crocs

इंग्लैंड के मैनेजर गैरेथ साउथगेट का कहना है कि हंगरी से हार का मुख्य कारण गर्मी थी, थकान नहीं

इंग्लैंड शनिवार को नेशंस लीग के पहले मैच में पुस्कस एरिना में मार्को रॉसी की हंगरी से 1-0 से हार गया; गैरेथ साउथगेट ने कहा, "हमारे पास शायद आधे-गज की कमी थी, मैं कहूंगा कि हमारी वास्तविक तीक्ष्णता के संदर्भ में,"

अधिक सुलभ वीडियो प्लेयर के लिए कृपया क्रोम ब्राउज़र का उपयोग करें

गैरेथ साउथगेट का कहना है कि हंगरी में मैच से पहले हंगरी के युवा प्रशंसकों द्वारा घुटने टेकने पर उनकी इंग्लैंड टीम शिक्षित होने की कोशिश कर रही है।

गैरेथ साउथगेट ने इंग्लैंड के सुस्त प्रदर्शन के पीछे मुख्य कारण के रूप में हंगरी की गर्मी का हवाला दिया जिसके कारण बुडापेस्ट में नेशंस लीग की हार हुई।

डोमिनिक सोबोस्ज़लाई के दूसरे हाफ के पेनल्टी ने मेजबान टीम के लिए 1-0 से जीत हासिल की क्योंकि इंग्लैंड के खिलाड़ियों को एक मैच से पहले घुटने टेकने के लिए उकसाया गया था, जो बंद दरवाजों के पीछे खेले जाने के बावजूद, 30,000 से अधिक की भीड़ द्वारा देखा गया था।

इंग्लैंड, जिसमें नवोदित जारोद बोवेन अपने हमलावर विकल्पों में सबसे प्रतिभाशाली थे, ने शायद ही कभी हंगरी के लक्ष्य को खतरे में डाला और साउथगेट के साथ अधिकांश प्रतियोगिता के लिए कड़ी मेहनत की, जो कि खराब प्रदर्शन के लिए एक योगदान कारक के रूप में मौसम की ओर इशारा करता है।

छवि:डोमिनिक स्ज़ोबोस्ज़लाई पेनल्टी स्पॉट से स्कोर

"मुझे लगता है कि हम जानते थे कि यह एक बहुत ही कठिन खेल होने वाला था," उन्होंने कहा।

"हमने उनके साथ हंगरी के साथ कठिन खेल खेले हैं, जैसा कि अन्य बड़े देशों ने किया है। उन्हें तोड़ना बहुत मुश्किल है।

"हमारी वास्तविक तीक्ष्णता के संदर्भ में मैं कहूंगा कि शायद हमारे पास आधे-गज की कमी थी। मुझे लगता है कि यह मौसम की लंबाई से अधिक गर्मी थी।

"दूसरी बात यह है कि हम तीन महीने से एक साथ नहीं खेले हैं और हमने छह महीने में तीन मैच खेले हैं।"

यह भी देखें:

इंग्लैंड का व्यस्त जून जारी

प्रतिद्वंद्वीदिनांक
जर्मनी (ए)7 जून शाम 7.45 बजे
इटली (एच)11 जून, शाम 7.45 बजे
हंगरी (एच)14 जून, शाम 7.45 बजे

साउथगेट ने सुझाव दिया कि उन्होंने इस साल के अंत में विश्व कप से पहले प्रयोग करने के लिए एक टीम को चुनने में गलत तरीके से संतुलित किया होगा, क्योंकि लीसेस्टर के पूर्ण-बैक जेम्स जस्टिन ने भी अपना वरिष्ठ पदार्पण किया था।

उन्होंने कहा, "इन चार मैचों में हम चीजों पर नजर रखने, खिलाड़ियों के बारे में पता लगाने और जीतने की कोशिश में संतुलन बनाने की कोशिश कर रहे हैं।"

"हो सकता है कि आज मुझे इसका संतुलन ठीक से नहीं मिला हो, लेकिन हमने इससे बहुत कुछ सीखा है और मुझे यह स्वीकार करना होगा कि आप मैच नहीं जीतने जा रहे हैं और आपको इससे होने वाली आलोचना का सामना करना पड़ता है। सीखने से हमें लाइन को और नीचे करने में मदद मिलनी चाहिए।

अधिक सुलभ वीडियो प्लेयर के लिए कृपया क्रोम ब्राउज़र का उपयोग करें

कॉनर कोडी का कहना है कि राष्ट्र लीग में हंगरी से 23 मैचों में अपनी पहली हार झेलने के बाद इंग्लैंड की वापसी महत्वपूर्ण है

"हम निराश हैं क्योंकि अगर हम एक ऐसी टीम बनने जा रहे हैं जो विश्व कप के अंतिम चरण में पहुंचती है, तो ये इस प्रकार के खेल हैं जिन्हें हमें जीतना है।

"हमें इस बात का बहुत अच्छा अंदाजा है कि हमारी सबसे मजबूत टीम क्या है। उनमें से कुछ खिलाड़ी आदर्श तैयारी से नहीं आ रहे हैं।"

खेल में निर्णायक क्षण रीस जेम्स के बाद आया, ट्रेंट अलेक्जेंडर-अर्नोल्ड की जगह लेने के बाद केवल कुछ मिनटों के लिए पिच पर, ज़्सोल्ट नेगी को फाउल करने के लिए समझा गया था।

Szoboszlai ने पेनल्टी स्पॉट से कोई गलती नहीं की, हालांकि साउथगेट पुरस्कार से खुश नहीं था।

"खेल, खेल के संतुलन पर, यह एक ड्रॉ है। यह [दंड] एक कठोर निर्णय है," उन्होंने कहा।

छवि:जारोड बोवेन ने हंगरी के खिलाफ इंग्लैंड के राष्ट्र लीग खेल के दौरान अपनी निराशा दिखाई

"लेकिन मुझे पता था कि जब यह दिया जाएगा तो इसे पलटा नहीं जाएगा। लेकिन हमने खेल जीतने के लिए पर्याप्त स्पष्ट मौके नहीं बनाए।

"मैं रेफरी की आलोचना नहीं करना चाहता क्योंकि मुझे नहीं लगता कि यह एक ऐसा मार्ग है जिस पर हमें जाना चाहिए, इससे कुछ हासिल नहीं होता है और जब आप हार जाते हैं, तो यह खट्टा लगता है। सबूत सभी के लिए है। चुनौती देखें।"

जबकि पुस्कस एरिना के निचले दो स्तर काफी हद तक भरे हुए थे - यूईएफए के नियम 14 साल से कम उम्र के स्कूली बच्चों को बंद दरवाजे के खेल में नि: शुल्क भाग लेने की इजाजत देते हैं - हंगरी के मालिक मार्को रॉसी को नहीं लगता था कि उनकी ग्रुप ए 3 जीत के पीछे यही कारण था।

"मुझे नहीं पता कि क्या यह एक फायदा था," उन्होंने कहा।

"मुझे नहीं लगता कि हमें वास्तव में इससे कोई फायदा हुआ है। कुल मिलाकर मैं वास्तव में बहुत खुश हूं कि इन बच्चों के पास आज रात को लेने के लिए एक शानदार इलाज था। हम आज रात उन्हें यह जीत देकर वास्तव में खुश हैं।"

सुपर 6 के साथ £250,000 जीतें!

एक और शनिवार, सुपर 6 के साथ £250,000 जीतने का एक और मौका। 3 बजे तक नि:शुल्क खेलें, प्रविष्टियां

स्काई के आसपास