hero

इसे छोड़कर सामग्री पर बढ़ने के लिए

गैरेथ साउथगेट का कहना है कि जर्मनी अभी भी बेंचमार्क है क्योंकि इंग्लैंड का लक्ष्य प्रमुख टूर्नामेंट जीतना है

गैरेथ साउथगेट: "मेरे लिए, जर्मनी और ब्राजील अभी भी उन देशों के संदर्भ में बेंचमार्क हैं जिन्होंने नियमित रूप से और लगातार टूर्नामेंट जीते हैं"; इंग्लैंड मंगलवार को नेशंस लीग में जर्मनी से भिड़ेगा; किक-ऑफ 7.45pm

अधिक सुलभ वीडियो प्लेयर के लिए कृपया क्रोम ब्राउज़र का उपयोग करें

गैरेथ साउथगेट का कहना है कि जर्मनी इंग्लैंड की प्रगति का एक अच्छा माप प्रदान करेगा क्योंकि वे विश्व कप की तैयारी जारी रखेंगे

गैरेथ साउथगेट ने कहा है कि जर्मनी म्यूनिख में अपने राष्ट्र लीग मुकाबले से पहले प्रमुख टूर्नामेंटों में ट्रॉफी जीतने वाली ताकत बनने की अपनी खोज में इंग्लैंड के लिए बेंचमार्क बना हुआ है।

इंग्लैंड का लक्ष्य शनिवार की शाम को हंगरी से 1-0 की हार के बाद वापसी करना होगा जब उनका सामना मंगलवार शाम को अपने दूसरे ग्रुप सी खेल में एलियांज एरिना में हांसी फ्लिक के पक्ष में होगा।

साउथगेट ने इंग्लैंड को 55 वर्षों में जर्मनी पर अपनी पहली नॉकआउट जीत दिलाई, जब वे आखिरी बार मिले थे, पिछले जून में वेम्बली में 2-0 की जीत ने यूरो 2020 के अंतिम आठ में अपना स्थान हासिल किया।

लेकिन साउथगेट अभी भी जर्मनी को अपने युवा पक्ष के लिए प्रमुख टूर्नामेंटों में अपनी वंशावली के मामले में एक उदाहरण के रूप में देखता है।

"मेरे लिए, जर्मनी और ब्राजील अभी भी उन देशों के मामले में बेंचमार्क हैं जिन्होंने नियमित और लगातार टूर्नामेंट जीते हैं," उन्होंने सोमवार को अपने प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा।

"हर कोई यहां 5-1 के बारे में बात करेगा, लेकिन वे विश्व कप फाइनल में उस विश्व कप क्वालीफाइंग अभियान के पीछे समाप्त हो गए।

"आपको फुटबॉल के संदर्भ में एक देश के रूप में जो वे रहे हैं और जो वे हैं उसका सम्मान करना होगा। यही मानसिकता है जिसे हम बनाने की कोशिश कर रहे हैं।

यह भी देखें:

"हमें प्रतियोगिता के बाद के चरणों में पहुंचने की कोशिश करते रहना होगा और कल जैसे खेल हमारे लिए शानदार हैं। यह ठीक उसी तरह की परीक्षा है जिसकी हमें जरूरत है।"

उन्होंने कहा: "मुझे लगता है कि यह हमारे लिए एक महान उपाय है। यह एक शानदार परीक्षा होगी कि हम इस विशेष क्षण में कहां हैं।

अधिक सुलभ वीडियो प्लेयर के लिए कृपया क्रोम ब्राउज़र का उपयोग करें

गैरेथ साउथगेट ने जोर देकर कहा कि उनकी टीम हमेशा खेल से खेल सीख रही है

"लेकिन यह परिभाषित नहीं करेगा कि हम पांच महीने के समय में कहां हैं। अगर हम उन्हें कल हरा देते हैं, तो इसका मतलब यह नहीं है कि हम पांच महीने में ठीक हो जाएंगे। उस अवधि में बहुत कुछ होगा।

"लेकिन टीम के लिए कुछ साल पहले हमारी सबसे कठिन चुनौतियों में से एक यह थी कि हम विश्व कप सेमीफाइनल में पहुंचे थे, लेकिन क्या हम बड़ी टीमों को हरा सकते थे?

