना उसे चाहता है। आर्सेनल और टोटेनहम भी। लेकिन अब चेल्सी अपने हस्ताक्षर के लिए पोल की स्थिति में है, ब्लूज़ 50 मिलियन पाउंड से अधिक का भुगतान करने के लिए तैयार है जो कि गर्मियों के सबसे रोमांचक संकेतों में से एक साबित हो सकता है।

छवि:रफीन्हा ने लीड्स के लिए 17 प्रीमियर लीग गोल किए हैं

लीड्स समर्थक असहमत नहीं होंगे।

राफिन्हा ने एलैंड रोड को जलाया। उनके द्वारा बनाए गए 17 गोलों के अलावा 12 सहायता के साथ, क्लब में किसी और की तुलना में उनका सीधा हाथ था। मार्सेलो बायल्सा और जेसी मार्श दोनों के तहत एक ताबीज, वह विपक्षी रक्षकों के लिए एक बुरा सपना भी था।

"हर बार जब मैंने उसे देखा है, मुझे लगता है, 'मैं उसके खिलाफ खेलना पसंद नहीं करूंगा'," ने कहाआसमानी खेल इस साल की शुरुआत में पंडित गैरी नेविल। "वह हमेशा एक बड़ा खतरा है," जेमी कैराघेर ने कहा।

यह भी देखें:

आँकड़े रफीन्हा के आक्रमणकारी प्रभाव की पूर्ण सीमा को दर्शाते हैं।

अक्टूबर 2020 में अपने पदार्पण के बाद से, विंगर न केवल लक्ष्य भागीदारी के लिए, बल्कि अवसरों के लिए, ड्रिबल पूर्ण और शॉट्स के लिए भी लीड्स के खिलाड़ियों में शीर्ष स्थान पर है।

वास्तव में, संपूर्ण प्रीमियर लीग में, वह उन तीन मेट्रिक्स में संयुक्त-छठे स्थान पर है, केवल नामों के एक समूह के पीछे जिसमें केविन डी ब्रुने, ह्युंग-मिन सोन और ब्रूनो फर्नांडीस शामिल हैं।

छवि:प्रीमियर लीग में पदार्पण के बाद से प्रमुख हमलावर मैट्रिक्स में रफीन्हा की रैंक बहुत अधिक है

रफीन्हा ने बिल्सा और मार्श के तहत लीड्स के हमले के दाहिने हाथ की ओर लगभग विशेष रूप से खेला और ब्राजील के लिए एक समान भूमिका पूरी की, लेकिन उनकी सबसे बड़ी ताकत में से एक उनकी अप्रत्याशितता है।

अपने बाएं पैर के अंदर काटने पर वह घातक होता है लेकिन वह लीड्स के खिलाड़ियों में थ्रू-बॉल और शॉट्स के लिए शीर्ष स्थान पर है और वह दूसरी तरफ भी जा सकता है। किसी ने अधिक क्रॉस नहीं बनाया।

रफिन्हा की सेट-पीस डिलीवरी उनके शस्त्रागार का एक और हिस्सा है, दोनों कोनों से और फ्री-किक से, और उनकी गेंद को मारने की क्षमता लंबी दूरी से उनके दुर्जेय गोल खतरे में भी स्पष्ट है।

प्रीमियर लीग में अपने पदार्पण के बाद से, केवल साउथेम्प्टन के जेम्स वार्ड-प्रूज़ बॉक्स के बाहर से बनाए गए राफिन्हा के सात गोलों को हरा सकते हैं, यह संख्या उनके कुल योग का 40 प्रतिशत है।

राफिन्हा को लीड्स में खुद को व्यक्त करने की स्वतंत्रता दी गई थी - "सबसे अच्छी चीज जो आप ऐसे खिलाड़ियों के साथ कर सकते हैं जो इतने सहज हैं, उन्हें खुद होने दें," बाइल्सा ने कहा - लेकिन उन्हें अपने क्षणों को अधिक चुनिंदा टीम में रखने के लिए कहा जा सकता है। गेंद।

उदाहरण के लिए, चेल्सी ने पिछले सीज़न में लीड्स के 52 प्रतिशत पर औसतन 62 प्रतिशत कब्जा किया था, थॉमस ट्यूशेल अक्सर अपने फॉरवर्ड से सट्टा शूटिंग और स्वच्छंद फिनिशिंग के लिए विलाप करते थे।

चाहे वह पास के माध्यम से हो, एक क्रॉस के माध्यम से, या अपने पैरों पर गेंद के साथ, हालांकि, ट्यूशेल ने उस आवृत्ति को भी नोट किया होगा जिसके साथ रफिन्हा गेंद को विपक्षी बॉक्स में ले जाती है।

ऑप्टा के अनुसार, रैफिन्हा ने अपने प्रीमियर लीग की शुरुआत के बाद से 468 पेनल्टी क्षेत्र प्रविष्टियां दर्ज की हैं, टोटेनहम के बेटे से 73 अधिक, 395 के साथ सूची में अगला फॉरवर्ड, और वेस्ट हैम के जारोड बोवेन से 217 अधिक, जो खिलाड़ी 251 पर तीसरे स्थान पर है।

यह याद दिलाता है कि रफीन्हा, जबकि लंबी दूरी की शूटिंग में एक निस्संदेह विशेषज्ञ है, गेंद को उस क्षेत्र में लाने की अपनी क्षमता में भी बेजोड़ है जिसमें प्रतिद्वंद्वी सबसे कमजोर होते हैं - और जिस क्षेत्र में चेल्सी अक्सर कम आती है।

