myheroacademia

सदियो माने बेयर्न म्यूनिख के लिए लिवरपूल छोड़ता है, जिसने जुर्गन क्लॉप्पो के तहत क्लब के परिवर्तन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है

सादियो माने ने बेयर्न म्यूनिख के लिए £35.1m का एक कदम पूरा कर लिया है; 269 ​​खेलों में 120 गोल करने के बाद सेनेगल इंटरनेशनल ने लिवरपूल को छोड़ दिया, उनमें से कई महत्वपूर्ण; माने ने लिवरपूल को जो गुण दिए थे, उन्हें बदलने के लिए जर्गन क्लॉप को एक चुनौती का सामना करना पड़ा

Jurgen Klopp शायद चैंपियंस लीग फाइनल से पहले अपने प्रेस कॉन्फ्रेंस में स्थानांतरण अफवाहों को संबोधित नहीं करना चाहते थे, लेकिन सदियो माने के भविष्य पर सवालों का जवाब दिया गया था, हालांकि असंगत, लंबे समय तक और शानदार प्रशंसा के साथ दिए गए थे।

माने को फाइनल से पहले "अपने जीवन के आकार में" होने के रूप में वर्णित किया गया था, क्लॉप ने कहा कि वह बायर्न म्यूनिख के साथ उन्हें जोड़ने वाली कहानियों के बारे में "कम परवाह नहीं कर सकता"। लिवरपूल के बॉस ने कहा, "प्रशिक्षण और खेलों में इस समय उसे देखना खुशी की बात है।"

क्लॉप को पहले से ही पता था कि रियल मैड्रिड के साथ बैठक माने का लिवरपूल के लिए आखिरी मैच होने की संभावना है। एक नई चुनौती के लिए उनकी इच्छा स्टेड डी फ्रांस में हार के दिनों के भीतर सार्वजनिक हो गई और एक महीने बाद, बायर्न के लिए एक कदम पूरा हो गया है।

हालांकि, यह बता रहा है कि क्लॉप आखिरी तक 30 वर्षीय की प्रशंसा में प्रभावशाली थे। लिवरपूल उसे खोने से घृणा करता है लेकिन कोई कठोर भावना नहीं है। उसके बाद जो कुछ उसने उनके लिए किया है, उसके बाद नहीं।

अधिक सुलभ वीडियो प्लेयर के लिए कृपया क्रोम ब्राउज़र का उपयोग करें

प्रीमियर लीग में सदियो माने के सर्वश्रेष्ठ गोल देखें

माने का भविष्य, सीज़न के अंतिम सप्ताह तक, सालाह के लिए एक साइडशो जैसा था - भले ही वह भी एनफील्ड में अपने अनुबंध के अंतिम वर्ष में प्रवेश कर रहा था।

यह एक परिचित गतिशील है। माने, हालांकि लिवरपूल से जुड़े लोगों द्वारा पोषित, अपने टीम-साथी को दी गई प्रशंसा और प्रशंसा का केवल एक अंश प्राप्त करने के लिए जाता है। यह मिस्र के आगमन के एक साल बाद, 2017 में उसके आने के बाद से ऐसा ही रहा है।

हालांकि, उन्होंने क्लॉप के कार्यकाल के दौरान क्लब के परिवर्तन में समान रूप से महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, लिवरपूल और वास्तव में प्रीमियर लीग पर एक अमिट छाप छोड़ी।

यह भी देखें:

2016 में साउथेम्प्टन से उनके आगमन ने उसके बाद के शानदार अध्याय की शुरुआत का संकेत दिया। माने, आखिरकार, क्लॉप का पहला बड़ा हस्ताक्षर था। तेज, उग्र रूप से आक्रामक और बेरहमी से कुशल, वह क्लॉप के लिवरपूल को मूर्त रूप देने के लिए आया था जो शायद किसी और से बेहतर था।

सालाह के साथ, उन्होंने वाइड फॉरवर्ड की उम्मीदों को फिर से परिभाषित करने में मदद की, लगातार छह सीज़न में लक्ष्यों के लिए दोहरे आंकड़े तक पहुंचने और उनमें से चार में कम से कम 20 रन बनाए। उनका कुल 120 का कुल स्कोर उन्हें लिवरपूल के सर्वकालिक स्कोरिंग चार्ट में 14 वें स्थान पर रखता है।

संख्याएं उनकी लिवरपूल विरासत को मजबूत करती हैं, जबकि उनके आउटपुट की निरंतरता, साथ ही साथ 2020 में 30 वर्षों में क्लब की पहली खिताबी जीत में उन्होंने जो महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, वह प्रीमियर लीग की महानता भी सुनिश्चित करता है।

केवल तीन खिलाड़ियों ने लिवरपूल में अपने समय के दौरान माने की तुलना में अधिक प्रीमियर लीग गोल जमा किए हैं, जबकि केवलएकटोटेनहैम के हैरी केन ने अधिक रन बनाए हैं जो निर्णायक साबित हुए हैं।

वास्तव में, माने की सबसे बड़ी ताकतों में से एक, और जो उसे अपने साथियों से अलग करती है, वह महत्वपूर्ण क्षणों में देने की उनकी क्षमता है, जब दबाव अपने सबसे तीव्र और उच्चतम स्तर पर होता है।

वह अमेरिकी खेलों में लोकप्रिय शब्द का उपयोग करने के लिए लिवरपूल के क्लच कलाकार हैं, और संख्याएं इसे सहन करती हैं। Opta के अनुसार, उनके लक्ष्यों ने Jurgen Klopp की ओर से प्रीमियर लीग में प्रति सीजन 10 से अधिक के औसत से कुल 63 अंक जीते हैं।