"तब से, हम स्पेन में जीते हैं, हमने वेम्बली में बेल्जियम को हराया है और हमने जर्मनी को हराया है। हम उन परिणामों को प्राप्त करना शुरू कर रहे हैं और हमें ऐसा करने की कोशिश जारी रखनी होगी।"

घुटने टेकने के लिए जर्मनी

शनिवार को हंगरी के युवा प्रशंसकों के आशीर्वाद के बाद, गैरेथ साउथगेट ने मंगलवार को किक-ऑफ से पहले घुटने टेकने के लिए इंग्लैंड में शामिल होने के जर्मनी के फैसले का स्वागत किया है।

"हम दो राष्ट्र हैं जहां बड़ी संख्या में मिश्रित विरासत वाले नागरिक हैं और मुझे लगता है कि यह सभी के लिए एक महत्वपूर्ण संकेत है, इसलिए हम इसका स्वागत करते हैं," उन्होंने कहा।

"हम अपने विश्वासों में एकजुट हैं।"

साउथगेट ने पुष्टि की कि जेम्स जस्टिन और फिकायो तोमोरी खेल के लिए तैयार नहीं होंगे, जबकि फिल फोडेन को एक सकारात्मक कोविड परीक्षण के बाद दरकिनार कर दिया गया है, लेकिन उन्हें उम्मीद है कि मार्क गुही रहीम स्टर्लिंग के साथ उपलब्ध होंगे।

साउथगेट: यूरो फाइनल नस्लवादी दुरुपयोग दंड में 'अतिरिक्त परत' जोड़ता है

साउथगेट ने स्वीकार किया कि यूरो 2020 के फाइनल पेनल्टी मिस के बाद मार्कस रैशफोर्ड, जादोन सांचो और बुकायो साका के उद्देश्य से नस्लवादी दुर्व्यवहार भविष्य के शूट-आउट लेने वालों का चयन करते समय जटिलता की "एक और परत" जोड़ता है।

पिछली गर्मियों में एक अविश्वसनीय कुछ सप्ताह का अंत हुआ जब स्पॉट-किक ने थ्री लायंस को एक बार फिर से पूर्ववत कर दिया, इटली ने वेम्बली आर्च के तहत अपने खर्च पर यूरोपीय चैम्पियनशिप को उठा लिया।

रैशफोर्ड, सांचो और साका महत्वपूर्ण दंड से चूक गए और उन्हें तुरंत नस्लवादी ऑनलाइन दुर्व्यवहार का शिकार होना पड़ा, जिसके कारण कुछ व्यक्तियों को हिरासत में सजा मिली।

छवि:इंग्लैंड की यूरो 2020 की अंतिम हार के बाद गैरेथ साउथगेट ने बुकायो साका को गले लगाया

जूड बेलिंगहैमएक बार चूकने के बाद टीम के साथियों के साथ अंग्रेजी के बजाय "सिर्फ काले" के रूप में व्यवहार करने के तरीके से परेशान थे और साउथगेट से पूछा गया कि क्या संभावित नस्लवादी दुर्व्यवहार से प्रभावित होगा कि उन्होंने खिलाड़ियों को कैसे चुना और उन्हें तैयार किया।

विश्व कप से पांच महीने पहले उन्होंने कहा, "मुझे कहना होगा कि यह मेरे दिमाग में पहले कभी नहीं आया।" "यह (अभी होगा)। जब मैंने उस दिन द ग्रोव (होटल) छोड़ा तो मैं मदद नहीं कर सका लेकिन महसूस किया: 'क्या मैंने यहां लड़कों के लिए यह स्थिति बनाई है?'

"लेकिन उन खिलाड़ियों को नहीं चुनना सही नहीं होगा जो आपको लगता है कि उन्हें लेने के लिए सबसे अच्छा है क्योंकि उनके लापता होने के संभावित परिणाम क्या होंगे। मुझे उन्हें इस विश्वास पर चुनना होगा कि वे स्कोर करने जा रहे हैं।"

साउथगेट को कहें कि अश्वेत खिलाड़ियों को अब नस्लभेदी दुर्व्यवहार के कारण लापता होने का डर हो सकता है, उन्होंने कहा: "हम तब पागल हो गए हैं। हमारे पास दंड और बाकी सब चीजों के बारे में बात करने के 55 साल हैं।

अधिक सुलभ वीडियो प्लेयर के लिए कृपया क्रोम ब्राउज़र का उपयोग करें

इंग्लैंड के प्रबंधक गैरेथ साउथगेट का कहना है कि विविधता और समावेशिता के प्रति अपनी प्रतिबद्धता में इंग्लैंड और जर्मनी एकजुट हैं।

"तो अब हमें एक और परत मिल गई है जो हमारे लिए कुछ भी जीतना बेहद मुश्किल बना देगी।"

जर्मनी घुटने टेकने में इंग्लैंड के साथ शामिल हो जाएगा और साउथगेट ने म्यूनिख में मंगलवार रात के खेल से पहले उस संयुक्त कदम का स्वागत किया है।