उनका ऑफ-द-बॉल काम भी उतना ही आकर्षक है।

रफीन्हा रोनाल्डिन्हो को अपना फुटबॉल का आदर्श मानते हैं लेकिन उनकी आंख को पकड़ने वाला स्वभाव एक अथक कार्य नीति और अथक उद्योग द्वारा समर्थित है। वह इस संबंध में, आदर्शवादी आधुनिक आगे है।

छवि:रैफिन्हा ने ब्रेंटफोर्ड के खिलाफ लीड्स प्रशंसकों के साथ प्रीमियर लीग के अस्तित्व का जश्न मनाया

उन्होंने बातचीत में कहा, "आजकल मेरी स्थिति केवल हमले में चीजें करने के बारे में नहीं है, आपको रक्षा में भी बहुत जिम्मेदार होना चाहिए।"आसमानी खेलपिछले साल मार्च में।

"जब से मैंने फ़ुटबॉल खेलना शुरू किया है, मुझे हमेशा खेल का यह हिस्सा पसंद आया है, आगे दौड़ने और वापस ट्रैक करने की तीव्रता।

"यह हमेशा महत्वपूर्ण होता है कि एक खिलाड़ी जागरूक हो कि उन्हें रक्षा में उतना ही योगदान देना चाहिए जितना वे आक्रमण में करते हैं।"

उनके खेल के उस पक्ष ने उन्हें बिल्सा के लिए एकदम फिट बना दिया, जिसकी मैन-टू-मैन मार्किंग सिस्टम पूरी पिच पर दबाव डालने और लगभग निरंतर चलने की मांग करता है, और इसे रफिन्हा की संख्या में देखा जा सकता है।

प्रीमियर लीग में अपने आगमन के बाद से, केवल जोएलिंटन - एक खिलाड़ी जिसने पिछले सीज़न का एक बड़ा हिस्सा मिडफ़ील्ड में खेलते हुए बिताया है - ने रफीन्हा की तुलना में अधिक टैकल किए हैं, जबकि किसी ने भी अधिक बॉल रिकवरी या इंटरसेप्शन नहीं किया है।

उन इंटरसेप्शन में से सबसे हालिया, जब उन्होंने सीजन के अंतिम दिन लीड्स को पेनल्टी जीतने के लिए ब्रेंटफोर्ड गोलकीपर को पीछे छोड़ने से पहले डेविड राया पास काट दिया, तो क्लब में अपने दो साल के स्पेल का सबसे महत्वपूर्ण लक्ष्य निर्धारित किया।

नाटक के उस मार्ग ने भी पूर्ण प्रवाह में रफिन्हा की तीव्र शारीरिक तीव्रता का उदाहरण दिया। दरअसल, अपनी पहली लीड्स उपस्थिति और अपने आखिरी, प्रीमियर लीग ट्रैकिंग डेटा से पता चलता है कि उन्होंने डिवीजन में किसी और की तुलना में 200 से अधिक उच्च-तीव्रता वाले स्प्रिंट बनाए।

यह एक और कारण है कि, प्रीमियर लीग में उनके आगमन के दो साल से भी कम समय में, यूरोप के कुछ सबसे बड़े क्लब उनके हस्ताक्षर को सुरक्षित करने के लिए कतार में हैं। जल्द ही, ऐसा लगता है कि शानदार के लिए उनका रुझान उनकी सीटों से समर्थकों का एक नया समूह होगा।

रैफिन्हा चेल्सी जा रहे हैं - लीड्स ने बाहर निकलने की योजना बनाई

स्काई स्पोर्ट्स न्यूज के रिपोर्टर टिम थॉर्नटन:

"चेल्सी के साथ चर्चा चल रही है, यह एक ऐसा सौदा है जो करीब आ रहा है। लेकिन यह अभी तक नहीं हुआ है। हम जानते हैं कि आर्सेनल की उसमें दिलचस्पी है और उनकी बोली खारिज कर दी गई थी। बार्सिलोना उत्सुक है, टोटेनहम भी।

"चेल्सी की रुचि लंबे समय से चली आ रही है और सौदा करीब आ रहा है। लीड्स को अभी तक एक लिखित प्रस्ताव प्राप्त नहीं हुआ है, इसलिए यह अभी सौदे की तकनीकी और औपचारिकताओं से गुजरने के बारे में है। ऐसा लगता है कि खिलाड़ी स्टैमफोर्ड ब्रिज की ओर बढ़ रहा है।

"यह लीड्स के लिए अच्छे व्यवसाय का प्रतिनिधित्व करेगा। उसे £16m के लिए लीड्स में शामिल हुए बहुत लंबा समय नहीं हुआ है, लेकिन वह उनके लिए कितना सेवक रहा है। प्रीमियर लीग में दो सत्रों में सत्रह गोल। यह एक ऐसा कदम है जो उसे सूट करता है और लीड्स जागरूक थे ताकि इस गर्मी में ऐसा हो सके। उन्होंने इसके लिए योजना बनाई।"

सुपर 6 के साथ £250,000 जीतें!

एक और शनिवार, सुपर 6 के साथ £250,000 जीतने का एक और मौका। 3 बजे तक नि:शुल्क खेलें, प्रविष्टियां

स्काई के आसपास