वह कप प्रतियोगिताओं में भी इसी तरह निर्णायक रहा है, सबसे हालिया उदाहरण वेम्बली में मैनचेस्टर सिटी के खिलाफ पिछले सीज़न के एफए कप सेमीफाइनल में आया था, जब फाइनल में लिवरपूल का स्थान हासिल करने के बाद वे जीत के लिए आगे बढ़ेंगे।

चैंपियंस लीग में, कच्चे आंकड़े बताते हैं कि सलाह ने लिवरपूल में अपने समय के दौरान उन्हें 33 गोल से 24 से आगे बढ़ाया है, लेकिन यह ध्यान देने योग्य है कि माने के कुल में नॉकआउट चरणों में 15 शामिल हैं - 63 प्रतिशत का प्रतिशत - सलाह के 11 - या 33 प्रतिशत।

दरअसल, 2016 के बाद से सिर्फ क्रिस्टियानो रोनाल्डो, करीम बेंजेमा और रॉबर्ट लेवांडोव्स्की ने चैंपियंस लीग के नॉकआउट चरणों में अधिक गोल किए हैं। यह एक और आँकड़ा है जो सबसे बड़े अवसरों के लिए माने की भूख को रेखांकित करता है।

क्लॉप के तहत लिवरपूल की सफलता में उनका योगदान और भी प्रभावशाली है, जो उन्हें रास्ते में बनाने के लिए किया गया है, 2017 में सलाह को समायोजित करने के लिए दाएं से बाएं स्विच करना, फिर पिछले सीजन में लुइस डियाज़ के लिए जगह बनाने के लिए केंद्र को आगे बढ़ाना।

प्रत्येक भूमिका सामरिक आवश्यकताओं के एक अलग सेट के साथ आई थी, लेकिन माने ने हर बार अपने भौतिक और तकनीकी गुणों से मेल खाने के लिए बुद्धिमत्ता के स्तर को प्रदर्शित करते हुए निर्बाध रूप से संक्रमण किया।

"प्रत्येक स्थिति में, वह विश्व स्तरीय है," क्लॉप का फैसला था।

छवि:सादियो माने ने लिवरपूल के लिए 269 मैचों में 120 गोल किए

"वह हमेशा किसी और के लिए आगे बढ़ रहा है, लेकिन उसका प्रदर्शन कभी नहीं गिरता," जोड़ाआसमानी खेल पंडित जेमी कार्राघेर। "यह मायने नहीं रखता कि माने कहां खेलता है, आपको उससे बिल्कुल वैसा ही मिलता है। बाकी लिवरपूल हमले के लिए भी ऐसा नहीं कहा जा सकता है।"

सच तो यह है कि कई खिलाड़ियों के बारे में ऐसा नहीं कहा जा सकता है।

माने को लिवरपूल की हालिया सफलताओं में अपनी भूमिका के लिए हमेशा वह मान्यता नहीं मिली है जिसके वह हकदार हैं लेकिन उनके महत्व को शायद ही बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया जा सकता है। जब बड़े पलों और बड़े मौकों की बात आती है, तो उनका जाना एक शून्य छोड़ देगा, यहां तक ​​कि डार्विन नुनेज़ को भी भरना मुश्किल हो सकता है।

लिवरपूल जुड़नार: रेड्स फुलहम में शुरू होते हैं

छवि:22/23 प्रीमियर लीग खेलों का शुरुआती दौर

लिवरपूल ने 2022/23 प्रीमियर लीग अभियान की शुरुआत शनिवार 6 अगस्त को नव-प्रचारित फुलहम की लंचटाइम यात्रा के साथ की।

यह लगातार चौथा सीजन होगा जिसमें लिवरपूल ने प्रीमियर लीग के नवागंतुक के खिलाफ एक नया अभियान शुरू किया है।

लेकिन इसके बाद क्रिस्टल पैलेस का सामना करने के बाद, 20 अगस्त को जेर्गन क्लॉप की टीम ओल्ड ट्रैफर्ड में मैन यूडीटी से भिड़ेगी।

सितंबर में सितंबर में एवर्टन और चेल्सी दोनों की यात्राएं होंगी और लिवरपूल को क्रमशः 8 और 15 अक्टूबर को आर्सेनल और चैंपियन मैन सिटी के खिलाफ बैक-टू-बैक संघर्ष का सामना करना पड़ेगा।

शीतकालीन विश्व कप के लिए सीजन के अस्थायी रूप से रुकने से पहले लिवरपूल का अंतिम गेम बॉक्सिंग डे पर एस्टन विला में एक्शन में लौटने से पहले 12 नवंबर को साउथेम्प्टन के खिलाफ एनफील्ड में होगा।

साउथेम्प्टन में सीजन खत्म करने से पहले, सिटी (1 अप्रैल) में लगातार सप्ताहांत में और एनफील्ड (8 अप्रैल) में आर्सेनल के खिलाफ मुश्किल दिखने वाले संघर्षों से पहले, रेड्स 4 मार्च को कट्टर-प्रतिद्वंद्वी यूनाइटेड की मेजबानी करता है।

स्काई स्पोर्ट्स के साथ समर ट्रांसफर विंडो का पालन करें

जब ट्रांसफर विंडो खुलेगी तो इस गर्मी में कौन घूमेगाजून 10और बंद हो जाता है1 सितंबर को रात 11 बजे?

हमारे समर्पित . में सभी नवीनतम स्थानांतरण समाचार और अफवाहों के साथ अद्यतित रहेंस्थानांतरण केंद्र ब्लॉगपरआसमानी खेल' डिजिटल प्लेटफॉर्म। आप ins, outs और विश्लेषण के साथ भी पकड़ सकते हैंस्काई स्पोर्ट्स न्यूज.