"हम दो देश हैं जहां बड़ी संख्या में मिश्रित विरासत और नागरिक हैं और मुझे लगता है कि यह सभी के लिए एक महत्वपूर्ण संकेत है। इसलिए हम इसका स्वागत करते हैं," उन्होंने कहा।

"वे एलजीबीटीक्यू समुदाय के लिए भी सहायक थे, जब वे पिछले साल हंगरी में खेले थे, मुझे लगता है कि वे ऐसा करने वाली पहली टीम थीं [इंद्रधनुष] आर्मबैंड पहने हुए कप्तान के साथ और हम उन चीजों पर अपने विश्वासों में एकजुट हैं।"

स्टोन्स: यूरो 2020 में जर्मनी को हराना हमारे लिए एक बड़ा कदम था

अधिक सुलभ वीडियो प्लेयर के लिए कृपया क्रोम ब्राउज़र का उपयोग करें

इंग्लैंड और मैनचेस्टर सिटी के डिफेंडर जॉन स्टोन्स जर्मनी के खिलाफ नेशंस लीग मैच की प्रतीक्षा कर रहे हैं, जो पिछली गर्मियों के यूरो में जीत को मौजूदा टीम के लिए एक मार्कर के रूप में वर्णित करते हैं।

साउथगेट को डिफेंडर जॉन स्टोन्स ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में शामिल किया, जिन्होंने यूरो 2020 में जर्मनी पर इंग्लैंड की जीत को टीम के लिए एक "बड़ा कदम" बताया।

"यह एक अविश्वसनीय मंच था जिस पर हमने उन्हें हराया," उन्होंने कहा। "यह एक बड़ा कदम था, एक टीम और एक राष्ट्र के रूप में, मुझे लगता है, उस टूर्नामेंट में प्रगति करने के लिए और खुद को दिखाने के लिए कि हम क्या करने में सक्षम हैं।

"हमने अब एक मार्कर सेट किया है जहां हमें इस तरह की चीजों को दोहराने के लिए मिला है। हमें बड़ी टीमों को जीतने और हराने, उनके खिलाफ अच्छा खेलने के लिए लगातार बने रहना होगा।

"खिलाड़ियों के रूप में हमारे लिए यही चुनौती है। हमने बार सेट कर दिया है।"

स्टोन्स ने अपनी टीम के साथियों से शनिवार को हंगरी से 1-0 की हार से सीखने का आग्रह किया, उन्होंने कहा: "दूसरे दिन सामूहिक रूप से हमारे लिए एक बड़ा सीखने की अवस्था थी।

"हमने एक अविश्वसनीय रन लिया है। भगवान में हमारी पहली हार के साथ दूसरे दिन रुक गया जानता है कि कितने गेम हैं।

छवि:शनिवार को नेशंस लीग के पहले मैच में इंग्लैंड को हंगरी ने 1-0 से हराया

"लेकिन यह हमारे ऊपर है कि हम कैसे वापस उछालते हैं, और हम अपने चरित्र और अनुभव को कैसे दिखाते हैं।

"कल में ऐसा करने के लिए क्या खेल है।"

स्टोन्स ने खिलाड़ियों के बीच थकान की बात को भी टाल दिया क्योंकि वे भीषण घरेलू सत्र के बाद चार राष्ट्र लीग खेलों में से दूसरे की तैयारी कर रहे थे।

"अगर हम कर सकते हैं तो हम पूरे साल खेलेंगे," उन्होंने कहा। "हर कोई विश्व कप में अपनी जगह के लिए लड़ रहा है और अच्छा खेलने की कोशिश कर रहा है।"

साउथगेट ने स्टोन्स की टिप्पणियों को प्रतिध्वनित करते हुए कहा: "इस समूह की मानसिकता यह है कि वे धक्का देना चाहते हैं और वे अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हैं।

उन्होंने कहा, "हम उनके भार को प्रशिक्षण और उनके मैच के मिनटों के माध्यम से प्रबंधित करेंगे।

"उनमें से हर कोई कल रात खेलना चाहता है, इसमें कोई शक नहीं है। समूह में बहुत बड़ी प्रेरणा है।

"मुझे नहीं लगता कि दूसरे दिन परिणाम का कारण लंबा सीजन था। इसे रोकना और फिर से चलते रहना आसान नहीं है। गर्मी का भी बड़ा शारीरिक प्रभाव पड़ा।"

सुपर 6 के साथ £250,000 जीतें!

एक और शनिवार, सुपर 6 के साथ £250,000 जीतने का एक और मौका। 3 बजे तक नि:शुल्क खेलें, प्रविष्टियां

स्काई के आसपास